taktomguru.com

शब्द कुत्ते की उत्पत्ति

चूंकि मनुष्य ने कहा है, विभिन्न संस्कृतियों में हमारे वफादार मित्रों को बुलावा देने वाला एक व्यक्ति रहा है, और हम जानते हैं कि 4000 साल पहले मिस्र के लोगों के पास एक हाइरोग्लिफ था।

हाइरोग्लिफ़ पढ़ने के लिए मिस्र की आवाज `उहर` थी और एक कुत्ते के संदर्भ में था जो निश्चित रूप से वर्तमान फारोन के कुत्ते नस्ल के समान था।




रोमन, लैटिन भाषा में, इन वफादार जानवरों को नाम से बुलाया जा सकता है, कैनिस ने इस शब्द को जन्म दिया है कि आज फ्रांसीसी, चियान में, पुर्तगाली में अधिकांश व्युत्पन्न भाषाओं में उपयोग किया जाता है। कैओ `, इतालवी, गन्ना और गैलिशियन कर सकते हैं।

401019_440549272652945_89612232_nस्पेनिश में, `कुत्ते` शब्द का एक बहुत ही अलग और विशेष उत्पत्ति होता है, क्योंकि यह ध्वनि से आएगा कि चरवाहों ने अपने कुत्तों को बुलाया था, जो "prrr, prrr" जैसा कुछ होगा। यह शब्द ओनाटोपॉयिक स्पेनिश साम्राज्यों द्वारा वर्ष 1400 से मध्य युग में लोकप्रिय हो गया होगा, जो कि `कुत्ते` शब्द को जन्म देता है, जिसे हम आज तक उपयोग करते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
प्राचीन मिस्र में कुत्तोंप्राचीन मिस्र में कुत्तों
कुत्ते के साथ संवाद कैसे करेंकुत्ते के साथ संवाद कैसे करें
ऊंचाई की बात: जिराफिस।ऊंचाई की बात: जिराफिस।
अर्थों के साथ कुत्तों के लिए सबसे अच्छे नाम, सुंदर!अर्थों के साथ कुत्तों के लिए सबसे अच्छे नाम, सुंदर!
सीमा कोल्लीसीमा कोल्ली
शिबा इनूशिबा इनू
तोते क्यों बोलते हैं?तोते क्यों बोलते हैं?
लॉल का क्या मतलब है?लॉल का क्या मतलब है?
गिनी पिग या गिनी पिग: सूचना और जिज्ञासागिनी पिग या गिनी पिग: सूचना और जिज्ञासा
मुझे अपना नाम बताएं और मैं आपको बताउंगा कि आप कैसे हैं: जानवर (तीसरा भाग)मुझे अपना नाम बताएं और मैं आपको बताउंगा कि आप कैसे हैं: जानवर (तीसरा भाग)
» » शब्द कुत्ते की उत्पत्ति
© 2021 taktomguru.com