taktomguru.com

कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?

कुत्तों में खाद्य एलर्जी वे इंसानों के समान आम हैं, क्योंकि कुछ प्रकार के खाद्य पदार्थ हैं जो हमारे पालतू जानवरों के शरीर में प्रतिक्रियाएं उत्पन्न करते हैं।

उसी तरह लोगों के रूप में, कुत्ते भी एलर्जी हो सकती है इसलिए वे खाने वाले भोजन के लिए, हमें आमतौर पर खाद्य पदार्थों की एक श्रृंखला को ध्यान में रखना चाहिए जो आम तौर पर होते हैं एलर्जी के साथ कुत्तों का कारण.

कुत्तों में खाद्य एलर्जी

कुत्तों में खाद्य एलर्जी

कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?

 कुत्तों को खाने के लिए एलर्जी की अधिकांश एलर्जी, यह कई प्रोटीन वाले खाद्य पदार्थों के कारण है और यह मांस और मछली जैसे खाद्य पदार्थों में मौजूद हैं, लेकिन ऐसे कई खाद्य पदार्थ हैं जो हमारे पालतू जानवरों में एलर्जी प्रतिक्रिया पैदा कर सकते हैं।

  • वहाँ हैं कुत्तों जो लैक्टोज असहिष्णुता है, वैसे ही जैसे लोग, विशेष रूप से वयस्क कुत्तों में होते हैं। एक निश्चित उम्र से दूध से बचें और इसके डेरिवेटिव की सिफारिश की जाती है।
  • कुत्ते भी हैं गोमांस या चिकन के लिए एलर्जी, और भी, एक अध्ययन से पता चला है कि गोमांस उन लोगों में से एक है जो कुत्तों के कारण असहिष्णुता का कारण बनता है।
  • इसके अलावा अनाज और फलियां वे एलर्जी को कुत्तों का कारण बन सकते हैं। सोचें कि ये पौधे मांस के समान तरीके से प्रोटीन में बहुत समृद्ध हैं, इसलिए इस प्रकार की एलर्जी प्रतिक्रियाओं के कारण उनके पास इतनी प्रवृत्ति है।
  • एलर्जी के साथ कुछ कुत्ते पीड़ित हैं अंडे और मछली के असहिष्णुता, हालांकि मछली में वे बहुत कम बार-बार होते हैं।



यदि आपके पास एलर्जी के साथ कुत्तों हैं आपको यह समझना होगा कि आपके द्वारा खाए जाने वाले सभी खाद्य पदार्थों में आपकी एलर्जी प्रतिक्रिया होती है और इसे आपके आहार से खत्म कर दिया जाता है। सोचें कि एक खाद्य असहिष्णुता या एलर्जी आपके पालतू जानवर के शरीर में अप्रत्याशित और खतरनाक प्रतिक्रियाएं पैदा कर सकती है, जैसे खुजली और तंत्रिका टूटना।

Fleas जैसे अन्य कारक हैं, जो आपके पालतू जानवर में त्वचा की सूजन का कारण बन सकते हैं, या आपका पालतू जानवर किसी भी प्लास्टिक की सामग्री के लिए एलर्जी है जैसे कि आपके भोजन के कंटेनर या बस जेल जिसे आप स्नान करते हैं। पहले लक्षणों से पहले आपको कार्य करना चाहिए और सब से ऊपर, अगर कुत्ते उल्टी हो या बहुत क्षीण हो।

जब भी आप सोचते हैं आपके कुत्ते में एलर्जी है, इसे पुष्टि करने के लिए आपको इसे पशुचिकित्सा में ले जाना चाहिए और आपको अनुसरण करने के लिए दिशानिर्देश देना चाहिए। यह पशुचिकित्सा होगा जो प्रकार मुझे त्वचा पर एलर्जी वाले कुत्तों के लिए लगता है  या किसी भी उपचार के साथ किसी भी उपचार का प्रशासन कुत्तों में एलर्जी के लिए दवाएं बाजार में मौजूदा पिछले लेख में हमने पहले ही देखा है कुत्ते के लिए निषिद्ध भोजन जो आपके लिए ब्याज हो सकता है

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक कुत्ते में त्वचा एलर्जी को कम करने के लिए कैसेएक कुत्ते में त्वचा एलर्जी को कम करने के लिए कैसे
कुत्ते के भोजन को कितनी बार बदला जाना चाहिएकुत्ते के भोजन को कितनी बार बदला जाना चाहिए
कुत्तों में खाद्य असहिष्णुता: पांच प्रतिक्रियाएंकुत्तों में खाद्य असहिष्णुता: पांच प्रतिक्रियाएं
कुत्ते में खुजलीकुत्ते में खुजली
Fleas के अलावा कुत्तों में खुजली का कारण बनता हैFleas के अलावा कुत्तों में खुजली का कारण बनता है
कुत्तों में त्वचा एलर्जी के लिए सबसे अच्छा खानाकुत्तों में त्वचा एलर्जी के लिए सबसे अच्छा खाना
कुत्तों में चिकन के लिए एलर्जीकुत्तों में चिकन के लिए एलर्जी
खाद्य पदार्थ जो कुत्तों में अधिकांश एलर्जी का कारण बनते हैंखाद्य पदार्थ जो कुत्तों में अधिकांश एलर्जी का कारण बनते हैं
कुत्तों के लिए विशेष भोजनकुत्तों के लिए विशेष भोजन
बिल्लियों में खाद्य एलर्जीबिल्लियों में खाद्य एलर्जी
» » कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?
© 2021 taktomguru.com