taktomguru.com

कुत्ते के भोजन जो गंध के शिकार में मदद करता है

कुत्ता poopingकुत्ते के मालिक होने का सबसे बुरा हिस्सा झुंड उठा रहा है। यदि आपके कुत्ते के मल खराब गंध करते हैं, तो कार्य अधिक असहनीय है। आप अपने नाक को अपने कुत्ते के आहार में केवल कुछ सरल बदलावों के साथ आराम दे सकते हैं।

आपके कुत्ते के मल अपने पाचन तंत्र की कहानी बताते हैं। थोड़ा गंध और भूरे रंग के रंग के साथ एक फर्म पोप स्वस्थ कुत्तों के लिए आदर्श है। गंध के मल एक स्वास्थ्य समस्या का संकेत दे सकते हैं। गंध सल्फर के कारण होती है जो तब होता है जब बैक्टीरिया भोजन को तोड़ देता है। स्वास्थ्य समस्या के परिणामस्वरूप जीवाणुओं के लिए काम करना अधिक कठिन हो जाता है, इसलिए अधिक सल्फर पैदा होता है और मल अधिक गंध आती है। Malodorous मल के संभावित कारणों में परजीवी, पाचन तंत्र में संक्रमण, चिड़चिड़ा आंत्र सिंड्रोम और malabsorption सिंड्रोम शामिल हैं। भोजन के साथ अपने सुगंधित गड़बड़ी को नियंत्रित करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके कुत्ते को कोई स्वास्थ्य समस्या नहीं है जो इन बुरे गंध का कारण बनती है। यदि आपको लगता है कि आपके कुत्ते को स्वास्थ्य समस्या हो सकती है, तो अपने पशुचिकित्सा को सामान्य समस्याओं को रद्द करने के लिए मानक फेकिल परीक्षा करें।

कचरा प्रवेश करता है, कचरा आता है. आपके कुत्ते के पाचन तंत्र में जितना अधिक भोजन रहता है, उतना अधिक सल्फर जमा होता है, जिसके परिणामस्वरूप सुगंधित मल होती है। मांस और अनाज के उप-उत्पादों के रूप में फिलर्स कुत्तों के लिए पचाने में बहुत मुश्किल होते हैं और अक्सर आपके कुत्ते में 48 घंटों तक रहते हैं। गैर-पचाने योग्य अवयव, जैसे सेलूलोज़, पाचन ऊर्जा का एक टन उपभोग करते हैं, गंध के अलावा कुछ भी नहीं पैदा करते हैं। यदि आप अपने कुत्ते को जंक फूड के साथ खिलाते हैं, तो पाचन के उपज जो मल में बुरी गंध का कारण बनते हैं, प्रचुर मात्रा में होंगे। अनाज, मक्का, गेहूं, सोया या डेरिवेटिव के बिना भोजन चुनें। अपने कुत्ते को पचाने में आसान बनाने के लिए कार्बोहाइड्रेट में प्रोटीन, वसा और मध्यम में उच्च भोजन की तलाश करें।




कच्चे भोजन = अधिक सुखद गंध। सुगंधित मल को रोकने का सबसे अच्छा तरीका कुत्ते को कच्चे आहार के साथ खिलाना है। कुत्ते वाणिज्यिक भोजन को पचाने के लिए दो दिन की तुलना में चार या पांच घंटे में कच्चे मांस को पच सकते हैं। मांस को पचाना भी आसान है, जिसका मतलब है प्रक्रिया में बहुत कम गैस। कुत्तों को कच्चे आहार में खिलाया जाता है, जिसमें थोड़ी गंध होती है (और कभी-कभी कोई गंध नहीं)।

प्रोबायोटिक मदद कर सकते हैं. यदि आप डिब्बाबंद आहार के साथ जारी रखना चाहते हैं, तो अपने कुत्ते के भोजन में प्रो-बायोटिक्स जोड़ने पर विचार करें। प्रोबायोटिक्स आपके कुत्ते के पाचन तंत्र में अच्छे बैक्टीरिया हैं। ये स्वस्थ बैक्टीरिया पाचन को आसान और तेज़ बनाते हैं, जिसका अर्थ है कम गंध मल। आम तौर पर, आप एक अलग पालतू स्टोर में एक अच्छा समर्थक जैविक पूरक पा सकते हैं। बैक्टीरिया के कम से कम 10 उपभेदों के साथ प्रो-बायोटीक चुनें। आप अपने कुत्ते की फ़ीड में सादे दही के एक या दो चम्मच जोड़कर प्रो-बायोटीक भी जोड़ सकते हैं। यद्यपि दही में अच्छे बैक्टीरिया के कम उपभेद होते हैं, फिर भी यह आपके कुत्ते को अपने भोजन को बेहतर तरीके से पचाने में मदद करेगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
हॉर्नर सिंड्रोम: कुत्ते की तंत्रिका तंत्र की एक बीमारीहॉर्नर सिंड्रोम: कुत्ते की तंत्रिका तंत्र की एक बीमारी
पेट कुत्ते के लिए घातक जोखिम torsionपेट कुत्ते के लिए घातक जोखिम torsion
मेरा कुत्ता जड़ी बूटियों क्यों खाता हैमेरा कुत्ता जड़ी बूटियों क्यों खाता है
कुत्तों में बुरी सांस के लिए प्राकृतिक उपचारकुत्तों में बुरी सांस के लिए प्राकृतिक उपचार
कुत्ते में बुरा सांस: उसे खत्म करने के लिए चालेंकुत्ते में बुरा सांस: उसे खत्म करने के लिए चालें
खाने के बाद पालतू जानवरों में खराब गंधखाने के बाद पालतू जानवरों में खराब गंध
नोहा सिंड्रोम क्या हैनोहा सिंड्रोम क्या है
आपका पालतू खाना नहीं चाहता है? कारण और समाधानआपका पालतू खाना नहीं चाहता है? कारण और समाधान
पालतू जानवरों के लिए नारियल के तेल के लाभपालतू जानवरों के लिए नारियल के तेल के लाभ
आंतों की समस्याओं के साथ मैक्स बिल्लियोंआंतों की समस्याओं के साथ मैक्स बिल्लियों
» » कुत्ते के भोजन जो गंध के शिकार में मदद करता है
© 2021 taktomguru.com