taktomguru.com

फॉक्स टेरियर

नस्ल फॉक्स टेरियर

मूल: इंगलैंड

विशेष कौशल: शिकार कुत्ता

जीवन प्रत्याशा:13 साल

नर का आकार:35 - 40 सेमी। लगभग।

पुरुष का वजन: 7 - 9 किलोग्राम लगभग।

मादा का आकार: 33 - 35 सेमी.एप्रोक्स।

मादा का वजन: 6 - 7 किलो लगभग।

मानक एफसीआई: संख्या 16 9 - समूह 3

दौड़ का ऐतिहासिक सारांश

नाम फॉक्स टेरियर का संबंध है, वास्तव में, कुत्ते की एक ही नस्ल के दोनों किस्मों: चिकनी लोमड़ी टेरियर ( "चिकनी फॉक्स टेरियर") और तार फॉक्स टेरियर ( "तार फॉक्स टेरियर") जो थे उन्नीसवीं शताब्दी के उत्तरार्ध से इंग्लैंड में स्वतंत्र रूप से शिक्षित। हालांकि, टेरियर की ये दो किस्में बहुत समान हैं। केवल उल्लेखनीय अंतर फर है: चिकनी लोमड़ी टेरियर, सीधे बाल है, जबकि फॉक्स टेरियर एक घने, कठिन बनावट के साथ एक मुश्किल फर कोट "तार" है।




यह नस्ल लोमड़ी के शिकार में मदद के लिए बनाया गया था। इस कुत्ते के बिना, लोमड़ी के शिकार संभव नहीं होगा, के रूप में लोमड़ी अपने बिल पर पहुंच गया और उसे छोड़ नहीं होगा। लेकिन फॉक्स टेरियर के छोटे आकार छेद के तल पर अपने शिकार को खाली करने के लिए छोड़ देता है। इन सेनानियों के लिए, फॉक्स टेरियर आदमी, जो, Foxhounds रूप में एक ही गति होनी चाहिए काफी छोटा उसकी मांद की तह तक लोमड़ी के लिए जाने के लिए किया जाना चाहिए और मजबूत और से निपटने के लिए चालाक होना चाहिए साथ देने के लिए अनुकूल करने के लिए किया था उसका शिकार, क्योंकि लोमड़ी उसका सामना कर सकती है। और उन सभी विशेषताओं को पूरा कर रहे हैं।

फॉक्स टेरियर कुत्ते

सामान्य उपस्थिति

सक्रिय और ऊर्जा से भरा। यह कुत्ते नहीं है और न ही पतले और न ही इसके रूपों में मजबूत है। खोपड़ी और माथे के बीच सापेक्ष अनुपात के साथ उनका रंग एक परिपूर्ण संतुलन प्रस्तुत करता है। इसके अलावा, क्रॉस की ऊंचाई और शरीर की लंबाई लगभग समान लगती है।

हार्ड बालों वाले फॉक्स टेरियर में बाल बहुत कठोर बनावट के साथ घने होते हैं। बालों की लंबाई कंधों पर लगभग 2 सेमी और क्रॉस, पीठ, किनारों और छाती पर 4 सेमी है। सफेद काले निशान के साथ हावी है। हालांकि हम इसे काला और तंग या सिर्फ झुका सकते हैं। सीधे बाल में बाल फ्लैट, चिकनी, कठिन, घने और प्रचुर मात्रा में होते हैं। जांघों का पेट और तल अनियंत्रित नहीं है। सफेद रंग आमतौर पर हावी है। हम सब कुछ सफेद, सफेद लियोनाडा अंक, काला या काला और झुंड के साथ पा सकते हैं।

फॉक्स टेरियर की तस्वीरें

तापमान और व्यवहार

बिना किसी संदेह के, फॉक्स टेरियर के पास एक सशक्त टेरियर स्वभाव है, जिसमें एक मजबूत शिकारी की प्रवृत्ति (चौकस, जीवित, ऊर्जा और साहस से भरा) है और अपने पर्यावरण पर हावी होने का प्रवण है। फॉक्स टेरियर एक साथी कुत्ता नहीं है, भले ही आप कर सकें, आपके नज़दीकी होने के लिए बहुत खुश हैं, अपनी मेज के नीचे या कार में घंटे बिताएं।

इस कुत्ते को एक उत्कृष्ट शिकारी (ऊपर और नीचे जमीन) बनाने वाले गुण आक्रामकता में परिवर्तित नहीं किए जाने चाहिए। और जब यह शिकार नहीं करता है, तो इन्हें कुत्ते और उसके मालिक दोनों के लिए पुरस्कृत गतिविधियों की ओर अग्रसर किया जाना चाहिए। गेंद या frisbee के साथ खेलने का प्रयास करें और आप आश्वस्त होंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक वेल्स टेरियर और एक लैकलैंड टेरियर के बीच मतभेदएक वेल्स टेरियर और एक लैकलैंड टेरियर के बीच मतभेद
आयरिश टेरियरआयरिश टेरियर
चिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रणचिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रण
यॉर्कशायर टेरियर की फाइलयॉर्कशायर टेरियर की फाइल
कठिन बाल के साथ छोटे कुत्ते नस्लोंकठिन बाल के साथ छोटे कुत्ते नस्लों
केर्न टेरियरकेर्न टेरियर
फॉक्स टेरियरफॉक्स टेरियर
नस्ल: लोमड़ी टेरियरनस्ल: लोमड़ी टेरियर
नस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्लनस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्ल
फॉक्स टेरियर वायर डॉग सबसे प्रसिद्ध अंग्रेजी नस्लों में से एक हैफॉक्स टेरियर वायर डॉग सबसे प्रसिद्ध अंग्रेजी नस्लों में से एक है
» » फॉक्स टेरियर
© 2021 taktomguru.com