taktomguru.com

कुत्ते जिन्हें कम रखरखाव की आवश्यकता होती है

सॉसेज डचहाउंडसभी कुत्तों को प्यार, ध्यान और प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है, लेकिन कुछ नस्लों को दूसरों की तुलना में देखभाल करना आसान होता है। ऐसी दौड़ का चयन करना जिसके लिए छोटी तैयारी, व्यायाम और ट्रेन करना आसान है, उन लोगों के लिए सबसे अच्छा विकल्प है जिनके पास अधिक समय या स्थान नहीं है।

न्यूनतम तैयारी दैनिक ब्रशिंग सत्रों और नाई के मासिक यात्राएं अपने व्यस्त कार्यक्रम के अनुरूप नहीं है, तो एक छोटे से चिहुआहुआ या सॉसेज की तरह चिकनी या छोटे बाल के एक दौड़ पर विचार, एक माध्यम साल की उम्र या बीगल या एक Dalmation के रूप में बड़े आकार की तरह या एक ग्रेहाउंड। इन नस्लों को ब्रश के साथ कम से कम साप्ताहिक शौचालय की आवश्यकता होती है। डाल्मेटियन और बीगल के गिरने वाले कानों के लिए कान और रखरखाव में थोड़ी अतिरिक्त देखभाल आवश्यक है। हालांकि, घर के साथ-साथ सफाई और अपने पशु चिकित्सक के साथ जांच में एक पाक्षिक संशोधन उज्ज्वल और संक्रमण कान से मुक्त रखने के लिए महत्वपूर्ण हैं।

Peresosos।इस तरह के पग, बोस्टन टेरियर, अभिमानपूर्ण किंग चार्ल्स स्पैनियल, अंग्रेजी स्पैनियल, Bedlington टेरियर, Havanese, शिह जू और यहां तक ​​कि विशाल मास्टिफ के रूप में लघुशिरस्क नस्लों लोग या जो एक अपार्टमेंट में रहते हैं के लिए सभी उत्कृष्ट हैं जिनके पास थोड़ा खाली समय है। इन कुत्तों को न्यूनतम अभ्यास की आवश्यकता होती है, दैनिक कम चलने के साथ वे संतुष्ट होंगे और वे अपने दिनों को आरामदायक स्थानों में आराम करना पसंद करते हैं। अभिमानपूर्ण किंग चार्ल्स स्पैनियल विशेष रूप से शांत है, सोफे पर बिजली snuggling के साथ खुद को contenting जबकि आप पढ़ सकते हैं, तो आप शिल्प करते हैं या टीवी देखते हैं।




ट्रेनों को प्रशिक्षित करना आसान है।निम्नलिखित दौड़ जब आप एक समझदार दोस्त जिसे आप हमेशा नियमों का पालन करने पर भरोसा कर सकते के लिए देख रहे में से एक पर विचार करें: जर्मन शेफर्ड, ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड, सीमा कोल्ली, गोल्डन कुत्ता, लेब्राडार कुत्ता और शेटलैंड शीपडॉग आज्ञाकारी कुत्ते साथी हैं । चरवाहों और काम के ये कुत्ते बुद्धिमान, वफादार, कड़ी मेहनत कर रहे हैं और अपने मालिक को खुश करने के लिए उत्सुक हैं। मूल रूप से झुंड और पशुओं की रक्षा और शिकारी, इन प्रशिक्षण दौड़ आसानी से कामयाब सहायता करने के लिए वे क्या करने के लिए एक काम है, जब नस्ल। बेशक, आपको बोरियत से बचने के लिए दैनिक और शारीरिक रूप से व्यायाम करने की ज़रूरत है, आपको इन दौड़ों के लिए चाल के साथ रचनात्मक होना चाहिए। ये कुत्तों आदेशों का पालन करने के लिए तैयार हैं और अक्सर आज्ञाकारिता और चपलता प्रशिक्षण में उत्कृष्टता प्राप्त करते हैं।

स्वतंत्र दौड़स्वतंत्र नस्लों एक ऐसे व्यक्ति के लिए सबसे अच्छे विकल्प हैं जो बहुत व्यस्त हैं और पिल्ला के लिए पर्याप्त जगह है। ग्रेट पायरेनीज़ और बोरज़ोई दो बहुत ही स्वतंत्र और अनजान दौड़ हैं जो एक बड़ी जगह में अच्छी तरह से विकसित होते हैं जहां उनका दैनिक उपयोग किया जा सकता है। यदि आप बड़ी और बाध्य संपत्ति में रहते हैं तो ये अच्छे विकल्प हैं। यदि आप पूरे दिन काम पर जाते हैं, तो ये कुत्ते प्रभावित नहीं होते हैं, वास्तव में, वे अपनी जगह पसंद करते हैं। अपनी स्वतंत्र प्रकृति के बावजूद, ग्रेट पायरेनी और बोर्ज़ोई दोनों अपने मालिकों और परिवार के साथ स्नेही और समझदार हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
छोटे आकार के कुत्तोंछोटे आकार के कुत्तों
छोटे कुत्तों की देखभाल करना आसान हैछोटे कुत्तों की देखभाल करना आसान है
नस्ल: बोस्टन टेरियरनस्ल: बोस्टन टेरियर
चिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रणचिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रण
घर पर छोटे कुत्तों के पास हैघर पर छोटे कुत्तों के पास है
कुत्ते की नस्ल मेरे लिए सबसे अच्छी है?कुत्ते की नस्ल मेरे लिए सबसे अच्छी है?
कठिन फर के साथ खिलौना टेरियर के प्रकारकठिन फर के साथ खिलौना टेरियर के प्रकार
पिल्लों की सबसे अच्छी नस्लोंपिल्लों की सबसे अच्छी नस्लों
संपर्कसंपर्क
लिंकलिंक
» » कुत्ते जिन्हें कम रखरखाव की आवश्यकता होती है
© 2021 taktomguru.com