taktomguru.com

क्या कुत्ते प्याज के छल्ले खा सकते हैं?

प्याज के छल्लेप्याज के छल्ले एक स्वादिष्ट व्यवहार हैं, लेकिन आपके कुत्ते के दोस्त के लिए घातक हो सकते हैं। अपनी पिल्ला आंखों के बावजूद, अपने कुत्ते प्याज के छल्ले कभी न दें। यदि वह आपकी प्लेट से कुछ चुरा लेता है, तो प्याज विषाक्तता और अग्नाशयशोथ के लक्षणों की पहचान करें, और अपने पशुचिकित्सक को जल्दी से बुलाएं।

प्याज विषाक्त है. प्याज कुत्तों के लिए बेहद जहरीले हैं। प्याज में थियोसल्फेट नामक एक रसायन होता है, जो आपके पिल्ला के लाल रक्त कोशिकाओं को नष्ट कर देता है और गंभीर एनीमिया का कारण बन सकता है। आपके कुत्ते के दोस्त को प्याज पर अपने शरीर के वजन का 0.5 प्रतिशत खाने की जरूरत है ताकि संभावित रूप से घातक जहरीले स्तर का निर्माण हो सके। तो अगर आपके कुत्ते का वजन 50 पाउंड (800 औंस) होता है, तो प्याज के 4 औंस खाने से खतरनाक हो सकता है। यहां तक ​​कि कुछ प्याज के छल्ले भी आपके कुत्ते के जीवन को खतरे में डाल सकते हैं।

प्याज विषाक्तता के लक्षण. यदि आपका कुत्ता आपके प्याज के छल्ले चुराता है, तो प्याज जहर के लक्षणों की तलाश में, उस पर नजर रखें। प्याज जो प्याज के जहरीले स्तर खाते हैं, वे सुस्त हो जाएंगे और अपनी भूख खो देंगे। वे उल्टी हो सकते हैं या कमजोर हो सकते हैं। thiosulfate लाल रक्त कोशिकाओं को नष्ट करने के लिए शुरू होता है के रूप में, मसूड़ों पीला और श्वसन और हृदय गति बढ़ जाती है हो जाएगी, क्योंकि दिल कठिन काम करने के लिए पूरे शरीर में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन प्राप्त करने के लिए है।




प्याज विषाक्तता के लिए उपचार। प्याज विषाक्तता का इलाज जल्दी से किया जाना चाहिए। अपने पशुचिकित्सक को तुरंत कॉल करें। एक पशुचिकित्सा एक कुत्ते को उल्टी का कारण बनता है जिसने प्याज खाया है और संभवतः विषाक्त पदार्थों को अवशोषित करने के लिए सक्रिय लकड़ी का कोयला प्रदान करता है। ज्यादातर पशु चिकित्सकों को यह सुनिश्चित करने के लिए कई दिनों तक लाल रक्त कोशिका के स्तर की निगरानी करनी चाहिए कि एनीमिया विकसित नहीं होता है। जहरीला ऐसा कुछ नहीं है जिसे आपको घर पर इलाज करना चाहिए, क्योंकि यह संभावित रूप से जीवन-धमकी देने वाली स्थिति है।

फ्राइड भोजन भी कुत्तों के लिए बुरा है. कुत्तों को स्वस्थ होने के लिए वसा की आवश्यकता होती है, लेकिन प्याज के छल्ले के साथ आने वाली वसा का प्रकार नहीं। हालांकि कुत्तों को कोलेस्ट्रॉल के साथ समस्या नहीं है, जैसे कि इंसान, अतिरिक्त वसा अग्नाशयशोथ सहित अन्य गंभीर समस्याएं पैदा कर सकती है। अग्नाशयशोथ हल्के उल्टी, पेट दर्द और सुस्ती का कारण बन सकता है, और गंभीर बीमारियों जैसे मधुमेह और मस्तिष्क क्षति का कारण बन सकता है। एक छोटे कुत्ते के लिए, केवल कुछ तला हुआ प्याज के छल्ले अग्नाशयशोथ का कारण बन सकते हैं।

अग्नाशयशोथ के लिए उपचार. प्याज की जहर की तरह, अग्नाशयशोथ का इलाज पशुचिकित्सा द्वारा किया जाना चाहिए। अग्नाशयशोथ का इलाज करने का मुख्य तरीका पैनक्रिया में देरी करना है, जिसका अक्सर मतलब है कि आपके पास बीमार कुत्ते के लिए तीन दिन तक कोई भोजन या पानी नहीं है। निर्जलीकरण को रोकने के लिए, अधिकांश कुत्तों को अंतःशिरा तरल पदार्थ, या यहां तक ​​कि ट्रांसफ्यूजन की आवश्यकता होती है, इसलिए पशु चिकित्सा देखभाल बहुत महत्वपूर्ण है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए खतरनाक खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए खतरनाक खाद्य पदार्थ
कुत्तों के लिए बीफ स्टू नुस्खाकुत्तों के लिए बीफ स्टू नुस्खा
कुत्तों के लिए निषिद्ध भोजनकुत्तों के लिए निषिद्ध भोजन
कुत्तों के लिए शीर्ष 10 सबसे खतरनाक भोजनकुत्तों के लिए शीर्ष 10 सबसे खतरनाक भोजन
कुत्तों के लिए खतरनाक भोजनकुत्तों के लिए खतरनाक भोजन
क्रिसमस पर हमारे कुत्ते के लिए खतरेक्रिसमस पर हमारे कुत्ते के लिए खतरे
कुत्ते को हानिकारक खाद्य पदार्थकुत्ते को हानिकारक खाद्य पदार्थ
कुत्तों के लिए खाद्य पदार्थों की सिफारिश नहीं की जाती हैकुत्तों के लिए खाद्य पदार्थों की सिफारिश नहीं की जाती है
खाना जो एक बिल्ली नहीं खाना चाहिएखाना जो एक बिल्ली नहीं खाना चाहिए
सावधान रहें जो हम उन्हें देते हैंसावधान रहें जो हम उन्हें देते हैं
» » क्या कुत्ते प्याज के छल्ले खा सकते हैं?
© 2021 taktomguru.com