taktomguru.com

आपको सबसे ज्यादा कुत्ते के खिलौने पसंद हैं?

कुत्ता चबाने सेलुलरकुत्तों स्वाभाविक रूप से चंचल और उत्सुक हैं, इसलिए खिलौने उन्हें दिमाग और वृत्ति को उत्तेजित करते समय कुछ करने में मदद करते हैं। अपने कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खिलौना दूसरे कुत्ते से बहुत अलग हो सकता है, और दुर्भाग्यवश, वह जो सबसे ज्यादा पसंद करता है वह उसके लिए खतरनाक हो सकता है।

खिलौने खाद्य dispensers. चबाने कुत्तों में एक प्राकृतिक स्वाभाविक व्यवहार है, जो कुछ आपके कुत्ते को आपके सोफे पसंद करते हैं, तो जल्दी से असहज हो सकता है। सौभाग्य से, कुत्ते के खिलौने बहुत सारे हैं जो आपके पिल्ला के अत्याचारी जबड़े को संतुष्ट करते हैं। सुनिश्चित करें कि खिलौना अपने पिल्ला के लिए सही आकार है बनाना चाहते हैं, सबसे खिलौने की तरह "छोटे", "मध्यम" या "बड़ी" लेबल पर शब्दों को आप चुनने में मदद करने की है। यदि आपके पास बहुत विनाशकारी कुत्ता है, जबड़े जो बंद नहीं लगते हैं, तो ऐसे खिलौनों की तलाश करें जो "टिकाऊ" या लेबल पर समान कुछ कहें।

इंद्रियों को उत्तेजित करें. कुछ कुत्ते बहुत बुद्धिमान होते हैं और आसानी से ऊब जाते हैं। कुछ कुत्ते विशेष रूप से स्मार्ट नहीं होते हैं और अभी भी आसानी से ऊब जाते हैं। किसी भी मामले में, एक ऊब गए पिल्ला का मतलब आपके और आपके सामान के लिए एक समस्या हो सकता है। कुत्ते के लिए जिसकी थोड़ी मानसिक उत्तेजना की आवश्यकता होती है, उसके लिए खिलौनों के टन पहले से ही बाजार पर कब्जा रखने के लिए हैं। उनमें से कई इंटरेक्टिव खिलौने हैं, जिसमें कुत्ते को उपहार पाने के लिए काम करना पड़ता है। कुछ निश्चित तरीकों से खेले जाने पर कुछ ध्वनियां उत्पन्न करते हैं। खेल के माध्यम से शिक्षण एक जीत-जीत स्थिति है।




गले लगाओ. कुछ कुत्ते गेंद को चबाते या नाटक पसंद नहीं करते हैं, लेकिन बस गले लगाना पसंद करते हैं। कभी-कभी ऐसे कुत्ते एक कंबल, या एक भरवां खिलौना के साथ चिपके रहते हैं। आपका पिल्ला इसे हर जगह ले जा सकता है, जैसे कि एक बच्चा सुरक्षा कंबल पहन रहा है। वह इसे चाटना, चूसना या बस सबको इसे देखना चाहते हैं। कोमलता का शिकार है, लेकिन अगर भरने से शुरू होती है के रूप में इसे गंभीरता से यदि आप तय करते हैं कि आपके पिल्ला एक क्षुधावर्धक है पाचन तंत्र को नुकसान पहुंचा सकता अपने कुत्ते पर नजर रखना।

अन्य खिलौने. मुलायम रबड़ की गेंदें, टेनिस गेंद, रस्सियां ​​और कई अन्य कुत्ते के खिलौने हैं। गेंदें उड़ानों की तरह, खेल खेलने के लिए आदर्श हैं। ये आपको और आपके कुत्ते को आउटडोर कसरत देने का अतिरिक्त लाभ प्रदान करते हैं। तार खींचने के लिए अच्छी तरह से काम करते हैं। आप अपने कुत्ते के साथ की जाने वाली प्रत्येक गतिविधि के लिए लगभग खिलौना पा सकते हैं।

सावधानी। आपका पिल्ला अपने व्यक्तिगत चबाने, उत्तेजना या सहवास की जरूरतों के अनुरूप खिलौनों की किसी भी संख्या के साथ प्यार में पड़ सकता है, लेकिन कुछ खिलौने आपके पिल्ला के लिए खतरनाक हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, एक विनाशकारी मैस्टेटर रैटल में प्रवेश करने के लिए एक आलीशान खिलौना ले सकता है। एक बड़ा कुत्ता छोटे कुत्तों के लिए खिलौना ले सकता है और वास्तव में उन्हें खा सकता है। महत्वपूर्ण बात यह है कि खिलौना के प्रकार को ढूंढना जिसके साथ आपका कुत्ता पागल हो जाता है और साथ ही उसके लिए सुरक्षित भी होता है। चबाने पर हमेशा अपने पिल्ला की निगरानी करें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए खिलौने के प्रकारकुत्तों के लिए खिलौने के प्रकार
कुत्तों के लिए लोचदार रस्सी के साथ खिलौनेकुत्तों के लिए लोचदार रस्सी के साथ खिलौने
कुत्तों के लिए सबसे अच्छा खिलौनेकुत्तों के लिए सबसे अच्छा खिलौने
5 अपने कुत्ते के लिए सबसे अच्छे प्रकार के खिलौने5 अपने कुत्ते के लिए सबसे अच्छे प्रकार के खिलौने
कुत्तों के लिए खिलौने बनाना आसान हैकुत्तों के लिए खिलौने बनाना आसान है
छोटे कुत्तों के लिए उपयुक्त खिलौने कैसे चुनेंछोटे कुत्तों के लिए उपयुक्त खिलौने कैसे चुनें
कुत्ते के खिलौने और Iquest- हमारे कुत्ते के साथ कैसे खेलें?कुत्ते के खिलौने और Iquest- हमारे कुत्ते के साथ कैसे खेलें?
कुत्ते के लिए चबाना व्यवहार करता हैकुत्ते के लिए चबाना व्यवहार करता है
पिल्ले काट सकते हैं?पिल्ले काट सकते हैं?
मेरी बिल्ली अपने खिलौनों को छुपाती हैमेरी बिल्ली अपने खिलौनों को छुपाती है
» » आपको सबसे ज्यादा कुत्ते के खिलौने पसंद हैं?
© 2021 taktomguru.com