taktomguru.com

सबसे अति सक्रिय कुत्ता क्या है?

अति कुत्तेयह निर्धारित करना कि कौन सा कुत्ता अधिक अति सक्रिय है, मुश्किल हो सकता है, क्योंकि "हाइपर" एक कुत्ते के व्यवहार के बारे में बात करते समय एक व्यक्तिपरक शब्द होता है। आपका पिल्ला आपको अपने विनाशकारी विद्रोहियों के साथ पागल कर सकता है लेकिन उसके पास नौकरी करने के लिए सही मात्रा में ऊर्जा हो सकती है जिसके लिए उसे उठाया गया था।

जैक रसेल टेरियर। जैक रसेल टेरियर मूल रूप से एक लोमड़ी शिकारी के रूप में पैदा हुआ था और इसका नाम रेवरेंड जैक रसेल, इसके निर्माता के नाम पर रखा गया था। यह कुत्ता अपने शिकार, लाल लोमड़ी, उसके पैर में पीछा कर सकता है और उसे बाहर निकाल सकता है। वर्तमान में जैक रसेल टेरियर अभी भी अन्य टेरियर नस्लों से अधिक, अपने शिकार वृत्ति को बरकरार रखता है। जब आप अवसर प्राप्त करते हैं तो आप पीछा, अन्वेषण और खुदाई कर सकते हैं और छोटे जानवरों के आस-पास होने पर भरोसा नहीं किया जाना चाहिए।

जैक रसेल टेरियर का सबसे अच्छा मालिक कुत्ते की देखभाल में अनुभवी एक मालिक है जो जानता है कि कैसे अपने नेता के रूप में व्यवहार करना है और इसमें हास्य की अच्छी भावना भी है। जैक रसेल बहुत बुद्धिमान और ऊर्जावान है और अपने दिमाग को उत्तेजित करने और अपने शरीर का अभ्यास करने के लिए दैनिक आधार पर ऊर्जावान गतिविधियों के साथ-साथ प्रशिक्षण सत्रों की आवश्यकता है। अन्यथा, आपको स्वयं का मनोरंजन करने का अपना रास्ता मिल जाएगा, जो आम तौर पर परेशानी में समाप्त होता है।

साइबेरियाई हुस्की. मूल रूप से चुबेची जनजाति से, साइबेरियाई प्रायद्वीप में, साइबेरियाई हुस्की को स्लेज और चरबी रेनडियर खींचने के लिए उठाया गया था। 1 9 08 में साइबेरियाई हुस्की का इस्तेमाल 408-मील ऑल-अलास्का स्वीपस्टेक्स कुत्ते स्लेज रेस में किया गया था। द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान हस्की का उपयोग उत्तरी अमेरिकी आर्कटिक सेना द्वारा खोज और बचाव कार्यों में किया गया था। मोटी बालों की इसकी डबल परत शून्य से 25 डिग्री तक के तापमान का सामना करने की अनुमति देती है। यह आमतौर पर एक खुश और निस्संदेह कुत्ता है जो अपने परिवार से प्यार करता है। यह बेहद ऊर्जावान है और इसका अविश्वसनीय प्रतिरोध है। आपको समस्याओं से दूर रखने के लिए, आपको तीव्र और कठोर अभ्यास के साथ-साथ दैनिक प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है या यह बहुत विनाशकारी होगा।




ऑस्ट्रेलियाई मवेशी हेडर. ऑस्ट्रेलियाई आउटबैक में गायों को ले जाने के लिए यह मजबूत, बहुत बुद्धिमान और ऊर्जावान कुत्ता पैदा हुआ था। उनके साथ मनुष्यों के लिए एक साधारण नियम है: गाय मत बनो। इस कुत्ते को अपने मालिक को एक निर्धारित व्यक्ति के रूप में देखना चाहिए या उसका पालन नहीं करना चाहिए।

ऑस्ट्रेलियाई पशु कुत्ते के जीवन में सबसे बड़ी बात व्यायाम है। आपको संतुष्ट होने के लिए बड़ी मात्रा में काम की ज़रूरत है और शारीरिक व्यायाम शारीरिक व्यायाम से बराबर या अधिक महत्वपूर्ण है। ऑस्ट्रेलियाई पशु कुत्तों के मालिकों के बीच एक कहानियां "एक थका हुआ पशु कुत्ता एक अच्छा पशुधन कुत्ता है"। इस नस्ल के लिए सबसे अच्छा मालिक वह व्यक्ति है जो व्यायाम करने और दिन के अधिकांश प्रशिक्षण देने के इच्छुक है, एक छोटा सत्र पर्याप्त नहीं है।

एक चेतावनी: अगर आपके घर के आसपास छोटे बच्चे चल रहे हैं तो आपके ऑस्ट्रेलियाई पशु शेफर्ड को शायद उन्हें इकट्ठा करने की आवश्यकता महसूस होगी।

ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड. ऑस्ट्रेलियाई पशु शेफर्ड की तरह, ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड भेड़ और गायों के साथ आक्रामक होने के लिए उठाया गया था। जब यह मनुष्यों के आसपास होता है तो यह एक खुश और निस्संदेह स्वभाव है। ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड बहुत पारिवारिक उन्मुख है, यह एक अच्छा निगरानी है और बच्चों के साथ अच्छा है। यह कुत्ता खुश करने के लिए उत्सुक है और जब उसने अच्छा काम किया है तो प्रशंसा की जानी चाहिए। यदि आपके ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड के पास पर्याप्त शारीरिक और मानसिक व्यायाम नहीं है तो यह विनाशकारी हो सकता है। जब आप साइकिल या ट्रेन चपलता गतिविधियों की सवारी करते हैं तो यह आपके साथ एक आदर्श कुत्ता है। यह उन लोगों के लिए बहुत उपयुक्त नहीं है जिनके पास मध्यम जीवनशैली या कम गतिविधि है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक जैक रसेल टेरियर में पृथक्करण चिंताएक जैक रसेल टेरियर में पृथक्करण चिंता
मिश्रित कुत्ते नस्लों के बारे में जानकारी। जगमिश्रित कुत्ते नस्लों के बारे में जानकारी। जग
जैक रसेल टेरियरजैक रसेल टेरियर
बालों को खोने वाला मेरा जैक रसेल टेरियर क्यों है?बालों को खोने वाला मेरा जैक रसेल टेरियर क्यों है?
चिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रणचिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रण
एक पार्सन रसेल टेरियर का प्रशिक्षणएक पार्सन रसेल टेरियर का प्रशिक्षण
एक पार्सन रसेल टेरियर की देखभालएक पार्सन रसेल टेरियर की देखभाल
जैक रसेल टेरियरजैक रसेल टेरियर
फॉक्स टेरियरफॉक्स टेरियर
टेरियर। एक्सक्सिक्स मोनोग्राफिक प्रदर्शनीटेरियर। एक्सक्सिक्स मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
» » सबसे अति सक्रिय कुत्ता क्या है?
© 2021 taktomguru.com