taktomguru.com

वसंत के दौरान कुत्तों के लिए सुरक्षा युक्तियाँ

जब तक आप शांत या उष्णकटिबंधीय क्षेत्र में नहीं रहते, वसंत से गर्मी के संक्रमण में कुत्तों और मालिकों के लिए कुछ समायोजन की आवश्यकता होती है। मौसम की स्थिति बदलने से कुछ लचीलापन की आवश्यकता होती है और यहां वसंत आने पर हम कुछ विवरण दिखा सकते हैं।

बॉल कुत्ताआउटडोर कपड़े: यदि आपका कुत्ता सर्दियों के दौरान एक कोट पहन रहा था, जब तक कि गर्मी में संक्रमण बहुत नाटकीय न हो, उसे बाहर चलते समय हल्के स्वेटर या कुत्ते की शर्ट पहनना जारी रखें। एक कुत्ता जो आमतौर पर कपड़े पहने जाते हैं, उसके शरीर के तापमान को नियंत्रित करता है और यदि हम इसे अचानक छोड़ देते हैं, तो यह आसानी से ठंडा हो सकता है।

अपने पैरों की देखभाल: वसंत के दौरान कुत्ते के शरीर के इस हिस्से पर ध्यान देना आवश्यक है। सड़कों के चारों ओर बर्फीले बर्फ के तटों को बार-बार नमक और अन्य रसायनों से बाढ़ आ गई है। अब ये पंख आपके कुत्ते के पैरों के लिए जहरीले और आक्रामक हैं। प्रत्येक चलने के बाद उन्हें साबुन और पानी से धोना याद रखें और अपने प्यारे कुत्ते को इस पिघला हुआ पानी लंगड़ा देने से बचें। बेहतर पानी की एक बोतल और एक कटोरा ले जाएं ताकि आप बिना किसी समस्या के ठंडा हो सकें।

आपकी त्वचा और बालों की देखभाल: कई कुत्तों वसंत में त्वचा बहाया। यह एक प्राकृतिक प्रक्रिया है, लेकिन सर्दी आपके बालों में मैट और टंगल्स का कारण बन सकती है, खासकर अगर आपका कुत्ता कोट या स्वेटर पहन रहा हो।
हमेशा प्रत्येक सवारी के बाद इसे लपेटना याद रखें। नए कोट के तेलों को बहाल करने के लिए अपने फर को धीरे-धीरे और नियमित रूप से ब्रश करें। इस पशु अवधि में सुधार करने के लिए आपका पशुचिकित्सा ओमेगा 3 तेल कैप्सूल के उपयोग को मंजूरी दे सकता है।

व्यायाम: गर्म मौसम आपके कुत्ते को चंचल महसूस करता है। यह सामान्य है कि उसने सर्दियों के दौरान वसा संग्रहित किया है, इसलिए उसे वसंत में नरम अभ्यास करना शुरू करना है। पार्क में लगातार चलें और रन करें, लेकिन थोड़ा कम करें।




एलर्जी: कुत्तों में आमतौर पर वसंत एलर्जी होती है, जैसे लोग मौसम में बदलाव के लिए एलर्जी रखते हैं। फूलों के पेड़, डेन्डेलियन और ट्यूलिप, धूल, मोल्ड और कीड़ों से पराग एलर्जी प्रतिक्रियाएं पैदा कर सकता है।
लक्षणों में खुजली, खांसी, छींकना, स्केली त्वचा या स्पर्श के लिए तेल की भावना शामिल है। अपने स्वयं के पहल पर कुत्ते एलर्जी का इलाज करने के लिए मानव उपयोग के लिए दवाओं का कभी भी उपयोग न करें। कैनाइन एलर्जी दवाएं प्रभावी होती हैं, आपका पशुचिकित्सा एक सुरक्षित खुराक निर्धारित कर सकता है।

जहरीले पौधे और उर्वरक: पृथ्वी की सतह पर पोकिंग वसंत पौधों के बल्ब अक्सर कुत्तों को आकर्षित करते हैं। ऐसा नहीं है कि वे परिदृश्य को बर्बाद करना चाहते हैं, लेकिन इन ऑफशूटों में गिलहरी और कृंतक भी आकर्षित होते हैं।
सावधान रहें, कई शूटिंग एलियम परिवार से संबंधित हैं और प्याज कुत्तों के लिए जहरीला है। दूसरी तरफ, कोको मल्च, जो अक्सर कार्बनिक उर्वरक के रूप में प्रयोग किया जाता है, बहुत आकर्षक है, लेकिन कुत्तों के लिए अत्यधिक जहरीला है। आदर्श रूप में, अपने कुत्ते को फूलों के बिस्तर से बाहर रखें।

घास के लिए रसायन: वसंत ऋतु में, आपका कुत्ता अंततः घास, पिघला हुआ बर्फ और सूखी भूसे पर दौड़ने में सक्षम होगा। कृपया ऐसा क्षेत्र है जहां अपने पालतू रन और नाटकों, अक्सर वसंत घास herbicides और कीटनाशकों के साथ कीट लार्वा, टिक्स, पिस्सू और मातम है कि वहाँ अंकुर को मारने के लिए इलाज किया जाता है पर ध्यान देना।

जबकि ये रासायनिक धोने एक हरे रंग के लॉन का उत्पादन कर सकते हैं, वे कुत्तों के लिए एक जहरीले लॉन भी बनाते हैं। उसे एक सुरक्षित क्षेत्र में चलने और इन हानिकारक उपचारों से मुक्त करने के लिए ले जाएं। अपने पालतू जानवर का आनंद लें और उस विशेष पल से अधिक लाभ उठाएं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या कुत्तों को सर्दियों में कोट पहनने की ज़रूरत है?क्या कुत्तों को सर्दियों में कोट पहनने की ज़रूरत है?
पराग से कुत्ते एलर्जी: वह भी वसंत पीड़ित है!पराग से कुत्ते एलर्जी: वह भी वसंत पीड़ित है!
कुत्तों को ठंडा पकड़ो?कुत्तों को ठंडा पकड़ो?
कुत्ते के लिए वसंत कपड़ेकुत्ते के लिए वसंत कपड़े
गर्मी में कुत्तों के साथ देखभाल की देखभालगर्मी में कुत्तों के साथ देखभाल की देखभाल
फ्लीस और टिक्स।फ्लीस और टिक्स।
कैनाइन सर्दी फैशनकैनाइन सर्दी फैशन
फ्लीस और टिक्स।फ्लीस और टिक्स।
कुत्ते ठंड से बचने के लिए युक्तियाँकुत्ते ठंड से बचने के लिए युक्तियाँ
कुत्तों और बिल्लियों में गर्मी से लड़ने के लिए कैसेकुत्तों और बिल्लियों में गर्मी से लड़ने के लिए कैसे
» » वसंत के दौरान कुत्तों के लिए सुरक्षा युक्तियाँ
© 2021 taktomguru.com