taktomguru.com

क्या अंडे कुत्तों के लिए स्वस्थ हैं?

अंडेअंडे एक प्रमुख हैं, हर जगह मानव नाश्ते के टेबल पर पसंद करते हैं, और आपका कुत्ता भी अंडों से लाभ उठा सकता है। अंडे मूल्यवान खाद्य पदार्थ प्रदान करते हैं और कुत्ते के लिए स्वस्थ और संतुलित भोजन के लिए एक महत्वपूर्ण पूरक हो सकते हैं।

कुत्तों के लिए आहार की मूल बातें. पशु चिकित्सकों के बीच कुछ बहस है कि क्या कुत्ते omnivores या मांसाहार हैं, हालांकि, अधिकांश पशु चिकित्सक मानते हैं कि कुत्तों को इष्टतम स्वास्थ्य के लिए प्रोटीन की बड़ी मात्रा की आवश्यकता है। कुछ मालिक कच्चे खाद्य आहार और पके हुए मांस सहित घर के बने भोजन के साथ अपने पालतू जानवरों को खिलाने का विकल्प चुनते हैं। हालांकि, आपको अपने कुत्ते को अंडे देने के लिए घर का बना आहार खिलाने की ज़रूरत नहीं है, अंडे एक पूर्व-पैक आहार के लिए एक उत्कृष्ट पूरक हैं।

अंडे के लाभ. अंडे पशु प्रोटीन में बहुत अधिक होते हैं, किसी भी संतुलित कुत्ते आहार का एक महत्वपूर्ण हिस्सा। अंडे में फैटी एसिड त्वचा और कोट के स्वास्थ्य में सुधार सहित कई स्वास्थ्य लाभ प्रदान करते हैं। अंडे flaky, सूखी त्वचा को कम कर सकते हैं और अपने कुत्ते के फर पर चमक बढ़ा सकते हैं।




अंडे के साथ भोजन. कुत्ते शैल सहित कच्चे अंडे खा सकते हैं। बस अपने कुत्ते के कटोरे में अंडे तोड़ें और इसे खोल में फेंक दें। कुत्ते के ई के काफी कम जोखिम है। कोली और साल्मोनेला अपने छोटे और कम पाचन तंत्र के कारण। यदि आप कच्चे अंडे को खिलाने के बारे में चिंतित हैं, तो अपने कुत्ते को उबले हुए अंडे, छोटे टुकड़ों में काट लें, या मक्खन या पनीर के बिना अंडे को पकाएं।

सावधानियों. कैंसर, संक्रमण और अन्य गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं वाले कुत्तों को कच्चे अंडे नहीं खाना चाहिए, क्योंकि उनकी प्रतिरक्षा प्रणाली कमजोर हो सकती है। अंडे वसा में समृद्ध होते हैं, इसलिए अधिक वजन वाले कुत्तों को हर हफ्ते केवल अंडे मिलना चाहिए। जबकि अंडे कुत्ते के आहार का स्वस्थ हिस्सा हैं, लेकिन उन्हें पोषण का प्राथमिक स्रोत नहीं होना चाहिए। प्री-पैक किए गए उच्च-गुणवत्ता वाले खाद्य पदार्थों, या मांस-आधारित आहार के साथ उन्हें सप्ताह में दो बार अंडे खिलाएं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के लिए चिकन यकृत खराब है?कुत्ते के लिए चिकन यकृत खराब है?
कुत्तों के लिए कम प्रोटीन खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए कम प्रोटीन खाद्य पदार्थ
मुझे लगता है कि कुत्तों के लिए यह क्या बना हैमुझे लगता है कि कुत्तों के लिए यह क्या बना है
कुत्तों के लिए मुलायम व्यवहार के प्रकारकुत्तों के लिए मुलायम व्यवहार के प्रकार
कुत्तों में चमकदार बाल पाने के लिए भोजनकुत्तों में चमकदार बाल पाने के लिए भोजन
उबले हुए अंडे कुत्ते के कोट चमक में मदद करते हैं?उबले हुए अंडे कुत्ते के कोट चमक में मदद करते हैं?
कुचल अंडे के गोले के साथ कुत्तों के लिए घर का बना खाना कैसे बनाया जाएकुचल अंडे के गोले के साथ कुत्तों के लिए घर का बना खाना कैसे बनाया जाए
घरेलू कुत्तों और बिल्लियों को खिलाने के लिए प्राकृतिक आहारघरेलू कुत्तों और बिल्लियों को खिलाने के लिए प्राकृतिक आहार
अपने वजन के अनुसार कुत्तों और बिल्लियों के आहार के लिए प्राकृतिक घटकअपने वजन के अनुसार कुत्तों और बिल्लियों के आहार के लिए प्राकृतिक घटक
ब्रूडी मुर्गी के लिए सुझावब्रूडी मुर्गी के लिए सुझाव
» » क्या अंडे कुत्तों के लिए स्वस्थ हैं?
© 2021 taktomguru.com