taktomguru.com

क्या एक कुत्ता ऑस्टियोआर्थराइटिस से पीड़ित हो सकता है?


सामग्री

  • कैनिन ऑस्टियोआर्थराइटिस क्या है?
  • ऑस्टियोआर्थराइटिस के प्रकार
  • इसका पता कैसे लगाया जा सकता है?
  • ऑस्टियोआर्थराइटिस के खिलाफ उपचार
  • निवारण


  • क्या एक कुत्ता ऑस्टियोआर्थराइटिस से पीड़ित हो सकता है

    क्या एक कुत्ता ऑस्टियोआर्थराइटिस से पीड़ित हो सकता है। पालतू जानवरों का स्वास्थ्य

    यद्यपि कई कुत्ते के मालिकों को पता नहीं है, ऑस्टियोआर्थराइटिस एक ऐसी बीमारी है जो मनुष्यों और पालतू जानवरों को समान रूप से प्रभावित कर सकती है।
    ऑस्टियोआर्थराइटिस एक ऐसी बीमारी है जो कुछ जानवरों की हड्डी के ऊतक में होती है और यह अचानक असुविधा और तीव्र दर्द की उपस्थिति से स्पष्ट होती है जो अचानक दिखाई देती है।
    मनुष्यों के साथ, कुत्तों में से एक प्रजातियां होती हैं जो इस विकार से अधिक बार पीड़ित होती हैं, इसलिए इस नोट में आप इस गिरावट का पता लगाने और चिकित्सकीय रूप से इसका इलाज करने के लिए सीखेंगे।

    कैनिन ऑस्टियोआर्थराइटिस क्या है?

    जैसा कि ज्ञात है, सभी जोड़ों को उपास्थि नामक पतली ऊतक से ढंक दिया जाता है। कार्टिलेज इस बात से बचने के मौलिक टुकड़े हैं कि हड्डियों को रगड़ दिया जाता है, कारण है कि उनके पहनने से एक ही प्रोटीबरेंस का गठन होता है।
    यद्यपि ऑस्टियोआर्थराइटिस कंकाल की किसी भी हड्डियों में प्रकट हो सकती है (लोच में उल्लेखनीय कमी आती है), रीढ़ हमेशा इस बीमारी से प्रभावित क्षेत्र होता है।

    ऑस्टियोआर्थराइटिस के प्रकार

    दो प्रकार के कैनाइन ऑस्टियोआर्थराइटिस हैं। एक ओर, प्राथमिक ऑस्टियोआर्थराइटिस समय के पारित होने की बिगड़ती विशेषता से मेल खाता है, यही कारण है कि यह हमेशा पुराने कुत्तों में पाया जाता है। दूसरी तरफ, माध्यमिक ऑस्टियोआर्थराइटिस आनुवंशिक विकृति के कारण होता है, जिसे जन्म से जानवर द्वारा पीड़ित किया जाता है, जैसे कुछ नस्लों के हिप डिस्प्लेसिया।
    यह कैसे पता लगाया जा सकता है
    यह कैसे पता लगाया जा सकता है

    इसका पता कैसे लगाया जा सकता है?

    आम तौर पर, यह हड्डी की समस्या आम तौर पर शरीर के कुछ क्षेत्रों में दिखाई देती है, जैसे कूल्हों, कंधे, घुटनों और कोहनी। यह पुष्टि की जा सकती है क्योंकि कुत्ते अचानक प्रभावित क्षेत्रों को आगे बढ़ने से बचेंगे।
    जब असुविधा डालने वाली है, अपने पालतू केवल कमजोर और उसकी गतिविधियों के मामले में सतर्क दिखा सकते हैं जब जब असुविधा तीव्र है, यह दर्द है कि उनके संबंधित स्वामियों द्वारा नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है के कुछ moans फेंकना होगा।

    ऑस्टियोआर्थराइटिस के खिलाफ उपचार

    यदि हमारे पालतू जानवर ऑस्टियोआर्थराइटिस से पीड़ित हैं, तो दर्द और सूजन को कम करने के लिए एनाल्जेसिक और एंटी-इंफ्लैमेटरीज को निर्धारित करने के लिए पशु चिकित्सक के पास जाना सबसे अच्छा है। यदि यह रोग एक बहुत ही उन्नत स्थिति में है, तो अंतिम विकल्प पशु की जीवन प्रत्याशा को बढ़ाने के लिए एक कूल्हे, घुटने या कोहनी प्रत्यारोपण का सहारा लेना है।

    निवारण

    जब हमारे पास आनुवांशिक हड्डी विकारों से पीड़ित नस्ल प्रवण का कुत्ता होता है, तो उपाय करते समय अधिक समझदारी के साथ कार्य करना संभव है।
    इस तरह, हम यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि हमारे पालतू जानवर व्यक्तिगत व्यायाम अभ्यास नियमित रूप से अभ्यास करते हैं और प्राथमिक ऑस्टियोआर्थराइटिस का मौलिक कारक अधिक वजन से बचने के लिए केवल दैनिक भोजन की आवश्यक मात्रा में प्रवेश करते हैं। इसके अलावा, उपास्थि को मजबूत करने के लिए chondroprotectors प्रदान करना एक अच्छी पशु चिकित्सा सलाह है।
    जैसा कि आप देख सकते हैं, यह बेहद जरूरी है कि आप हड्डियों में ऑस्टियोआर्थराइटिस के जोखिम को कम करने के लिए अपने पालतू जानवर में मोटापे से बचें। याद रखें कि उचित देखभाल और ध्यान आपके जीवन को बचा सकता है।
    Partager sur les réseaux sociaux:

    Connexes
    मेरे कुत्ते में ऑस्टियोआर्थराइटिस हैमेरे कुत्ते में ऑस्टियोआर्थराइटिस है
    कुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिसकुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस
    मेरियल ने ऑस्टियोआर्थराइटिस वाले कुत्तों के मालिकों के लिए एक नया जागरूकता अभियान शुरू कियामेरियल ने ऑस्टियोआर्थराइटिस वाले कुत्तों के मालिकों के लिए एक नया जागरूकता अभियान शुरू किया
    अब एक भी गोली * एक महीने के लिए अपने कुत्ते के दर्द को नियंत्रित करता हैअब एक भी गोली * एक महीने के लिए अपने कुत्ते के दर्द को नियंत्रित करता है
    कुत्तों में विशेष समस्याएं: ऑस्टियोआर्थराइटिसकुत्तों में विशेष समस्याएं: ऑस्टियोआर्थराइटिस
    कुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस की समस्याकुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस की समस्या
    कुत्तों में आर्थ्रोसिसकुत्तों में आर्थ्रोसिस
    ऑस्टियोआर्थराइटिस के साथ कुत्ते के जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने के तरीकेऑस्टियोआर्थराइटिस के साथ कुत्ते के जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने के तरीके
    शेल्डन, गोद लेने के बारे में कहानी आपके जीवन को बदल सकती हैशेल्डन, गोद लेने के बारे में कहानी आपके जीवन को बदल सकती है
    कुत्ते डिस्प्लेसिया: बड़ी नस्लों की एक बीमारीकुत्ते डिस्प्लेसिया: बड़ी नस्लों की एक बीमारी
    » » क्या एक कुत्ता ऑस्टियोआर्थराइटिस से पीड़ित हो सकता है?
    © 2021 taktomguru.com