taktomguru.com

क्या देवदार की लकड़ी कुत्तों के लिए खराब है?

देवदार शेडलकड़ी के कुत्ते के घर अक्सर अपने सौंदर्य अपील के कारण मालिकों द्वारा पसंद किए जाते हैं। हालांकि देवदार के घर निश्चित रूप से सुंदर हैं, उनके पास अच्छे अंक और बुरे बिंदु हैं, जिन्हें पालतू मालिकों को पता होना चाहिए।

पेशेवर. देवदार एक ऐसी सामग्री है जो fleas, ticks और मच्छरों को पीछे हट सकती है। यह आपके कुत्ते को बाहर रखेगा, इन कीटों की कई बीमारियों को छोड़कर। देवदार कुत्ते के घर भी कई अन्य कुत्ते के घरों, विशेष रूप से प्लास्टिक वाले लोगों की तुलना में अधिक समय तक चलते हैं। सीडर न केवल गर्मी और ठंड का सामना कर सकता है, लेकिन क्षय और फफूंदी कम संभावना है। आपको घर के पेंट के बारे में भी चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, देवदार कुत्ते के घरों को सुंदर दिखने के लिए बनाया गया है। सीडर भी आपके कुत्ते के घर को शांत रखकर गंध से बचने में मदद कर सकता है। यह गंध कुत्तों के लिए आश्वस्त हो सकती है, और देवदार गर्मी और ठंड दोनों से एक अद्भुत इन्सुलेटर है।

विपक्ष. देवदार कुछ कुत्तों के लिए हानिकारक हो सकता है, न केवल वे त्वचा एलर्जी का कारण बन सकते हैं, दुर्लभ मामलों में लकड़ी के तेल श्वसन संक्रमण का कारण बन सकते हैं। यदि आपका कुत्ता एक चीवर है, तो यह और भी समस्याग्रस्त हो सकता है, और आपके कुत्ते के घर को कुचलने का फैसला करता है। मालिकों को इस तथ्य को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए कि देवदार का इलाज किया जा सकता है। यदि आप खरोंच से घर बना रहे हैं, तो आपको इलाज न किए गए लकड़ी को खरीदना होगा।




एलर्जी और संक्रमण. देवदार के कारण त्वचा एलर्जी वाले कुत्तों में त्वचा की चपेट में आ सकती है जो खुजली और बालों के झड़ने का कारण बनती है। यदि आप देखते हैं कि आपका कुत्ता खरोंच करता है, लेकिन fleas से मुक्त है, तो यह कुत्ते का घर हो सकता है। श्वसन तंत्र के संक्रमण के लक्षणों में खांसी, छींकने, कम ग्रेड बुखार, बहती आंखों और नाक, सुस्ती, मानव में आम सर्दी में देखा उन के समान भूख और अन्य लक्षणों के नुकसान शामिल हो सकते हैं। इन लक्षणों का अनुभव करने वाले कुत्तों को निदान और उपचार के लिए पशुचिकित्सा में ले जाना चाहिए।

विकल्प. देवदार जो देवदार के लिए एलर्जी हैं प्लास्टिक, धातु या यहां तक ​​कि शीसे रेशा कुत्ते के घरों में भी रखा जा सकता है। अन्य जंगल से बने घर भी हैं। कुछ homeowners tarps के साथ कवर किया उन्हें बारिश से बचाने के लिए पिछवाड़े kennels में अपने कुत्तों को रखने के लिए चुनते हैं, लेकिन इन घरों तत्वों के खिलाफ कम सुरक्षा प्रदान करते। इसके अलावा, इन विकल्पों में से प्रत्येक को अपनी समस्याएं हो सकती हैं। शीसे रेशा घर महंगा हैं, जबकि तूफान के दौरान धातु के घर खतरनाक हो सकते हैं। तत्वों के संपर्क में आने के कारण प्लास्टिक के घर गायब हो जाएंगे और क्रैक हो जाएंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के घर को कैसे डिजाइन करेंकुत्ते के घर को कैसे डिजाइन करें
एक कुत्ता घर खरीदने के लिए युक्तियाँएक कुत्ता घर खरीदने के लिए युक्तियाँ
कुत्तों में fleas के कारण एलर्जी डार्माटाइटिसकुत्तों में fleas के कारण एलर्जी डार्माटाइटिस
कुत्तों के लिए पाइन कैटरपिलर के खतरेकुत्तों के लिए पाइन कैटरपिलर के खतरे
कुत्तों में fleas को हटाने के लिए घरेलू उपचारकुत्तों में fleas को हटाने के लिए घरेलू उपचार
छोटे घरों के लिए सबसे अच्छा इनडोर कुत्ताछोटे घरों के लिए सबसे अच्छा इनडोर कुत्ता
कुत्ते के बिस्तर को भरने में उपयोग करने के लिए कौन सी सामग्री अच्छी है?कुत्ते के बिस्तर को भरने में उपयोग करने के लिए कौन सी सामग्री अच्छी है?
शू शैम्पू, अपने कुत्ते की त्वचा का ख्याल रखनाशू शैम्पू, अपने कुत्ते की त्वचा का ख्याल रखना
कुत्तों के लिए कुशनकुत्तों के लिए कुशन
एक खरगोश के लिए मुख्य खतरे क्या हैंएक खरगोश के लिए मुख्य खतरे क्या हैं
» » क्या देवदार की लकड़ी कुत्तों के लिए खराब है?
© 2021 taktomguru.com