taktomguru.com

कुत्ते के दैनिक चलने का सबसे अधिक तरीका कैसे बनाएं

स्वस्थ और संतुलित रहने के लिए, कुत्ते को चलने की जरूरत है। यदि आप कुछ घंटों तक बंद रहते हैं, तो आप मोटापे से ग्रस्त जानवर बनने का जोखिम चलाते हैं, बीमारी से थोड़ा प्रतिरोधी और तनावग्रस्त हो जाते हैं।

दौड़ की हो, कुत्ते को छोड़ने की जरूरत है दिन में कम से कम तीन बार दोनों अपनी जरूरतों को पूरा करने और रात के आराम के 8 या 10 घंटे की क्षतिपूर्ति करने के लिए। यदि यह नहीं किया जाता है, तो समय के साथ आपका पूरा शरीर पीड़ित होगा (गुर्दे, जोड़ों, फेफड़ों, दिल, ...)।

तीव्रता और अवधि चलने के आपके शारीरिक संविधान, आपकी दौड़ और उम्र पर निर्भर करता है। उदाहरण के लिए, एक कार्लिनो, शांत और अविश्वसनीय आधे घंटे की पैदल दूरी पर आनंद लेता है, डाल्मेटियन या जर्मन शेफर्ड जैसे अन्य लोगों को आसानी से महसूस करने के लिए लंबी सैर की आवश्यकता होती है। अब, इस खंड में सापेक्ष आवृत्ति के साथ एक त्रुटि दोहराई जाती है जिसे हमें कुत्ते के स्वास्थ्य के लाभ से बचने की कोशिश करनी चाहिए। कुछ स्वामी, जब उनके पास खाली समय होता है (छुट्टियां), अपने कुत्ते को लंबे समय तक चलने के लिए प्रेरित करते हैं। यह आश्चर्य की बात नहीं है कि जानवर इस परिस्थिति को सही मानता है और बाद में उस दिनचर्या को बदलना नहीं चाहता। यह परिवर्तन हमेशा समस्याओं का कारण बनता है, क्योंकि कुत्ता शारीरिक रूप से इतना अभ्यास और उसके अंगों के आदी हो गया है - विशेष रूप से फेफड़ों और दिल - अधिकतम प्रदर्शन के लिए प्रोग्राम किए जाते हैं और उन्हें अपने स्तर को बनाए रखने के लिए इसकी आवश्यकता होती है। इसलिए, यदि यह पूर्ववत हो सकता है कि लंबे समय तक चलना एक अपवाद होगा, तो उन्हें उपयोग करना सुविधाजनक नहीं है।

कई मालिक चाहते हैं एक खेल कुत्ता मैं उनके साथ जॉग करता हूं या दिल खोने के बिना अपनी बाइक के आगे दौड़ने में सक्षम हूं। एक व्यवहार्य रवैया, जब तक आप इस तरह की थकाऊ गतिविधियों के लिए जानवर को प्रशिक्षण देने का सावधानी बरतें। उसे एक उच्च प्रदर्शन एथलीट में बदलना नियमित प्रशिक्षण की आवश्यकता है। जब तक यह पर्याप्त शारीरिक स्थिति प्राप्त नहीं कर लेता है तब तक मार्चों को धीरे-धीरे तीव्रता और अवधि में वृद्धि करनी चाहिए। यह इसे आकार में डालने के बारे में है, एक छड़ी मारना या घर फटने नहीं है। ऐसा करने के लिए, अगर प्रत्येक थकावट के लक्षण दिखाता है तो कुत्ते को प्रत्येक निकास पर देखा जाना चाहिए:

  • कुत्ते को पीछे छोड़ दिया गया है हालांकि वह अपने गुरु के साथ संपर्क खोने के लिए महान प्रयास नहीं करता है।
  • जैसे ही मालिक बंद हो जाता है, पशु को बताए बिना झूठ बोलने का मौका मिलता है।
  • वह भारी पैंट और सांस लेने में परेशानी है। इस मामले में सबसे अच्छी चीज धीमा गति से धीमा, रोकें और घर जाओ।



दिन के घंटे जिसमें यात्रा की जानी चाहिए वह एक और परिस्थिति है जिसे आपके स्वास्थ्य के लिए ध्यान में रखा जाना चाहिए। गर्म दिनों में, विशेष रूप से लंबे बालों वाले कुत्ते, यह मोटे तौर पर होता है। यह सलाह दी जाती है कि आप सुबह या शाम को जल्दी चलें। सर्दियों के दौरान, इसका आनंद लेने का सबसे अच्छा समय दोपहर है।

न केवल स्वच्छ और शारीरिक कारणों के लिए, लेकिन व्यवहार के कारणों के लिए, कुत्ते को रोज़ाना सड़क पर जाना पड़ता है। यह वह कुंजी है जो बाहरी दुनिया के दरवाजे खोलती है। उनके लिए इसका मतलब है जीवित रोमांच, अन्य कुत्तों से मिलना, ट्रैकिंग करना, स्नीफिंग इत्यादि। संक्षेप में, सबकुछ अपनी प्रकृति से निहित है और इसमें पूरी तरह से खुश होने की कमी नहीं हो सकती है।

सवारी के दौरान आप देय हैं आप कितना चाहते हैं स्नीफिंग की अनुमति दें. आप गंध के माध्यम से कुत्ते द्वारा एकत्र की जाने वाली जानकारी की मात्रा की कल्पना नहीं कर सकते हैं। लेकिन इसके लिए उसे समय चाहिए। जब एक पेड़, एक सड़क दीपक या दीवार को सूँघने के कार्य में होता है तो पट्टा की खींच महसूस करने से कुत्ते के लिए और भी निराशाजनक नहीं होता है। मास्टर को धैर्य रखना चाहिए और उसे लंबे समय तक इस अभ्यास के साथ मजा करना चाहिए।

समय-समय पर एक अलग मार्ग लेने की सलाह दी जाती है अपने एक्सप्लोरर की वृत्ति को उत्तेजित करने के लिए सामान्य करने के लिए। उस समय के दौरान यह चलना नॉनस्टॉप गंध करेगा, नए और रोमांचक इंप्रेशन पर ध्यान देने के साथ पंजीकरण करेगा। इन विशेषताओं के चलने को पूरा करते समय, यह शारीरिक रूप से समाप्त हो जाएगा, लेकिन दृढ़ता से उत्तेजित।

चलने के लिए भी सबसे अच्छा समय चलना है नियम जो कुत्ते के बीच शासन करते हैंएस, भले ही यह अब आवश्यक रूप से आवश्यक नहीं है। यदि आप उनसे संबंधित होने के लिए दिशानिर्देशों का पालन नहीं करते हैं, तो आप एक असुरक्षित कुत्ते बन जाएंगे, डर से प्रतिक्रिया करेंगे, और सबसे गंभीर, आक्रामक और असभ्य हो जाएंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में औसत नींदकुत्तों में औसत नींद
कुत्ते के साथ चलने पर उत्पन्न होने वाली समस्याएंकुत्ते के साथ चलने पर उत्पन्न होने वाली समस्याएं
मेरे कुत्ते को कितना व्यायाम करने की ज़रूरत है?मेरे कुत्ते को कितना व्यायाम करने की ज़रूरत है?
कुत्ता वॉकर: एक पेशेवर अनुरोध कियाकुत्ता वॉकर: एक पेशेवर अनुरोध किया
कुत्ते मोटापे: आपके स्वास्थ्य के लिए समस्याएंकुत्ते मोटापे: आपके स्वास्थ्य के लिए समस्याएं
कुत्तों में मोटापेकुत्तों में मोटापे
आपके कुत्ते को आपको चलने की जरूरत हैआपके कुत्ते को आपको चलने की जरूरत है
कुत्ते की गर्भावस्था के दौरान शारीरिक व्यायामकुत्ते की गर्भावस्था के दौरान शारीरिक व्यायाम
Carpathians के चरवाहे कुत्ते का व्यवहारCarpathians के चरवाहे कुत्ते का व्यवहार
कुत्ते के साथ चलने का आनंद लेने के लिए पांच चाबियाँकुत्ते के साथ चलने का आनंद लेने के लिए पांच चाबियाँ
» » कुत्ते के दैनिक चलने का सबसे अधिक तरीका कैसे बनाएं
© 2021 taktomguru.com