taktomguru.com

खाद्य पदार्थ जो कुत्तों में अधिकांश एलर्जी का कारण बनते हैं

डिब्बाबंद भोजनकई खाद्य पदार्थ कुत्ते में एलर्जी प्रतिक्रियाएं पैदा कर सकते हैं। कुत्ते विभिन्न सामग्रियों के तेजी से असहिष्णु हो गए हैं जो आम तौर पर वाणिज्यिक पालतू खाद्य पदार्थों में उपयोग किए जाते हैं। क्योंकि प्रणाली अपने कुत्ते को एक समय में एक से अधिक घटक से एलर्जी हो सकती है, तो आप घटक है कि खरोंच, बालों के झड़ने, चाट पैर के रूप में ऐसी प्रतिक्रियाओं का कारण बन रहे अलग करने के लिए धैर्य की आवश्यकता हो सकती, संक्रमण कान, दस्त, गैस, उल्टी और पुरानी पाचन समस्याओं की।

अनाज. मकई, गेहूं और सोयाबीन तीन मुख्य एलर्जिनिक अनाज हैं जो वाणिज्यिक कुत्ते के खाद्य पदार्थों में मौजूद हैं। जिन कुत्तों को कुत्ते के प्राकृतिक आहार का हिस्सा नहीं माना जाता है वे अक्सर भोजन असहिष्णुता में पहला संदिग्ध होते हैं। चावल, जो कई सालों से एक विकल्प रहा है, भी एलर्जी बन गया है, इस हद तक कि कुत्ते धीरे-धीरे असहिष्णुता विकसित कर रहे हैं। आलू और जई जैसे अन्य खाद्य पदार्थ अधिक व्यवहार्य विकल्प होते हैं, जैसे गैर-अनाज सूत्र जो संभावित एलर्जी को पूरी तरह से खत्म करते हैं।

पशु प्रोटीन. बीफ, सूअर का मांस और पोल्ट्री मीट दशकों से एक साथी कुत्ते के आहार में तीन स्टेपल होते हैं, इसलिए यह आश्चर्य की बात नहीं है कि वे सबसे एलर्जी खाद्य पदार्थ भी हैं। मेमने लंबे समय से उन कुत्तों के लिए विकल्प रहा है जो अन्य पशु प्रोटीन बर्दाश्त नहीं करते हैं, लेकिन लगातार इंजेक्शन के कारण एलर्जी की सूची में भी इसका रास्ता मिल गया है। मछली, खरगोश और हिरण वर्तमान में कम से कम एलर्जी हैं और पालतू दुकानों पर आसानी से उपलब्ध पाए जा सकते हैं।




दूध. अपने मानवीय समकक्षों की तरह, कुत्तों को डेयरी उत्पादों से जुड़े लैक्टोज को संसाधित करने में कठिनाई हो सकती है। जबकि आपका कुत्ता पनीर पर चबाने या कुछ दूध पीना पसंद कर सकता है, यह आपके कुत्ते के आहार का हिस्सा नहीं है और एलर्जी प्रतिक्रिया हो सकती है। यह दही के लिए भी जाता है, हालांकि, यह आंतों के स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद प्रोबियोटिक पेश कर सकता है, यह दूध शर्करा भी पेश करता है जो पचाने योग्य नहीं होते हैं।

सबसे उजागर नस्लों. कुछ नस्लें इन आम खाद्य एलर्जी के लिए अधिक असहिष्णुता का प्रदर्शन करती हैं, जो पालतू मालिकों को कुछ संभावित समस्याओं से सक्रिय रूप से बचने का मौका देती है। इन कुत्तों के अलावा बॉक्सर, कॉकर स्पैनियल है, स्प्रिंगर स्पैनियल, कोल्ली, Dalmatian, जर्मन शेफर्ड, ल्हासा अप्सू, लघु श्नौज़र, कुत्ता, Shar- पी, मुलायम में लिपटे Wheaten टेरियर, डचशंड और वेस्ट हाइलैंड सफेद टेरियर।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मछली के साथ बने कुत्ते के भोजनमछली के साथ बने कुत्ते के भोजन
एक टेरियर के लिए उचित भोजन?एक टेरियर के लिए उचित भोजन?
क्या चावल कुत्ते की पेट की समस्याओं के लिए प्रयोग किया जाता है?क्या चावल कुत्ते की पेट की समस्याओं के लिए प्रयोग किया जाता है?
कुत्ते के भोजन को कितनी बार बदला जाना चाहिएकुत्ते के भोजन को कितनी बार बदला जाना चाहिए
कुत्तों में खाद्य असहिष्णुता: पांच प्रतिक्रियाएंकुत्तों में खाद्य असहिष्णुता: पांच प्रतिक्रियाएं
कुत्तों में त्वचा एलर्जी के लिए सबसे अच्छा खानाकुत्तों में त्वचा एलर्जी के लिए सबसे अच्छा खाना
कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?
कुत्तों के लिए घर का बना hypoallergenic भोजनकुत्तों के लिए घर का बना hypoallergenic भोजन
कुत्तों के लिए विशेष भोजनकुत्तों के लिए विशेष भोजन
अनाज या संरक्षक के बिना 10 प्राकृतिक खाद्य पदार्थअनाज या संरक्षक के बिना 10 प्राकृतिक खाद्य पदार्थ
» » खाद्य पदार्थ जो कुत्तों में अधिकांश एलर्जी का कारण बनते हैं
© 2021 taktomguru.com