taktomguru.com

भेड़िया कुत्ता

चेकोस्लोवाकियन वुल्फ डॉग नस्ल

मूल: चेकोस्लोवाकिया

विशेष कौशल: प्रहरी

जीवन प्रत्याशा:13 साल

नर का आकार: 60 - 66 सेमी। लगभग।

पुरुष का वजन: 25 - 30 किलो लगभग।

मादा का आकार: 60 - 66 सेमी.एप्रोक्स।

मादा का वजन: 20 - 25 किलो लगभग।

मानक एफसीआई: संख्या 332 - समूह 1

दौड़ का ऐतिहासिक सारांश




इस भेड़िया की उत्पत्ति 50 के दशक में लिबेजोविस, पूर्व चेकोस्लोवाकिया में पाई जाती है। उनका जन्म एक प्रयोग से आता है जिसमें वह शारीरिक परिणाम और क्षेत्र में सीमावर्ती गार्ड के जर्मन शेफर्ड की स्थितियों में सुधार करना चाहता था। और यह अनुभव भेड़ियों के साथ इन चरवाहों को पार करने में शामिल था। पहले हाइब्रिड का जन्म वर्ष 1 9 58 में हुआ था।

70 के दशक में, कुत्तों को स्लोवाकिया भेजा जाता है, जहां ब्रातिस्लावा के सीमावर्ती गार्ड कार्यक्रम को पुनर्प्राप्त करते हैं और इसे बेहतर बनाते हैं। कुल मिलाकर भेड़ियों और विभिन्न जर्मन चरवाहों की संख्या चार थी जो इस नई दौड़ को बनाने के लिए पार हो गईं। 1 99 4 में लगभग 20 साल बाद इसे आधिकारिक तौर पर मान्यता नहीं मिली थी।

चेकोस्लोवाकियन वुल्फ डॉग की तस्वीरें

सामान्य उपस्थिति

चेकोस्लोवाकियाई भेड़िया कुत्ते की शारीरिक उपस्थिति जर्मन चरवाहे की तुलना में भेड़िया की तरह अधिक है। यह 60 से 65 सेमी का न्यूनतम क्रॉस (लिंग के आधार पर) और एक स्टाइलिज्ड बॉडी को उच्च से अधिक प्रस्तुत करता है। उनका दर्द मध्यम है और उसकी पीठ पूरी तरह से रेक्टिलिनर है। इसका सिर त्रिकोणीय है और उसके कान लंबवत कठोर हैं। ऐसे कई विवरण हैं जो इस नस्ल को भेड़िये की तरह दिखते हैं: छोटे बाल के साथ उसका ग्रे कोट, इसकी कम छाती, इसकी बादाम के आकार की आंखें, इसकी मजबूत और लंबी पैर, इसकी कम पूंछ, ...

वुल्फ डॉग पिल्ला

तापमान और व्यवहार

व्यवहार में, चेकोस्लोवाकियन वुल्फ डॉग भी भेड़िये के बहुत करीब है। और यह है कि यह एक कुत्ता अजनबी की ओर अविश्वसनीय है, जो एक विस्तृत सुरक्षा दूरी बनाता है जिसे सम्मानित किया जाना चाहिए यदि आप अपने मजबूत चरित्र की सराहना नहीं करना चाहते हैं। भेड़ के बच्चे की एक बहुत ही चिह्नित विशेषता बच्चों के लिए सहिष्णुता है। इसके अलावा, यह अपने मालिक के प्रति व्यापक स्नेह प्रस्तुत करता है। बेशक, यह थोड़ा सा अभिव्यक्तिपूर्ण है। यद्यपि यह एक भयंकर और डरावना कुत्ता हो सकता है, एक मरीज और (उपरोक्त) फर्म शिक्षा के साथ, भेड़िया आज्ञाकारी और आदरणीय होगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
चेकोस्लोवाकिया से वुल्फ कुत्ता नस्लचेकोस्लोवाकिया से वुल्फ कुत्ता नस्ल
चेकोस्लोवाकियाई भेड़िया कुत्ता कैसे उभरा?चेकोस्लोवाकियाई भेड़िया कुत्ता कैसे उभरा?
स्पेनिश पानी कुत्तास्पेनिश पानी कुत्ता
आयरिश ग्रेहाउंड नस्लआयरिश ग्रेहाउंड नस्ल
चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंडचेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड
जर्मन डोगेजर्मन डोगे
बेल्जियम शेफर्ड मालिंस के ऊँचाई, वजन, जीवन प्रत्याशा और कूड़े का आकारबेल्जियम शेफर्ड मालिंस के ऊँचाई, वजन, जीवन प्रत्याशा और कूड़े का आकार
भेड़िये की तरह दिखने वाले तीन कुत्ते नस्लोंभेड़िये की तरह दिखने वाले तीन कुत्ते नस्लों
गोस डी`तुरागोस डी`तुरा
जर्मन चरवाहे फ़ाइलजर्मन चरवाहे फ़ाइल
» » भेड़िया कुत्ता
© 2021 taktomguru.com