taktomguru.com

संवेदनशील मसूड़ों के साथ कुत्ते, स्वच्छता का मामला

कुत्ते के मुंह में 42 दांत होते हैं जो खुद को खिलाने और अपने साथियों के साथ संबंध विकसित करने के लिए आवश्यक होते हैं। हालांकि, रोगग्रस्त मसूड़ों वाला एक कुत्ता अपने दांतों को खो देता है, साथ ही इसकी गुणवत्ता और कल्याण की गुणवत्ता भी।
कुत्तों में गम रोग
कुत्तों में मसूड़ों से जुड़ी बीमारियां तीन साल से अधिक उम्र के कुत्तों में आम हैं। "कम से कम 70% में विभिन्न डिग्री या चरणों में पीरियडोंटाइटिस या अतिरिक्त टारटर होता है, और विशेष रूप से छोटे कुत्तों को प्रभावित करता है।"
कुत्ते के मसूड़ों की सबसे आम बीमारी है, लोगों के मामले में से एक periodontitis है - मसूड़ों की सूजन है कि अतिरिक्त पट्टिका और मुँह में टैटार की वजह से दांत के पतन तोड़ सकते हैं जानवर का

कुत्ते में बीमार मसूड़ों को पहचानने के लिए संकेत
संकेत जो चेतावनी देते हैं कि कुत्ते के मसूड़ों बीमार हैं, अतिरिक्त पट्टिका और टारटर, बुरी सांस (हालिटोसिस), खून बह रहा है, मसूड़ों को कम कर रहा है और चबाने पर दर्द होता है।
कुत्ते दंत समस्याओं के कारण दर्द व्यक्त नहीं करता है, वैसे ही लोग करते हैं, भले ही उनके पास यह महसूस हो या महसूस हो। क्या दर्द होता है यह समझाने के लिए जानवर बात नहीं करता है।
इसलिए, मालिकों के अवलोकन, साथ ही साथ पशुचिकित्सा द्वारा मुंह के वार्षिक संशोधन कुत्ते की मौखिक असुविधा का पता लगाने के लिए मौलिक हैं।
कुछ संकेत है कि कुत्तों में दर्द Encian की चेतावनी, खाने के वक़्त मुंह से खून बह रहा हैं, और व्यवहार में परिवर्तन भूख न लगना उसके सिर cocking, मुंह के एक तरफ या प्रदर्शित inapetente पर केवल दांत चबाने के रूप में फ़ीड पकवान के सामने।
कुत्ते के मसूड़ों में समस्याओं के पहले लक्षणों के सामने, दांतों के नुकसान जैसे सबसे गंभीर परिणामों से बचने के लिए पशुचिकित्सा से परामर्श करने की सलाह दी जाती है।
कुत्ते के मसूड़ों की देखभाल के लिए दिशानिर्देश
कुत्ते के मसूड़ों के साथ, रोकथाम इलाज से बेहतर है, और मौखिक स्वच्छता इसे प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका है। विशिष्ट उत्पादों के साथ पिल्ला से दांतों को ब्रश करना बे पर टारटर रखता है।
बैक्टीरियल प्लेक कुत्ते के मसूड़ों का मुख्य दुश्मन है और दंत ब्रशिंग के अलावा, यह सलाह दी जाती है कि समय-समय पर पशु चिकित्सक को पूरी तरह से मौखिक सफाई करने के लिए जाना चाहिए।
कुत्ते मौखिक स्वच्छता के लिए उत्पादों की एक विस्तृत विविधता है: मुंह rinses, कुत्तों के लिए टूथपेस्ट और ब्रशिंग के विभिन्न तरीकों। क्लासिक ब्रश के अलावा, आप एक कपड़ा थंबल का भी उपयोग कर सकते हैं जिसे मालिक स्केल को हटाने के लिए उपयोग करता है।
कुत्ते के मसूड़ों को स्वस्थ रखने के लिए अच्छी गुणवत्ता वाली फ़ीड अन्य सहयोगी हैं। आजकल कुत्ते के भोजन, विशेष रूप से हाई-एंड कुत्ते फ़ीड, कुत्ते की मौखिक जरूरतों को कवर करने के लिए तैयार किए जाते हैं जबकि टारटर को रोकते हैं जो दांतों में जमा होने से कैनिन जीवाइवल पैथोलॉजी का कारण बनता है।
विटामिन ए और सी, अच्छी गुणवत्ता वाले खाद्य पदार्थों में मौजूद हैं और कुछ फल जो कुत्ते खा सकते हैं, कुत्ते के लिए स्वस्थ मुंह रखने के लिए आवश्यक हैं।






Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कैसे पता चले कि एक कुत्ता निर्जलित हैकैसे पता चले कि एक कुत्ता निर्जलित है
कुत्ते में गुहाओं से कैसे बचेंकुत्ते में गुहाओं से कैसे बचें
कुत्ते में दांतों की देखभालकुत्ते में दांतों की देखभाल
कुत्तों के दांतों की देखभाल करनाकुत्तों के दांतों की देखभाल करना
कुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए कैसेकुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए कैसे
कुत्ते के दांतों में समस्याएंकुत्ते के दांतों में समस्याएं
कुत्ते टारटर को खत्म करने के लिए टूथपेस्टकुत्ते टारटर को खत्म करने के लिए टूथपेस्ट
कुत्ते के दांतों से टारटर को कैसे हटाएंकुत्ते के दांतों से टारटर को कैसे हटाएं
कुत्तों में चिकित्सकीय स्वच्छता: टिप्सकुत्तों में चिकित्सकीय स्वच्छता: टिप्स
कुत्ते चिकित्सकीय स्वास्थ्यकुत्ते चिकित्सकीय स्वास्थ्य
» » संवेदनशील मसूड़ों के साथ कुत्ते, स्वच्छता का मामला
© 2021 taktomguru.com