taktomguru.com

कुत्तों जो फल खाते हैं




नाशपाती, सेब, केले, ब्लूबेरी ... ये खाद्य पदार्थ न केवल मानव आहार का हिस्सा हो सकते हैं। कुत्ते पोषण विशेषज्ञ ब्लॉग के लेखक पशु चिकित्सक और कैनाइन आहार विशेषज्ञ कार्लोस अल्बर्टो गुतिरेज़ कहते हैं, "सेब और नाशपाती जैसे फल कुत्ते को बहुत लाभ प्रदान करते हैं।"
कुत्ते के लिए कुछ फलों के लाभों का भी अध्ययन किया गया है, `फीड योर बेस्ट फ्रेंड` (`अपने सबसे अच्छे दोस्त को बेहतर फ़ीड करें`, एंड्रयूज एमएसमेल, 2012) के लेखक रिक वुडफोर्ड ने इसका अध्ययन किया है।
वुडफोर्ड बताते हैं, "कुत्तों के लिए प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ और फ़ीड में प्रोटीन, वसा, विटामिन और खनिजों का उचित संतुलन होता है, जो ब्लॉग डॉग फूड डूड लिखते हैं। हालांकि, वुडफोर्ड कहते हैं, इन पैक किए गए कुत्ते के खाद्य पदार्थों में कुछ कमियां भी होती हैं: "उनमें एंटीऑक्सीडेंट और अन्य विटामिन और पदार्थ होते हैं जिनमें फल जैसे प्राकृतिक खाद्य पदार्थ होते हैं।" फल में मौजूद ये पदार्थ लंबे समय तक कुत्ते के स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण हैं। "वे कुत्ते में कैंसर या दिल की बीमारियों जैसी बीमारियों को रोकते हैं," वे कहते हैं।
कुछ फल, इसके अलावा, फाइबर में समृद्ध हैं, गुटीरेज़ अपने हिस्से के लिए बताते हैं। "हालांकि कुत्तों को बहुत पीना नहीं पड़ता है, फाइबर की थोड़ी मात्रा खाने से उनके पाचन तंत्र को फायदा होता है," वे कहते हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए कम प्रोटीन खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए कम प्रोटीन खाद्य पदार्थ
कुत्ते मछली को मांस क्यों पसंद करते हैं?कुत्ते मछली को मांस क्यों पसंद करते हैं?
कुत्ते के दांतों की देखभाल करने के लिए प्राकृतिक खाद्य पदार्थकुत्ते के दांतों की देखभाल करने के लिए प्राकृतिक खाद्य पदार्थ
कुत्तों की त्वचा का ख्याल रखने के लिए खाद्य पदार्थकुत्तों की त्वचा का ख्याल रखने के लिए खाद्य पदार्थ
कुछ मानव खाद्य पदार्थ जो आपका कुत्ता खा सकता हैकुछ मानव खाद्य पदार्थ जो आपका कुत्ता खा सकता है
कुत्तों के लिए फल, 10 फल जो आप खा सकते हैंकुत्तों के लिए फल, 10 फल जो आप खा सकते हैं
कुत्ते के भोजन में आलू बनाम चावलकुत्ते के भोजन में आलू बनाम चावल
तैयार खाद्य पदार्थतैयार खाद्य पदार्थ
कुत्तों के दिल की देखभाल करने के लिए खाद्य पदार्थकुत्तों के दिल की देखभाल करने के लिए खाद्य पदार्थ
घर का बना कुत्ता खाना अनुशंसित है?घर का बना कुत्ता खाना अनुशंसित है?
» » कुत्तों जो फल खाते हैं
© 2021 taktomguru.com