taktomguru.com

कुत्तों में सबसे आम हृदय संबंधी समस्याएं

इसके बाद हम कुछ का विश्लेषण करने जा रहे हैं दिल की समस्याएं में सबसे आम है कुत्तों, चूंकि यह उन बीमारियों को जानना हमेशा दिलचस्प होता है जो हमारे सहयोगियों को प्रभावित कर सकते हैं।

 कुत्तों में सबसे आम हृदय संबंधी समस्याएं

यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हम इन और अन्य बीमारियों के लिए रोकथाम के कुछ पहलुओं पर विचार करें, और इसके लिए आपको केवल उस पृष्ठ पर जाना होगा जहां हम कुछ बीमारियों को समझा रहे हैं और दिलचस्प सलाह दे रहे हैं जैसे कि अंतर संतुलित और प्राकृतिक आहार.

कार्डियोमायोपैथीज

cardiomyopathies क्या बीमारियां होती हैं दिल की मांसपेशी हमारे कुत्ते का, जिसके परिणामस्वरूप संकुचन में असंगत आंदोलन होता है, जिसमें अनुवाद होता है दिल की विफलता क्योंकि धड़कन नियमित रूप से और ठीक से नहीं किए जाते हैं।

ये बीमारियां धीरे-धीरे विकसित होती हैं और आमतौर पर पुरानी होती हैं।

इस पर निर्भर करता है कि वे किसी अज्ञात कारण के कारण हैं या अन्य पिछली बीमारियों जैसे ट्यूमर, संक्रमण, पोषण संबंधी समस्याओं आदि के कारण हैं, उन्हें प्राथमिक या माध्यमिक के रूप में वर्गीकृत किया जाएगा।

जन्मजात हृदय रोग

जन्मजात हृदय रोग के भीतर हम उन बीमारियों को पाते हैं, जैसा कि नाम का तात्पर्य है, जन्मजात चरित्र है, जिसका कहना है कि वे इसके साथ पैदा हुए हैं।

आमतौर पर ऐसा इसलिए होता है क्योंकि भ्रूण में विकास बहुत विविध प्रकृति के विसंगतियां हुई हैं। इस कारण से वे दुर्लभ हैं, लेकिन पीड़ा के मामले में वे बहुत जल्दी विकसित होते हैं।




कई प्रकार के हैं जन्मजात हृदय रोग अलग, हालांकि उनमें से ज्यादातर बहुत अजीब हैं।

उनके पास विशेष रूप से उन मामलों में एक बहुत ही खराब निदान है जिसमें एक भी है संक्रामक दिल की विफलता.

यदि उन्हें जल्दी से पता चला है और संक्रामक हृदय विफलता के विकास के बिना सर्जरी की जाती है, तो आमतौर पर उनका काफी अच्छा पूर्वानुमान होता है।

वाल्वुलर हृदय रोग

यह के बारे में है दिल की समस्या कुत्तों में अधिक आम है, और एक सामान्य नियम के रूप में कुछ दौड़ और उन्नत युग में होता है। दुर्लभ मामले हैं जिनमें छह साल की उम्र से पहले होता है।

इस समस्या की उपस्थिति इस तथ्य के कारण है कि दिल के वाल्व उम्र के साथ खराब हो गए हैं। इसका कारण यह है कि ये वाल्व सही ढंग से बंद नहीं होते हैं, जिससे खून खत्म हो जाता है और उन्हें भीड़ मिलती है।

समय के साथ कैमरे को संकुचित किया जाता है और संकुचन में असामान्यताएं दिल की विफलता की ओर अग्रसर होती हैं।

हालांकि, यह भी ध्यान में रखना चाहिए कि वाल्व की उम्र और अपघटन न केवल इस समस्या की उपस्थिति का ट्रिगर है, क्योंकि यह सूजन या संक्रमण के कारण भी हो सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पुराना कुत्तापुराना कुत्ता
दिल की समस्याओं के साथ कुत्तोंदिल की समस्याओं के साथ कुत्तों
कुत्तों में त्वचा रोग: आम समस्याएंकुत्तों में त्वचा रोग: आम समस्याएं
कुत्ते में दिल की बीमारीकुत्ते में दिल की बीमारी
कुत्तों में यौन संक्रमित बीमारियांकुत्तों में यौन संक्रमित बीमारियां
कुत्तों में एनीमियाकुत्तों में एनीमिया
कुत्तों के दिल की देखभाल करने के लिए खाद्य पदार्थकुत्तों के दिल की देखभाल करने के लिए खाद्य पदार्थ
तीन कुत्ते की बीमारियां जिन्हें आप इसके माध्यम से रोक सकते हैंतीन कुत्ते की बीमारियां जिन्हें आप इसके माध्यम से रोक सकते हैं
कैसे पता चले कि आपके कुत्ते को दिल की समस्या है या नहींकैसे पता चले कि आपके कुत्ते को दिल की समस्या है या नहीं
कुत्ता खाना: उपचारात्मक आहारकुत्ता खाना: उपचारात्मक आहार
» » कुत्तों में सबसे आम हृदय संबंधी समस्याएं
© 2021 taktomguru.com