taktomguru.com

कुत्ते में कार्पस का विकृति

धमकाने वाला कुत्तापहला कुत्ता है कि आपके कुत्ते के पास कार्पल विकृति है, आपके चलने में अचानक बदलाव हो सकता है या सिर्फ ध्यान दें कि आपके कुत्ते के पैर सही नहीं हैं। किसी भी मामले में, निदान और उपचार प्राप्त करने के लिए आपको समय और शोध कार्य की आवश्यकता होगी।

अपने कुत्ते की कार्पस हड्डियों। कार्पस की हड्डियां हड्डियों की होती हैं जो पैर की अंगूठी और चार पैरों की कलाई के बीच होती हैं। कार्पस का विकृति केवल एक पैर या चार पर प्रभावित कर सकता है। खराब बीमारी की चोट या उत्पाद के कारण यह बीमारी अनुवांशिक हो सकती है। यह एक अस्थायी चरण या स्थायी विकार हो सकता है। जर्मन चरवाहों में कुत्ते में कार्पल विकृतियों की उच्चतम दर है, लेकिन बड़ी नस्लों के अन्य कुत्ते भी इसे पीड़ित कर सकते हैं। यह बीमारी कुत्ते के बढ़ने के रूप में अंग को प्रगतिशील होने का कारण बनती है। यह पैर में सूजन, कोमलता और स्पष्ट दर्द से शुरू हो सकता है या कुत्ते के चलने से धीरे-धीरे या अचानक, दर्द के साथ या बिना बदल सकते हैं।

कार्पल सब्लिक्सेशन सिंड्रोम। कार्पल सब्लिक्सेशन सिंड्रोम कुत्तों में कार्पस का सबसे आम विकृति है और सबसे विवादास्पद है। विशेषज्ञ इस बात से सहमत नहीं हो सकते हैं कि कार्पल सब्लिक्सेशन सिंड्रोम या इसके इलाज के कारण क्या होता है। विभिन्न प्रजनकों और पशु चिकित्सकों का कहना है कि यह आनुवांशिक है, एक गरीब आहार के कारण, पिल्ले की हड्डियों में अंतर वृद्धि दर या विकास के दौरान संयुक्त चोटों से। कारण के बावजूद, कार्पल subluxation सिंड्रोम हमेशा एक ही लक्षण है। प्रभावित कुत्ते उंगलियों से टखने तक, कार्पल हड्डियों का पतन दिखाते हैं। कुत्ते को अपने मुख्यालय पर खड़े होने की अनुमति देने से हड्डियों और संयुक्त ऊतकों को अधिक नुकसान होता है।




कार्पस के अन्य विकृतियां। कुत्तों में लगभग सभी कार्पल विकृतियों को कार्पल सब्लिक्सेशन सिंड्रोम के रूप में वर्गीकृत किया जाता है। लेकिन यह भी संभव है कि कुत्तों को कार्पल हड्डियों में जन्मजात विकृतियों के साथ जन्म दिया जाता है, जिन्हें जन्म दोष भी कहा जाता है। कार्पस या कार्पल संयुक्त में शुरुआती उम्र में चोट से विकृतियां भी हो सकती हैं यदि हड्डी या अन्य ऊतक अनुचित तरीके से ठीक हो जाते हैं। इन विकृतियों में केवल एक पैर को प्रभावित करने की अधिक संभावना है और सर्जरी की संभावना पशु चिकित्सक द्वारा अनुशंसित पहला उपचार होने की संभावना है।

एक कुत्ते में कार्पल विकृति के लिए उपचार। कार्पल विकृति के लिए उपचार इसके कारण के रूप में विवादास्पद है। सौभाग्य से, सभी उपचारों में कुछ सफलता है। अपने कुत्ते को कार्पल मोच सिंड्रोम के साथ का निदान किया जाता है, पशुचिकित्सा शायद प्रोटीन, कैल्शियम, फास्फोरस में एक आहार कम के साथ इलाज और कुछ विटामिन और मिनरल के पूरक के साथ संयुक्त करने के लिए शुरू हो जाएगा। कुछ पशु चिकित्सक फिजियोथेरेपिस्ट को प्रभावित पैरों को व्यायाम और मजबूत करने के लिए मार्गदर्शन करेंगे। कई पिल्ले इस उपचार के साथ ठीक होने का प्रबंधन करते हैं। यदि यह उपचार आपके कुत्ते के लिए काम नहीं करता है, तो पशुचिकित्सक प्लेट्स या पिन के साथ जोड़ों को स्थिर करने के लिए सर्जरी कर सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
जर्मन शेफर्ड कुत्ते में रोगजर्मन शेफर्ड कुत्ते में रोग
एक बिचॉन फ्राइज़ में कुत्ते सिंड्रोम हिलाकरएक बिचॉन फ्राइज़ में कुत्ते सिंड्रोम हिलाकर
कुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस की समस्याकुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस की समस्या
क्या एक कुत्ता ऑस्टियोआर्थराइटिस से पीड़ित हो सकता है?क्या एक कुत्ता ऑस्टियोआर्थराइटिस से पीड़ित हो सकता है?
पेकिंगज़ में पीठ दर्द के लक्षणपेकिंगज़ में पीठ दर्द के लक्षण
डोबर्मन की स्वास्थ्य समस्याएंडोबर्मन की स्वास्थ्य समस्याएं
बीगल में पीठ दर्दबीगल में पीठ दर्द
कॉर्डि को प्रभावित करने वाले विकारकॉर्डि को प्रभावित करने वाले विकार
हड्डियों के कैंसर वाले किसानों का प्रतिशतहड्डियों के कैंसर वाले किसानों का प्रतिशत
Schnauzer के comedones के सिंड्रोम।Schnauzer के comedones के सिंड्रोम।
» » कुत्ते में कार्पस का विकृति
© 2021 taktomguru.com