taktomguru.com

कुत्तों सॉसेज में Paraplegia

सॉसेजयहां तक ​​कि जो लोग कुत्तों के बारे में ज्यादा नहीं जानते हैं, वे तुरंत अपने लंबे, कम शरीर के लिए एक डचशंड को पहचानते हैं। दुर्भाग्यवश, लंबे समय से पीछे की ओर समस्याएं पैदा हो सकती हैं, बैक लेग का पक्षाघात या सबसे आम बीमारियों में से एक है। जब तक आप पहले लक्षणों का पता लगाते हैं, तब तक आपको सूचित होने और इसे तुरंत कार्य करने में मदद करने के तरीके हैं।

इंटरवरटेब्रल डिस्क रोग. कुत्तों के सॉसेज इंटरवर्टेब्रल डिस्क बीमारी के लिए प्रवण होते हैं जिन्हें टूटी डिस्क बीमारी भी कहा जाता है। मुलायम, जिलेटिनस डिस्क जो आपके पालतू जानवर की रीढ़ की हड्डी के बीच झूठ बोलती है, जोड़ों को आसानी से अपनी प्राकृतिक साइट से बाहर जाने की अनुमति देती है। यदि कोई डिस्क जगह या ब्रेक से बाहर निकलती है, तो रीढ़ की हड्डी पर बहुत दर्द होता है। स्लाइडिंग धीरे-धीरे या अचानक हो सकती है। स्लाइड की गंभीरता के आधार पर, आपका सॉसेज हिंद पैर की गतिशीलता रख सकता है या लकवा हो सकता है।

लक्षण. कभी-कभी आपके सॉसेज में इंटरवर्टेब्रल डिस्क रोग के लक्षण स्पष्ट होते हैं लेकिन आप बीमारी की धीमी लेकिन प्रगतिशील प्रगति के कारण इसे नहीं देख सकते हैं। यदि आपका पालतू चार्ज करते समय चिल्लाता है, तो यह संकेत है। आप हिला सकते हैं, कंपकंपी कर सकते हैं, अजीब तरीके से चल सकते हैं, अपने सिर को एक अजीब कोण पर रख सकते हैं, अपनी पीठ को बांध सकते हैं या हिलना नहीं चाहते हैं। यदि आपका सॉसेज वापस समस्याओं को प्रदर्शित करता है, तो आपको इसे जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए। इसे परिवहन करने के लिए सबसे अच्छा यह एक बॉक्स या ट्रांसपोर्टर के अंदर रखना है ताकि जब आप इसे पशु चिकित्सक के पास ले जाएं तो यह ज्यादा स्थानांतरित नहीं हो सकता है।




इलाज. पशुचिकित्सा रोग के लिए उपचार निर्धारित कर सकता है कि सॉसेज को एक्स-रे, चुंबकीय अनुनाद इमेजिंग (एमआरआई) और अन्य समान नैदानिक ​​उपकरण के आधार पर आवश्यकता होती है। यदि आपके पास हल्के इंटरवर्टेब्रल डिस्क बीमारी है, तो आप कैदी के साथ एनाल्जेसिक और एंटी-भड़काऊ दवाएं लिख सकते हैं और बाकी आराम कर सकते हैं। यदि लकवाग्रस्त हो, सर्जरी ही एकमात्र विकल्प है जो आपको फिर से चलने की अनुमति दे सकता है।

चिंता. यदि इंटरसेप्टब्रल डिस्क बीमारी के कारण आपके सॉसेज को सर्जरी से गुजरना पड़ता है, तो आपको इसे घर ले जाने से पहले क्लिनिक में कई दिन व्यतीत करना पड़ सकता है। यदि आप पेशाब नहीं कर सकते हैं, तो आपको हर कुछ घंटों में मूत्राशय को मैन्युअल रूप से दबाव डालना होगा। पशुचिकित्सा आपको दिखा सकता है कि यह कैसे करें। जिस समय आपके पालतू जानवर को अपनी इच्छा पर पेशाब शुरू करने की आवश्यकता होगी, वह अपने मुख्यालय से तंत्रिका क्षति की सीमा पर निर्भर करेगा। आपका सॉसेज कम से कम एक महीने तक सीमित होना चाहिए और कभी-कभी आप अपने आप से पहले चलने से पहले लंबे समय तक सीमित रहना चाहिए।

कुत्तों के लिए व्हीलचेयर यदि आपका सॉसेज अपने पिछड़े पैरों की गतिशीलता को ठीक नहीं करता है तो इसका मतलब यह नहीं है कि इसमें जीवन की सभ्य गुणवत्ता नहीं हो सकती है। पशु चिकित्सक सिफारिश कर सकते हैं कि आप कुत्तों के लिए व्हीलचेयर खरीद लें। आप अपने पालतू जानवरों के लिए एक कस्टम डिज़ाइन व्हीलचेयर खरीद सकते हैं जो आपको गतिशीलता और साथ ही आराम और थोड़ी सी शैली की अनुमति देता है। अपने पालतू जानवर के लिए एक कुत्ते व्हीलचेयर का उपयोग करने में सक्षम होने के लिए वह सामान्य रूप से अपने सामने के पैरों के साथ स्थानांतरित करने में सक्षम होना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक डचशुंड की देखभाल कैसे करेंएक डचशुंड की देखभाल कैसे करें
हमारे कुत्ते के साथ खेलने के लिए डिस्को फ्लायरहमारे कुत्ते के साथ खेलने के लिए डिस्को फ्लायर
कुत्तों सॉसेज में पक्षाघातकुत्तों सॉसेज में पक्षाघात
DachshundDachshund
रोग जो कोर्गी को प्रभावित करते हैंरोग जो कोर्गी को प्रभावित करते हैं
लघु सॉसेज का भौतिक विवरणलघु सॉसेज का भौतिक विवरण
पेकिंगज़ में पीठ दर्द के लक्षणपेकिंगज़ में पीठ दर्द के लक्षण
युवा ल्हासा एपसो में सामान्य स्वास्थ्य समस्याएंयुवा ल्हासा एपसो में सामान्य स्वास्थ्य समस्याएं
बीगल में पीठ दर्दबीगल में पीठ दर्द
कॉर्डि को प्रभावित करने वाले विकारकॉर्डि को प्रभावित करने वाले विकार
» » कुत्तों सॉसेज में Paraplegia
© 2021 taktomguru.com