taktomguru.com

वह कुत्ता जो बिस्तर पर पेशाब करता है

कुत्ताकई मालिक मुझे एक ऐसे व्यवहार पर अपनी निराशा भेजते हैं जो उन्हें बहुत परेशान करता है: उनका कुत्ता वह बिस्तर पर पेशाब करता है। जब कुत्ता घर से अनुपस्थित होता है तो आमतौर पर कुत्ता इस व्यवहार को करता है। कुत्ता अपने मूत्र के साथ चिह्नित करता है जो वह अपने क्षेत्र को मानता है, यानी उसका मालिक का बिस्तर।

इसके कारण क्या हुआ है कुत्ता ऐसा व्यवहार करने के लिए?

खुद मालिक ऐसा कोई व्यवहार नहीं है जो आपको उसी बिस्तर में कुत्ते के साथ सोने की तुलना में अधिक नेतृत्व शक्ति प्रदान करता है। ऐसे कई मालिक हैं जो इसे करते हैं, और यह एक गलती है, क्योंकि तब उन्हें इन समस्याओं का सामना करना पड़ता है: वह कुत्ता जो क्षेत्र को चिह्नित करने के लिए बिस्तर पर पेश करता है।

उन्माद को छोड़कर कि हमारे पास कुत्ते को मानवीय बनाने के लिए लोग हैं, हमें समझना चाहिए कि कुत्तों का झुंड कैसे काम करता है। कई लेखों में मैंने टिप्पणी की है कि कुत्ते एक बहुत ही पदानुक्रमित समाज के भीतर काम करते हैं, जिसमें केवल एक नेता होता है, और बाकी विनम्र कुत्ते हैं जो उनके नेता का पालन करते हैं। उस झुंड के नेता को अपने झुंड की रक्षा करने की ज़िम्मेदारी है, इसलिए, वह अकेले अपने दुल्हन के उच्चतम हिस्से में सोता है, अपने चरवाहे की रक्षा करने के लिए ताकत और ऊर्जा रखने के लिए सबसे पहले खा जाता है।

यह जानने के बाद, जब हम मालिकों के रूप में हमारे कुत्ते हमारे बिस्तर में टीवी या नींद देखते हुए सोफे या कुर्सी, हमारे गोद में नींद पर मिलता है (या बस हमारे बिस्तर पर थोड़ा भी नहीं) उसे बढ़त बनाने के लिए बढ़ावा दे रहे हैं जाने ।

जब कुत्ता मानता है कि उसे अपने क्षेत्र को चिह्नित करना चाहिए, तो यह अपने क्षेत्र में पेशाब करके ऐसा करता है।




इसलिए, इस समस्या को हल करने, कुत्ते न केवल बिस्तर में सो जाना चाहिए नहीं है, लेकिन दूसरे कमरे में सो जाना चाहिए, सोफे या कुर्सी पर नहीं मिलता है, लेकिन उसकी टोकरी या तकिया में नींद और दिशा निर्देशों के नेता द्वारा निर्धारित के साथ पालन तुम क्या हो

- आप संकट से पहले हमेशा खाएंगे

- आप हमेशा घर के दरवाजे से पहले बाहर जायेंगे

- आप अपने कुत्ते के साथ सड़क के साथ चलेंगे

- आप बिस्तर में और कुत्ते को हमेशा में सोएंगे

यदि आपके पास एक कुत्ता है जो बिस्तर पर पेशाब करता है, तो इन सभी दिशानिर्देशों को लागू करें और गद्दे को बदलें, क्योंकि गद्दे में मूत्र की मूत्र की गंध उस आदत को दूर करने के लिए और अधिक जटिल होगी।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए बिस्तर आपके द्वारा पुनर्नवीनीकरणकुत्तों के लिए बिस्तर आपके द्वारा पुनर्नवीनीकरण
मेरा कुत्ता मुझ पर उगता है, मैं क्या करूँ?मेरा कुत्ता मुझ पर उगता है, मैं क्या करूँ?
कुत्तों को क्षेत्र क्यों चिह्नित करता है?कुत्तों को क्षेत्र क्यों चिह्नित करता है?
कुत्ते के बिस्तर कैसे ठंडा करेंकुत्ते के बिस्तर कैसे ठंडा करें
कुत्ते को मेरे बिस्तर में सोने के लिए कैसे प्राप्त करेंकुत्ते को मेरे बिस्तर में सोने के लिए कैसे प्राप्त करें
पुरुष कुत्तों के साथ कैसे करें ताकि वे घर के भीतर क्षेत्र को चिह्नित न करेंपुरुष कुत्तों के साथ कैसे करें ताकि वे घर के भीतर क्षेत्र को चिह्नित न करें
एक कुत्ते बिस्तर कैसे धो लोएक कुत्ते बिस्तर कैसे धो लो
एक गुलाब के आकार में बिल्ली बिस्तरएक गुलाब के आकार में बिल्ली बिस्तर
घर के अंदर क्षेत्र को चिह्नित करने से अपने पुरुष पग को रोकेंघर के अंदर क्षेत्र को चिह्नित करने से अपने पुरुष पग को रोकें
प्रशिक्षण के पहले बुनियादी विचारप्रशिक्षण के पहले बुनियादी विचार
» » वह कुत्ता जो बिस्तर पर पेशाब करता है
© 2021 taktomguru.com