taktomguru.com

कुत्ते नस्लों | कॉकर स्पैनियल

कॉकर स्पैनियल - चट्टानी
यह रॉकी, वफादार और नोएलिया का बहुत साथी है

अंग्रेजी में इसे वुडकॉकर कहा जाता था। वुडकॉक का अर्थ है "चोचा", और खेल को "शिकार को बढ़ाएं" मुर्गा करने के लिए ... iexcl- व्यर्थ शिकार में नहीं, वुडकॉक इस निडर जानवर की महान विशेषता थी!

  • आकार: छोटा

  • पुरुष: 3 9 - 41 सेमी- महिला: 38 - 3 9 सेमी, 12.5 - 14.5 किलो

  • ब्रश: अक्सर

  • व्यायाम: मध्यम

  • भोजन: दुर्लभ

  • तापमान: हंसमुख और बेहद गतिशील

कॉकर स्पैनियल का विवरण

अंग्रेजी कॉकर स्पैनियलअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल एक सक्रिय और मैत्रीपूर्ण कुत्ता है जो एक मजबूत और कॉम्पैक्ट बॉडी है जो पूंछ की ओर थोड़ा कम करता है। सिर (स्क्वायर स्नाउट और शक्तिशाली जबड़े) लंबा है और इसमें एक चिह्नित स्टॉप है। आंखें बड़ी और मीठी होती हैं, और कभी रंग में हल्की नहीं होती हैं। कान, डाला और काफी कम, लंबे और रेशमी हैं। पूंछ, रीढ़ की रेखा का पालन करता है, बहुत छोटा नहीं कटौती। कोट: चिकनी, वर्दी, रेशमी, पर्याप्त सीमाओं के साथ (कभी घुमाया नहीं)। रंग: काला या सुनहरा फव्वारा, रोना, तिरंगा या variegated।

कॉकर स्पैनियल का इतिहास

जैसा कि अन्य spaniels और épagneuls में, उनके दूर पूर्वजों को मध्य युग के क्रिप्पर नामक नमूना कुत्तों के बीच पाया जाना है। 1 9वीं शताब्दी की शुरुआत में, एक छोटे से स्पैनियल को कॉकर कहा जाने लगा, लेकिन इसे अगले शताब्दी की शुरुआत तक मूल दौड़ के रूप में पहचाना नहीं गया था। यूनाइटेड किंगडम में बहुत लोकप्रिय है। लेकिन स्पेन में इसकी उत्पत्ति के साथ इसकी उत्पत्ति बताती है।

कॉकर स्पैनियल यूटिलिटीज

कॉकर स्पैनियल - सिर अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल
कॉकर स्पैनियल

इसमें गंध की एक बहुत विकसित भावना है और दलदल और जंगलों में एक उत्कृष्ट शिकार कुत्ता प्रकट होता है। उनके शिकार की विशेषताएं लंबी दूरी की ट्रैकिंग, भौंकने और जुनूनी चार्ज के साथ एक पीछा कर रही हैं। कॉकर स्पैनियल का छोटा आकार आपको खरबूजे और ब्रैम्बल्स को दूर करने की अनुमति देता है। उनके चरित्र की विशेषताएं उन्हें परिवार के जीवन के लिए विशेष रूप से उपयुक्त बनाती हैं।

कॉकर स्पैनियल के फायदे




  • महान गंध और चपलता

  • शिकार के लिए उपयोगी

  • आराध्य कंपनी, मीठी प्रकृति

  • दिलकश

  • बहुत समय तक रहनेवाला

कॉकर स्पैनियल की देखभाल

कॉकर स्पैनियल - मोतीला
यह मोतिता डी फ्रांसिस्को डे ला पाज़ (बोलीविया) है

उसे अपने आहार का पालन करने और उसकी निगरानी करने के लिए सिखाना आवश्यक है, क्योंकि वे हमेशा भूख लगी हैं। नियमित आधार पर एक उचित आहार और व्यायाम के साथ स्वस्थ और सबसे लंबे समय तक रहने वाले कुत्तों में से एक साबित होता है। कॉकर स्पैनियल को नियमित रूप से पैरों और कानों पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता होती है, उनकी लंबाई के कारण, यह सुनिश्चित करते हुए कि वे उलझन में न जाएं और कभी-कभी कतरनी न करें (भारी ब्रशिंग के साथ)। किस क्षेत्र में अत्यधिक कोट नियंत्रित किया जाना चाहिए। वसा पाने के लिए आपको पर्याप्त अभ्यास करना चाहिए, क्योंकि आप इससे ग्रस्त हैं।

कॉकर स्पैनियल का चरित्र

कॉकर स्पैनियल - गाला
गाला, मेरे सुनहरे मुर्गा spaniel और वैसे, आराध्य - Neus

कॉकर स्पैनियल एक सक्रिय क्षेत्र कुत्ता है और एक बुद्धिमान और स्नेही (स्नेह का बहुत उच्च स्तर है, हम कह सकते हैं कि यह बहुत गड़बड़ है), परिवार के कुत्ते को बहुत स्वभाव है। कॉकर स्पैनियल एक आकर्षक साथी है, जिसकी लगातार आधे पूंछ वाली पूंछ को हिलाकर रखने की विशिष्टता है।

यूनिकोलर वंश पिल्लों के प्रजनकों के चरित्र की जांच की जानी चाहिए। आक्रामकता का निम्न स्तर, साथ ही साथ प्रशिक्षण की मध्यम स्तर, विनाशकारी प्रकृति और चंचल प्रकृति।

कॉकर स्पैनियल - बियांका
यह मेरा खराब बियांका - लौरा एड्रियाना है

वापस कुत्ते नस्लों

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
शिकारी कुत्तों लिफ्टर्सशिकारी कुत्तों लिफ्टर्स
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियलअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल की विशेषताएंअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल की विशेषताएं
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल की प्रकृतिअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल की प्रकृति
कैसे एक कॉकर स्पैनियल स्नान करने के लिएकैसे एक कॉकर स्पैनियल स्नान करने के लिए
स्पैनियल नस्लों की सूचीस्पैनियल नस्लों की सूची
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियलअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल
एक अमेरिकी कॉकर स्पैनियल पिल्ला कहां खरीदेंएक अमेरिकी कॉकर स्पैनियल पिल्ला कहां खरीदें
Spaniels। Xxviii राष्ट्रीय मोनोग्राफSpaniels। Xxviii राष्ट्रीय मोनोग्राफ
कॉकर स्पैनियल नस्ल का व्यवहारकॉकर स्पैनियल नस्ल का व्यवहार
» » कुत्ते नस्लों | कॉकर स्पैनियल
© 2021 taktomguru.com