taktomguru.com

कुत्ते चिकित्सकीय स्वास्थ्य




कुत्ते अपने मुंह और दांतों का सब कुछ के लिए उपयोग करते हैं: वे काटते हैं, वे चबाते हैं, वे अपने खिलौनों को पकड़ते हैं ... और इसके परिणामस्वरूप, वे बैक्टीरिया और उनके बिगड़ने के प्रवेश से अवगत होते हैं। 
पिल्लों हम मसूड़ों और दांतों और उचित मौखिक स्वास्थ्य को बनाए रखने और एक पुराने साल की उम्र में, को रोकने की देखभाल के बारे में चिंता करने की ज़रूरत के बाद से, इस तरह के टैटार, मसूड़े की सूजन या यहाँ तक कि दांत नुकसान के रूप में जटिलताओं दिखाई देते हैं।
मुंह में समस्या अक्सर कुत्ते में होती है, खासतौर पर छोटे नस्लों जैसे कि पूडल, पेकिंगीज़ या यॉर्कशायर में। कभी-कभी एक पशु के विशेष प्रवृति हो शिकायतों के इस प्रकार एक अपूर्ण prognathism या दांत के प्रतिस्थापन निश्चित द्वारा की वजह से, एक गलत दंत वितरण में निहित है या तो गरीब रोड़ा द्वारा है। 
एक बार कुत्ते के पास अपना पूरा निश्चित दांत होता है, तो हमें इसे यथासंभव मजबूत और स्वस्थ रखने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत है। इसके लिए हम एक मौलिक खंभे पर भरोसा करेंगे: भोजन।
अच्छी गुणवत्ता की सूखी फ़ीड दांतों की देखभाल के लिए सबसे अच्छा विकल्प है। क्रोकेट्स को गिरने के लिए बड़े, कठिन और कठिन दांतों पर एक यांत्रिक कार्रवाई करते हैं जो उन्हें मजबूत रखते हैं। इसके अलावा, यह दांतों के बीच कम अपशिष्ट छोड़ देता है, बैक्टीरियल प्लेक के प्रसार को रोकता है।
6 या 8 महीनों के बाद, हम अपने पालतू जानवरों को हड्डियों के साथ भी आपूर्ति कर सकते हैं ताकि जब उन्हें कुचलने लगे, तो दांतों की गंदगी खींची जाती है और दांतों की प्राकृतिक ब्रशिंग का उत्पादन होता है। ध्यान से चुनने के सावधानी से हमेशा जानवरों को कौन से टुकड़े पेश किए जा सकते हैं। कुत्ते के मजबूत काटने के लिए पोर्क पसलियों या चिकन की हड्डियां बहुत नरम होती हैं और मुंह के नुकसान या घुटने का कारण बन सकती हैं।
अगर हम रोकथाम के काम में देर हो चुकी हैं, तो हमें खुद को एक पशु चिकित्सा पेशेवर के हाथों में रखना होगा। यह विशेष उपकरणों के साथ और उसे या पास्ता के लिए अपने कुत्ते का दाँत साफ़ सलाह दे सकते हैं, यदि समस्या अच्छी तरह से उन्नत है, स्वच्छता मसूड़ों, टैटार हटाने अल्ट्रासाउंड का उपयोग कर और के लिए एंटीबायोटिक लेने सहित अधिक आक्रामक उपचार का सुझाव मौखिक संक्रमण रोको।
मौखिक प्रेम वे कुत्ते में अधिक लगातार उपस्थिति की स्वास्थ्य समस्याएं हैं। जटिलताओं से बचने वाले प्रारंभिक पहचान को प्राप्त करने के लिए, निम्नलिखित विशेष लक्षणों की उपस्थिति पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है: 
·आहार: भूख की कमी बहुत विविध कारणों का जवाब दे सकती है, जिनमें से मौखिक और दांत की समस्याएं हैं। घावों, सूजन या सूजन वाले मसूड़ों का अस्तित्व सही चबाने से रोकता है, जिससे कुत्ते को सही ढंग से खिलना नहीं पड़ता है। 
हलिटोसिस: खराब सांस गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल स्थितियों और मौखिक संक्रमण में एक आम संकेत है। 
सियालोरिया (अत्यधिक लार) लार ग्रंथियों में लार जुड़े विकृतियों के अधिक उत्पादन के कारण हो सकता है या अगर वहाँ एक विदेशी शरीर घेघा में या मानसिक आघात के बाद दर्ज कराई है भी हो सकता है। 
डिस्फेगिया: मौखिक जटिलताओं या तंत्रिका संबंधी परिवर्तन होने पर निगलने में कठिनाई या दर्द होता है। 
मुंह खोलने या बंद करने में असमर्थतायह लक्षण तब दिखाई दे सकता है जब दर्द, मैस्टेटरी मांसपेशी विकार या जबड़े संयुक्त होते हैं।
मौखिक श्लेष्म के परिवर्तन: एक स्वस्थ मौखिक श्लेष्मा में गुलाबी रंग होना चाहिए और समान रूप से लार से ढका होना चाहिए। जब कोई बीमारी होती है, तो इसकी उपस्थिति दिखती है: 
- सामान्य निर्जलीकरण से सूखा 
- एनीमिया या हाइपोटेंशन के मामलों में पीला 
- ऑक्सीजन की कमी के कारण साइनोोटिक 
- एलर्जी या प्रतिरक्षा प्रतिक्रियाओं या febrile राज्यों के दौरान शानदार और लाल 
सूजन: यह लक्षण, मौखिक क्षेत्र में उच्च तापमान के साथ, संभावित संक्रमण की चेतावनी देता है जो वायरल या जीवाणु हो सकता है। 
व्यवहार परिवर्तन: जब कुत्ते को मुंह में असुविधा महसूस होती है तो वह अपने सिर को हिलाकर अपनी असुविधा दिखाता है, जैसे कि वह अपने मुंह से कुछ लेना चाहता था या कभी-कभी चबाने की गतिविधियों को पुन: उत्पन्न नहीं कर रहा था। 
इनमें से किसी भी लक्षण का पता लगाने के बाद पशु चिकित्सक के पास जाना महत्वपूर्ण है ताकि कुत्ते को सही निदान और उसकी बीमारी के लिए पर्याप्त उपचार मिल सके। 
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते में गुहाओं से कैसे बचेंकुत्ते में गुहाओं से कैसे बचें
कुत्तों के दांतों की देखभालकुत्तों के दांतों की देखभाल
स्वाभाविक रूप से अपने कुत्ते के दांत कैसे साफ करेंस्वाभाविक रूप से अपने कुत्ते के दांत कैसे साफ करें
कुत्ते में दांतों की देखभालकुत्ते में दांतों की देखभाल
कुत्तों के दांतों की देखभाल करनाकुत्तों के दांतों की देखभाल करना
अपने कुत्ते के दांतों की देखभाल कैसे करेंअपने कुत्ते के दांतों की देखभाल कैसे करें
खाद्य पदार्थ जो कुत्ते के दांतों का ख्याल रखते हैंखाद्य पदार्थ जो कुत्ते के दांतों का ख्याल रखते हैं
कुत्ते के दांतों पर काटने के कारणकुत्ते के दांतों पर काटने के कारण
कुत्ते के दांतों में समस्याएंकुत्ते के दांतों में समस्याएं
अपने कुत्ते के दांतों की देखभालअपने कुत्ते के दांतों की देखभाल
» » कुत्ते चिकित्सकीय स्वास्थ्य
© 2021 taktomguru.com