taktomguru.com

कुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस की समस्या

कुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस की समस्या का चित्र

कुत्तों में संयुक्त दर्द

ऑस्टियोआर्थराइटिस की समस्या कुत्तों की उम्र बढ़ने पर यह बहुत आम है और यह एक सामान्य बीमारी है जिसका इलाज किया जाना चाहिए ताकि पालतू सुधार हो और जीवन की गुणवत्ता हो। हड्डियों, जैसे मनुष्य, उम्र, नाजुक हो जाते हैं और विकृति का कारण बनते हैं।

इस तरह कुत्ते वह अब अच्छी तरह से चल नहीं सकता है, या दौड़ नहीं सकता है, और दर्द से भी पीड़ित है। इसलिए लक्षणों के शुरू होने के तुरंत बाद इसका इलाज करना आवश्यक है या हम कुत्ते के विभिन्न चलने पर ध्यान देते हैं ताकि रोगी प्रगति न करे।

यह बीमारी प्रभावित करती है  लगभग सभी जोड़ों के लिए, खासकर पैरों में दोनों पीछे और आगे और रीढ़ की हड्डी में कई मामलों में। यही कारण है कि पशु चिकित्सक कुत्तों को कैल्शियम की कई खुराक इंजेक्शन देने की सलाह देते हैं ताकि यह बीमारी बाद में दिखाई दे।

वैसे भी, यद्यपि ऑस्टियोआर्थराइटिस का कोई निश्चित इलाज नहीं होता है, लेकिन ऐसी कई दवाएं हैं जो दर्द को कम करने और कुत्ते को पीड़ित करने और बहुत बेहतर महसूस करने के पक्ष में हैं। कम से कम सख्त उपचार के तहत, कुत्ता सामान्य रूप से उनके आंदोलनों का एक बड़ा प्रतिशत पुनर्प्राप्त करेगा।

विचार करने के लिए पहले लक्षण

पहले लक्षणों में से एक इस बीमारी का पता लगाने में हमें क्या मदद मिलती है जब चलने के दौरान लापरवाही या आलस्य होती है, साथ ही साथ कुत्ते का डर और कुर्सी, या एक टेबल जैसे उच्च स्थान पर चढ़ने में असमर्थता भी होती है। दर्द का सामना करते समय कुत्ता अत्यधिक कोहनी या प्रभावित सदस्य का समर्थन करने से बचने की कोशिश करता है और अब कूद या दौड़ नहीं सकता है।




तो, अगर हम पशु चिकित्सक के पास नहीं जाते हैं, यह बीमारी आगे बढ़ती है और इसके साथ ही दर्द होता है जो जानवर पीड़ित होता है। जब ऑस्टियोआर्थराइटिस का इलाज नहीं किया जाता है और बहुत प्रगति होती है तो हम पहले से ही ध्यान देते हैं कि कुत्ता कुछ आक्रामकता पेश करना शुरू कर देता है और सामान्य नहीं होने वाले moans उत्सर्जित करना शुरू करता है। फिर कुत्ता, सामान्य रूप से स्थानांतरित करने में असमर्थ, एट्रोफिज और स्थिति दिन के बाद जटिल हो जाती है।

प्राथमिक ऑस्टियोआर्थराइटिस है जो सबसे अच्छा ज्ञात है और जो उन्नत युग में हर कुत्ते को प्रभावित करता है, और दूसरी ओर द्वितीयक आर्थ्रोसिस होता है जो जोड़ों में किसी समस्या से ट्रिगर होता है, और यह कुत्ते के जीवन के किसी भी चरण में हो सकता है।

एक बहुत ही महत्वपूर्ण बिंदु ध्यान में रखना कि कुत्ता अपने जीवन के दौरान मोटापा से पीड़ित नहीं होता है ताकि यह बीमारी बहुत मजबूत दर्द का कारण बन सके, जो दिखने में धीमी है।

पशु चिकित्सक जो उपचार करेगा, यदि कोई अन्य गंभीर जटिलता नहीं है, तो यह एंटी-इंफ्लैमेटरीज और एनाल्जेसिक प्रदान करेगा और मालिकों को अपने पालतू जानवरों को एक और प्रकार का जीवन जीने, अधिक निष्क्रिय होने के अलावा, गति में रहने के बिना मदद करनी चाहिए।

जो भी कहा गया है, दर्द के बिना उम्र के लिए हमारे पालतू जानवरों की मदद करें, बिना पीड़ित और जीवन की गुणवत्ता की गुणवत्ता में सुधार कर सकते हैं। पशुचिकित्सक अपना होमवर्क करेगा, लेकिन मालिकों को कुत्तों को छोटी सैर, धीमी गति से चलने और कुत्ते को बिना कूदने या दौड़ने की आवश्यकता के बिना एक और शांत तरीके से खेलने में मदद करनी चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेरे कुत्ते में ऑस्टियोआर्थराइटिस हैमेरे कुत्ते में ऑस्टियोआर्थराइटिस है
कुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिसकुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस
एक वयस्क कुत्ते में कुचल रोगएक वयस्क कुत्ते में कुचल रोग
मेरियल ने ऑस्टियोआर्थराइटिस वाले कुत्तों के मालिकों के लिए एक नया जागरूकता अभियान शुरू कियामेरियल ने ऑस्टियोआर्थराइटिस वाले कुत्तों के मालिकों के लिए एक नया जागरूकता अभियान शुरू किया
कुत्तों में पिछड़े पैरों में कमजोरी के कारणकुत्तों में पिछड़े पैरों में कमजोरी के कारण
अब एक भी गोली * एक महीने के लिए अपने कुत्ते के दर्द को नियंत्रित करता हैअब एक भी गोली * एक महीने के लिए अपने कुत्ते के दर्द को नियंत्रित करता है
कुत्तों में विशेष समस्याएं: ऑस्टियोआर्थराइटिसकुत्तों में विशेष समस्याएं: ऑस्टियोआर्थराइटिस
कुत्ते में कार्पस का विकृतिकुत्ते में कार्पस का विकृति
क्या एक कुत्ता ऑस्टियोआर्थराइटिस से पीड़ित हो सकता है?क्या एक कुत्ता ऑस्टियोआर्थराइटिस से पीड़ित हो सकता है?
कुत्तों में आर्थ्रोसिसकुत्तों में आर्थ्रोसिस
» » कुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस की समस्या
© 2021 taktomguru.com