taktomguru.com

जब वे सोते हैं तो वह कुत्ते सपने देखते हैं

यदि संभव हो तो सोते समय कुत्ते को न जगाएं।
यदि आपके पास कुत्ते का मालिक है, तो आपने शायद अपने कुत्ते को चिल्लाकर चिल्लाना, चिल्लाना, लात मारना, यहां तक ​​कि उसकी नींद में भी भौंकना देखा है।

कुत्तों के सपने

ज्यादातर मामलों में, चिंतित होने की कोई आवश्यकता नहीं है। जैसा कह रहा है, वे सचमुच "अपने आधे जीवन दूर सपने देख रहे हैं।"
हमारे कुत्ते के दोस्तों को औसतन 12 से 14 घंटे, दिन में सचमुच अपने जीवन का आधा सोना पड़ता है।

शोधकर्ताओं का मानना ​​है कि उनका सपना मानव नींद के समान है, आराम से नींद की अवधि और कठोर नींद की अवधि से भरा है।

जब वे सोते हैं तो वह कुत्ते सपने देखते हैं




कुत्ते की नींद के चरण
Vetinfo.com पर हाल ही में लेख के अनुसार, अध्ययन बताते हैं कि कुत्तों को एक ही दो नींद के चरणों कि अनुभव मनुष्य का अनुभव - जैसे धीमी गति की नींद के रूप में तेजी से आँख आंदोलन (REM) और गैर तेजी से आँख आंदोलन,। मनुष्यों के साथ, आपके कुत्ते के मनोवैज्ञानिक और शारीरिक स्वास्थ्य के लिए दो प्रकार की नींद बहुत महत्वपूर्ण होती है।
धीमी तरंग चरण
धीमी तरंग चरण में, आपका कुत्ता गहराई से सो जाता है। आपकी हृदय गति, रक्तचाप, शरीर का तापमान और श्वसन दर कम हो जाती है और आमतौर पर शोर और बाहरी प्रभावों पर प्रतिक्रिया नहीं देगी। नींद का यह चरण आमतौर पर 10 से 15 मिनट तक रहता है, इसके बाद आरईएम चरण होता है।
आरईएम, या चरण सपना
विशेषज्ञों का मानना ​​है कि कुत्ते के सपने आम तौर पर आरईएम नींद चरण के दौरान होते हैं। इस चरण में, आपके कुत्ते का दिमाग सक्रिय, जागृत और जागरूक है, लेकिन आपका शरीर आराम पर है। रेम के दौरान, अपने कुत्ते को दिन भर की घटनाओं या अतीत की घटनाओं और अपने शरीर की छवियों पुन: पेश खुश भौंकने घटनाओं के लिए प्रतिक्रिया कर सकते हैं, शिकायत या रो रही है, यहां तक ​​कि भौंकने और pawing कर सकते हैं।
कुत्तों के सपने
विशेषज्ञों का कहना है कि moaning, कांपना, और रोना आपके कुत्ते के नींद चक्र का एक सामान्य हिस्सा हैं। जब कुत्ते के मालिक इन व्यवहारों को देखते हैं, तो वे अक्सर कुत्ते को जागने की कोशिश करते हैं ताकि वे जो खतरे के रूप में उन्हें समझ सकें।

हालांकि, शोधकर्ताओं का मानना ​​है कि कुत्तों को शांति से सोने की जरूरत है और नींद एक कैनिन के जीवन का एक महत्वपूर्ण और स्वस्थ हिस्सा है।
हालांकि, कुछ अपवाद हैं। नींद के दौरान अत्यधिक आंदोलन मिर्गी का आक्रमण या दिल की समस्याओं का परिणाम हो सकता है। अपने कुत्ते की नींद की आदतों को जानें, और यदि आप किसी असामान्य कंपकंपी को देखते हैं तो अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नींद एपेने के साथ बोस्टन टेरियरनींद एपेने के साथ बोस्टन टेरियर
कुत्तों में औसत नींदकुत्तों में औसत नींद
कुत्तों का सपनाकुत्तों का सपना
क्या वे सोते समय कुत्तों का सपना देखते हैं?क्या वे सोते समय कुत्तों का सपना देखते हैं?
जब वह सोता है तो मेरा कुत्ता क्यों रोता है?जब वह सोता है तो मेरा कुत्ता क्यों रोता है?
कुत्ते को क्या नींद आती है?कुत्ते को क्या नींद आती है?
क्या कुत्तों का सपना है?क्या कुत्तों का सपना है?
क्या कुत्तों में सो रहा है?क्या कुत्तों में सो रहा है?
कुत्ता भेड़िया की तरह, अक्सर उठता हैकुत्ता भेड़िया की तरह, अक्सर उठता है
बिल्ली कितनी घंटे सोती है?बिल्ली कितनी घंटे सोती है?
» » जब वे सोते हैं तो वह कुत्ते सपने देखते हैं
© 2021 taktomguru.com