taktomguru.com

कुत्ते के पिस्सू अंडे कैसा दिखते हैं?

पिस्सूयदि आप कुत्ते के पिस्सू अंडे देखना चाहते हैं, तो आपको बस एक आवर्धक ग्लास लेना होगा और अपने कुत्ते को बारीकी से देखना होगा। चूंकि अंडे नग्न आंखों के लिए लगभग अदृश्य हैं, इसलिए आप उन्हें नहीं ढूंढ पाएंगे जहां आप सोचते हैं कि वे हो सकते हैं।

आकार और आकार एक कुत्ते के पिस्सू अंडे लगभग 0.05 मिमी लंबा मापते हैं। रेत के अनाज या नमक के एक क्रिस्टल के बारे में सोचें। वे ओवोइड हैं, एक छोर दूसरे की तुलना में थोड़ा बड़ा है।

रंग और बनावट कुत्तों के पिस्सू अंडे एक पिन के सिर का आकार होते हैं, वे सफेद होते हैं, लेकिन जब वे अच्छी तरह से मनाए जाते हैं, तो वे पारदर्शी होते हैं और मां की मोती की तरह एक चमकदार शीन होती है। सतह चिकनी और नियमित है, बिना गांठ, protuberances या छत के बिना और सूखी और चिपचिपा नहीं है।




स्थान. कुत्ते के पिस्सू अंडे खोजने की सबसे अधिक संभावना जगह है जहां कुत्ता सो जाता है, लेकिन वे कहीं भी कुत्ते होंगे। अंडे कुत्ते में एक वयस्क पिस्सू द्वारा रखे जाते हैं और क्योंकि वे अपने फर से चिपकते नहीं हैं, वे कुछ घंटों में हवा के साथ गिरते या छोड़ते हैं। अंडे आपके कुत्ते के बिस्तर में, नमी और अंधेरे स्थानों में जहां वह सोते हैं और अपने घर में, फर्नीचर, कालीन और यहां तक ​​कि दरारें और फर्श के जोड़ों में भी पसंद करते हैं। लार्वा अंकुरित, pupae बन जाते हैं और फिर fleas जो काटने के लिए तैयार हैं और अधिक अंडे डालते हैं, सब सिर्फ सात दिनों में।

नियंत्रण. पिस्सू अंडे से छुटकारा पाने में केवल आधा समस्या है। अपने कुत्ते के बिस्तर को हर हफ्ते गर्म पानी और साबुन से धोएं। वैक्यूम अच्छी तरह से (कोनों और स्कर्टिंग बोर्डों के साथ विशेष ध्यान दें) और बैग को फेंक दें या इसे अच्छी तरह से कीटाणुरहित करें क्योंकि पिस्सू अंडे वहां पहुंच सकते हैं और विकसित कर सकते हैं। नियमित रूप से एक पिस्सू कंघी के साथ अपने कुत्ते को स्नान और कंघी करें। दृढ़ता अच्छे परिणाम देगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या अंडे कुत्तों के लिए स्वस्थ हैं?क्या अंडे कुत्तों के लिए स्वस्थ हैं?
कुत्ते पर फ्लीस और टिक्सकुत्ते पर फ्लीस और टिक्स
कुत्तों में फ्लीस और वे बीमारियां फैलती हैंकुत्तों में फ्लीस और वे बीमारियां फैलती हैं
मेरे पालतू जानवर से fleas को खत्म करने के लिए कैसेमेरे पालतू जानवर से fleas को खत्म करने के लिए कैसे
पिस्सूपिस्सू
मेरी बिल्ली पर fleas के प्रभावमेरी बिल्ली पर fleas के प्रभाव
अपने घर को fleas से मुक्त रखने के लिए 10 युक्तियाँअपने घर को fleas से मुक्त रखने के लिए 10 युक्तियाँ
मुर्गियों में अंडे की युक्तियाँ फंस गईंमुर्गियों में अंडे की युक्तियाँ फंस गईं
चिकन अंडे के ऊष्मायन के लिए सुझावचिकन अंडे के ऊष्मायन के लिए सुझाव
बाहरी परजीवी: fleasबाहरी परजीवी: fleas
» » कुत्ते के पिस्सू अंडे कैसा दिखते हैं?
© 2021 taktomguru.com