taktomguru.com

कुत्ते नस्लों | स्कॉटिश टेरियर

बिल्ली के साथ स्कॉटिश टेरियरस्कॉटिश टेरियर, एक गर्व स्कॉटिश, मजबूत और दृढ़ प्रकृति, एक महान शिकारी है, लेकिन एक दोस्ताना साथी कुत्ता भी है।

  • आकार: 25-28 सेमी

  • वजन: 8.5-10.5 किलो

  • जीवन: 12-14 साल

  • रंग: किसी भी रंग का काला, गेहूं या पत्थर

स्कॉटिश टेरियर - सिर स्कॉटिश टेरियर
स्कॉटिश टेरियर

स्कॉटिश टेरियर का विवरण

स्कॉटिश टेरियर का शरीर मजबूत और कॉम्पैक्ट है और सिर लंबा और संकीर्ण है। स्नैउट बहुत विकसित, विस्तारित और ठोस है। कैंची में मजबूत जबड़े और दांत। कान की ओर इशारा किया जाता है और उठाया जाता है, बहुत कठोर। गर्दन मांसपेशी और मध्यम लंबाई में है। थोरैक्स चौड़ा और बहुत विकसित है, छाती गहरी है। पूंछ मोटी, मध्यम लंबाई है और इसे सीधे या थोड़ा झुका हुआ है। छोटे हिस्सों में, सीधे पिछले वाले - मांसपेशी और बाद वाले वाले। पैर की उंगलियां बहुत करीब हैं। बाहरी कोट बहुत लंबा, मोटा और कॉम्पैक्ट होता है - अंडरकोट छोटा, घना और नरम होता है। बालों के रंग हैं: काला, गेहूं या मोटल।

स्कॉटिश टेरियर का इतिहास




स्कॉटिश टेरियर - ओटोवर्ष 1700 में स्कॉटलैंड (जिस देश में इसका नाम है) में बनाया गया था, और एबरडीन टेरियर के क्रॉसिंग के परिणामस्वरूप अन्य शॉर्ट-पैर वाले burrowing कुत्तों (संभवतः केयर्न के साथ) के साथ। अपने मूल देश में उन्हें जल्द ही इसकी मजबूती और चरित्र की दृढ़ता के लिए सराहना की गई, दोनों विशेषताओं ने पूरे यूरोप में इस बिंदु पर फैलाया कि स्कॉटिश टेरियर आज सबसे प्रसिद्ध टेरियर में से एक है।

स्कॉटिश टेरियर की उपयोगिता

स्कॉटिश टेरियर ओटो
ओटो बहुत शरारती और बहुत जिद्दी है और यही कारण है कि हम बहुत चाहते हैं! - अन्ना

इसका उपयोग लोमड़ी, बैजर, ओटर और खरगोशों के बोरों में शिकार के लिए किया जाता है, लेकिन यह एक दोस्ताना साथी कुत्ता भी है। यह छाल और काटने के साथ प्रतिक्रिया, बहुत छोटे बच्चों के खेल की ओर सहिष्णुता प्रकट करता है। उसे दयालुता से प्रशिक्षित किया जाना चाहिए। वह एक कुत्ता है जो थोड़ा छालता है, लेकिन वह एक अच्छा अभिभावक है क्योंकि वह सबसे बड़े लोगों से डरता नहीं है। जो कोई पालतू जानवर के रूप में स्कॉटिश टेरियर प्राप्त करता है उसे ध्यान में रखना चाहिए कि उसे एक शहर का कुत्ता माना जाता है जो आराम से प्यार करता है, हालांकि वह बगीचे के लिए एक संभावित आपदा है, इसलिए वह एक जन्मजात खुदाई है।

स्कॉटिश टेरियर के लाभ

- छोटा आकार
- बुद्धिमान
- स्वतंत्र
- योग्य
- साहसी
- घमंडी
- अच्छा शिकारी
- साथी

स्कॉटिश टेरियर की देखभाल

स्कॉटिश टेरियर - डेमी
यह मेरे जीवन डेमी का प्यार है। वह महिला है और वह 11 महीने पुरानी है - जोस इज़राइल

आपका क्लोक अक्सर ब्रश किया जाना चाहिए। और इसे एक विशेष कट या "स्ट्रिपिंग" के लिए हेयरड्रेसर में साल में कम से कम दो बार लिया जाना चाहिए। इसे व्यायाम की ज़रूरत है।

स्कॉटिश टेरियर का चरित्र

स्कॉटिश टेरियर बुद्धिमान, स्वतंत्र और सम्मानित है। वह साहसी और गर्व है। वह अपमान और प्रशंसा के प्रति बहुत संवेदनशील है। उनका स्वभाव सतर्क है, हालांकि वह मास्टर के साथ हर समय स्नेही है, अक्सर अजनबियों के साथ अविश्वसनीय और यहां तक ​​कि teether भी है। वह आमतौर पर जिद्दी और पागल है। उसके पास हास्य की अच्छी भावना है, इस बिंदु पर कि वह अपने गुरु का मजाक उड़ा सकता है, लेकिन हमेशा अच्छे इरादे से।

वापस कुत्ते नस्लों

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों जो बालों को ढीला नहीं करते हैंकुत्ते नस्लों जो बालों को ढीला नहीं करते हैं
रेस कैरेन टेरियररेस कैरेन टेरियर
कठिन बाल के साथ छोटे कुत्ते नस्लोंकठिन बाल के साथ छोटे कुत्ते नस्लों
डांडी डिनमोंट टेरियरडांडी डिनमोंट टेरियर
केर्न टेरियरकेर्न टेरियर
नस्ल बेडिंगटन टेरियरनस्ल बेडिंगटन टेरियर
नस्ल: एरेडेल टेरियरनस्ल: एरेडेल टेरियर
नस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्लनस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्ल
स्कॉटिश गेहूं टेरियर और एक सफेद पश्चिम हाईलैंड टेरियर कैसा है?स्कॉटिश गेहूं टेरियर और एक सफेद पश्चिम हाईलैंड टेरियर कैसा है?
नस्ल स्कॉटिश टेरियरनस्ल स्कॉटिश टेरियर
» » कुत्ते नस्लों | स्कॉटिश टेरियर
© 2021 taktomguru.com