taktomguru.com

क्या कुत्ते के लिए मानव भोजन सलाह दी जाती है?

क्या कुत्ते के लिए मानव भोजन की सिफारिश की जाती है?

पाठ: TheFreshnutrition.com - मार्च ± एक फर्नांडेज़ (पशु चिकित्सा)

क्या हम समझ सकते हैं कि किसी भी प्रकार का भोजन कुत्ता खाना हो सकता है? ї मेरा कुत्ता सबकुछ खा सकता है? क्या उसके लिए कोई जहरीला खाना है? क्या मैं अपने पालतू दूध को खिला सकता हूं?

संलग्न फाइलें

क्या कुत्ते के लिए मानव भोजन की सिफारिश की जाती है?: डाउनलोड करें

ये कई प्रश्न हैं जो अक्सर हमारे पास आते हैं और अक्सर ताजा पोषण और एल मुंडो डेल पेरो से हम आपको स्पष्ट करने में मदद करना चाहते हैं। हमारे कुत्ते को खिलाने में अपनाए गए कुछ बुरे प्रथाओं में उनकी उत्पत्ति वैज्ञानिक तथ्यों में गलत है या गलत व्याख्या की गई है। अन्य बार, हमारे कुत्ते के लिए उपयुक्त भोजन प्रदान करने का तथ्य भावनात्मक कारणों से किया जाता है, यह जानने के बिना कि यह व्यवहार हमारे पालतू जानवरों के स्वास्थ्य के लिए संभावित जोखिम पैदा कर सकता है।

जैसा कि मैंने पहले ही उल्लेख किया है, इनमें से कुछ प्रथा मालिकों के हिस्से में सबसे अधिक पोषण या कुत्ते के भोजन के बारे में जानकारी से उत्पन्न होती हैं, हालांकि दूसरी बार, वे आहार के माध्यम से एक आसान समाधान खोजने के सामान्यीकृत इच्छा से उत्पन्न होते हैं। , एक व्यवहार या चिकित्सा समस्या के लिए। इस पोस्ट के साथ हम मालिकों को सूचित करना चाहते हैं कि कौन से खाद्य पदार्थ अपने पालतू जानवरों के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकते हैं या अपने आहार में असंतुलन में योगदान दे सकते हैं।

"मानव भोजन" स्थानांतरित कर सकते हैं?
कुछ मालिक कुत्ते के भोजन के बजाय अपने कुत्ते को "मानव भोजन" के साथ खिलाने का आनंद लेते हैं, क्योंकि वे इसे उपहार या स्नेह और प्यार के शो प्रदान करने का एक तरीका मानते हैं। इस कारण से, हमारे पालतू जानवरों की फ़ीड में हमारे भोजन से बचे हुए पदार्थों को एक बहुत ही आम अभ्यास है क्योंकि यह महसूस करने के लिए कि हमारे कुत्ते को अधिक भोजन मिलता है। खैर, हालांकि इनमें से अधिकतर खाद्य पदार्थ केवल हानिकारक होते हैं यदि हमारे कुत्ते के आहार में उनका अनुपात अधिक होता है, तो कुछ मानव खाद्य पदार्थ उनके लिए उपयुक्त नहीं होते हैं और सामान्य रूप से, हमें जो भी नहीं लेना चाहिए, उसके लिए जहरीला भी हो सकता है इस व्यवहार को बाहर करें और, यदि हम ऐसा करने का निर्णय लेते हैं, तो हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि:

▪ हमारे कुत्ते के भोजन में भोजन के अतिरिक्त हमारे पालतू जानवरों के लिए अनुशंसित दैनिक किलोकैलरी के 5% से 10% तक सीमित नहीं होना चाहिए।

▪ किसी भी प्रकार का मांस या मछली जो उन्हें प्रदान की जाती है, उसे अच्छी तरह से पकाया जाना चाहिए और कभी नहीं उनमें हड्डियां होनी चाहिए।




दूध और दूध डेरिवेटिव्स का उपयोग बहुत बारीकी से नियंत्रित किया जाना चाहिए, क्योंकि कुछ वयस्क कुत्तों (और बिल्लियों) लैक्टोज असहिष्णु हैं और उन्हें पच नहीं सकते हैं।

▪ हमें भोजन के बचे हुए पदार्थों को जोड़कर हमारे कुत्ते के पौष्टिक असंतुलन को प्रतिस्थापित करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए।

▪ हमारे स्वस्थ कुत्ते के लिए विटामिन और / या खनिजों की खुराक जरूरी नहीं है जब हम एक पूर्ण और संतुलित भोजन प्रदान करते हैं, जो इसके प्रशासन के लिए हानिकारक हो सकता है।

कुछ टस्कल उत्पादों को जो खाद्य पदार्थों में शामिल नहीं किया जाना चाहिए ...
हमारे अधिकांश कुत्ते मिठाई स्वाद पसंद करते हैं, उदाहरण के लिए, चॉकलेट. हमारे कुत्ते को चॉकलेट के प्रशासन की निषेध वास्तव में नहीं है क्योंकि बहुत से लोग सोचते हैं, "वे अंधे जाते हैं", लेकिन क्योंकि इसमें शामिल है थियोब्रोमाइन, कुत्तों के लिए एक जहरीला पदार्थ जब यह बड़ी मात्रा में खपत होता है, और घातक हो सकता है।

ऐसे अन्य खाद्य पदार्थ हैं जिन्हें स्वस्थ माना जा सकता है क्योंकि लोगों में उनकी खपत की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है। यह कुछ फलों और सब्जियों के मामले में है अंगूर और एवोकैडो, उदाहरण के लिए। हालांकि, लोगों के लिए भोजन स्वस्थ है इसका मतलब यह नहीं है कि यह हमारे कुत्ते के लिए भी स्वस्थ है।

इस प्रकार, जैसे खाद्य पदार्थ लहसुन या प्याज (जो अक्सर लोकप्रिय मान्यताओं के कारण परजीवी पुनर्विक्रेताओं के रूप में प्रयोग किया जाता है जो झूठी मिथकों का गठन करते हैं), उनमें शामिल हैं एन-प्रोपिल डाइसल्फाइड, जिनकी खपत प्रशिक्षण पैदा कर सकती है हेनज़ निकायों हमारे पालतू जानवरों के लाल रक्त कोशिकाओं में, इन लाल रक्त कोशिकाओं को तोड़ना और एनीमिया को जन्म देना जो घातक हो सकता है।

एक डॉग फूड के रूप में एक ताजा पोषण प्रदान करना भी हमारे मस्कॉट के लिए एक उपहार प्रदान करता है
जैसा कि मैं टिप्पणी कर रहा हूं, मुख्य कारण यह है कि हम अपने कुत्ते को इस प्रकार का भोजन क्यों देते हैं वह प्रभावशाली घटक है: हम चाहते हैं कि हमारे कुत्ते को खुश रहें।
यह स्पष्ट है कि यदि हमारे कुत्ते के लिए भोजन जहरीला है, तो यह इसके लिए एक इनाम नहीं है। एक विकल्प है कि एक प्राकृतिक, ताजा भोजन जितना संभव हो सके उतने संरक्षक के साथ प्रदान करें, जिससे आप इस तरह के "पुरस्कार" के साथ उसी तरह आनंद लेंगे। इसलिए, अगर हम खाना खाने का आनंद लेते हैं तो हम अपने कुत्ते को खिला सकते हैं, कोशिश क्यों नहीं करते?
ताजा पोषण, वह ब्लॉग जहां वह आपको अपने पालतू जानवरों के शारीरिक और भावनात्मक स्वास्थ्य और पोषण दोनों का ख्याल रखने के लिए सिखाता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या होता है यदि कुत्ता लंबे समय तक बिल्ली के भोजन को खाता है?क्या होता है यदि कुत्ता लंबे समय तक बिल्ली के भोजन को खाता है?
कुत्ते के भोजन में कृत्रिम रंगकुत्ते के भोजन में कृत्रिम रंग
मेरा कुत्ता खाना नहीं चाहता हैमेरा कुत्ता खाना नहीं चाहता है
घर के बने कुत्ते के भोजन के लिए पशु चिकित्सा सलाहघर के बने कुत्ते के भोजन के लिए पशु चिकित्सा सलाह
कुत्तों के लिए पोषण का महत्वकुत्तों के लिए पोषण का महत्व
खाने के बाद पालतू जानवरों में खराब गंधखाने के बाद पालतू जानवरों में खराब गंध
सर्वश्रेष्ठ बिल्ली भोजन चुनने के लिए सुझावसर्वश्रेष्ठ बिल्ली भोजन चुनने के लिए सुझाव
एक बिल्ली के लिए उचित भोजनएक बिल्ली के लिए उचित भोजन
सबसे अच्छा बिल्ली खाना: क्या हम पोषण का अध्ययन करते हैं?सबसे अच्छा बिल्ली खाना: क्या हम पोषण का अध्ययन करते हैं?
पालतू जानवरों के लिए बार्फ़ आहार .. क्या आप उसे जानते हैं?पालतू जानवरों के लिए बार्फ़ आहार .. क्या आप उसे जानते हैं?
» » क्या कुत्ते के लिए मानव भोजन सलाह दी जाती है?
© 2021 taktomguru.com