taktomguru.com

यॉर्की प्रकृति द्वारा एक सुरक्षात्मक कुत्ता है?

यॉर्कशायर टेरियर (5)कुत्ते की दुनिया में "स्वभाव" कुत्ते के भौतिक, भावनात्मक और मानसिक गुणों को अपनी प्रकृति को निर्धारित करने के लिए परिभाषित करता है। यॉर्कशायर टेरियर या यॉर्की का स्वभाव एक विरोधाभास है क्योंकि यह छोटा और नाजुक कुत्ता एक ऊर्जावान नस्ल है जो अपने मालिक की प्रकृति से सुरक्षात्मक है।

इतिहास. यॉर्कशायर टेरियर इंग्लैंड के मूल निवासी है जहां यह उन्नीसवीं शताब्दी की शुरुआत से दिखाई दिया और कई अलग-अलग प्रकार के टेरियर का संयोजन है। प्रजनकों को एक छोटा कुत्ता चाहिए जो बग और अन्य छोटे जानवरों का पीछा कर सकता है (यही कारण है कि यॉर्की को कभी-कभी "buzzard कुत्ते" के रूप में जाना जाता है)। यॉर्की एक खिलौना है जिसमें एक स्काई, एक क्लाइडेडेल या पैसले के रंग और आकार के साथ मिश्रित मानक टेरियर का धीरज और दृढ़ता है।

व्यक्तित्व. यॉर्की के पास जीवंत व्यक्तित्व है, यह हंसमुख और प्रेमपूर्ण दौड़ सभी उम्र के लोगों और परिवारों के लिए एक आदर्श साथी है। वे अक्सर यह मानने के लिए जटिल होते हैं कि वे "बड़े" अभिनय कर रहे हैं जैसे कि वे प्रमुख जातियों के कुत्तों से निपट सकते हैं। हालांकि यह छोटा है, यॉर्की प्रतिस्पर्धी, भावुक, आत्मनिर्भर और स्वतंत्र है, यह आखिरी विशेषता कभी-कभी इसे जिद्दी बना सकती है, इसलिए आपको बहुत कम उम्र से आज्ञाकारिता प्रशिक्षण की आवश्यकता हो सकती है।




सेंटिनल कुत्ता. अक्सर लोग एक वॉचडॉग के साथ एक सेंटीनेल कुत्ते को भ्रमित करते हैं। गार्ड कुत्तों आमतौर पर कताई में बड़े होते हैं, जैसे पिट बैल और डोबर्मन और आक्रामकों को प्रतिबंध या संभावित चोट के माध्यम से शारीरिक रूप से अपने मालिकों की रक्षा कर सकते हैं। सेंटिनल कुत्ते, हालांकि, अजनबियों को उस अजनबी दृष्टिकोण या संभावित खतरे को भौंकने से चेतावनी देते हैं। ये कुत्तों पर हमला नहीं करते हैं या हमलावरों या चोरों को दूर रखने की कोशिश नहीं करते हैं। यॉर्की के पास किसी भी खतरे में सुनवाई और छाल की उत्कृष्ट भावना है, जिससे वह एक अद्भुत सेंटीनेल कुत्ते बनने की इजाजत देता है।

आक्रमण. यॉर्की के व्यक्तित्व का एकमात्र नकारात्मक पक्ष आक्रामक और कभी-कभी अतिसंवेदनशील होने की प्रवृत्ति है। वह अक्सर एक अजीब उपस्थिति की चेतावनी देता है और जितना संभव हो उतना ध्यान प्राप्त करना चाहता है, इसलिए उसे लगातार ध्यान देने की जरूरत है। दुर्भाग्य से यह दृढ़ता इसे अपने मालिक के साथ बहुत सुरक्षात्मक बना सकती है और अक्सर अन्य कुत्तों और अन्य लोगों के साथ आक्रामक हो सकती है। यह एक आत्मविश्वास वाली दौड़ है जो अन्य कुत्तों का सामना करने से डरती नहीं है और इसलिए उन्हें एक प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है जो उनकी बुद्धि को उत्तेजित करता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या योरकी एक अति सक्रिय कुत्ता है?क्या योरकी एक अति सक्रिय कुत्ता है?
यॉर्क के यॉर्कशायर टेरियर कप के बारे में तथ्ययॉर्क के यॉर्कशायर टेरियर कप के बारे में तथ्य
यॉर्क कप चाय की देखभाल के लिए टिप्सयॉर्क कप चाय की देखभाल के लिए टिप्स
योरकी पिल्ले के लिए बचाव साइटेंयोरकी पिल्ले के लिए बचाव साइटें
क्या yorkies बिल्लियों के साथ अच्छे हैं?क्या yorkies बिल्लियों के साथ अच्छे हैं?
यॉर्कशायर टेरियर hypoallergenic है?यॉर्कशायर टेरियर hypoallergenic है?
11 महीने की यॉर्की की देखभाल कैसे करें11 महीने की यॉर्की की देखभाल कैसे करें
एक यॉर्की पू की देखभाल कैसे करेंएक यॉर्की पू की देखभाल कैसे करें
क्या यॉर्कियों को किसी विशेष देखभाल की आवश्यकता है?क्या यॉर्कियों को किसी विशेष देखभाल की आवश्यकता है?
एक यॉर्की पू की स्वास्थ्य समस्याएंएक यॉर्की पू की स्वास्थ्य समस्याएं
» » यॉर्की प्रकृति द्वारा एक सुरक्षात्मक कुत्ता है?
© 2021 taktomguru.com