taktomguru.com

फल आपका कुत्ता खा सकता है

फल आपका कुत्ता खा सकता है

मनुष्य न केवल एक स्वादिष्ट फल सलाद का आनंद लेते हैं बल्कि हमारे शरीर को जो लाभ लाते हैं उन्हें भी पहचानते हैं।

लेकिन क्या आप जानते थे कि वे हमारे कुत्तों के लिए भी स्वस्थ हैं? ऐसे फल हैं जो हमारे पालतू जानवरों के लिए फायदेमंद होते हैं लेकिन अन्य जहरीले हो सकते हैं, यहां हम आपको दिखाते हैं कि आप बिना किसी समस्या के अपने वफादार दोस्त को क्या दे सकते हैं। सबसे पहले, आपको निम्नलिखित ध्यान रखना होगा:

यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने पशु चिकित्सक के पास जाएं जब आप अपने कुत्ते के आहार को बदलना चाहते हैं या अपने वाणिज्यिक भोजन के विकल्प प्रदान करना चाहते हैं। वह आपको बताएगा कि आपके कुत्ते और आदर्श भागों के लिए सबसे अच्छे फल कौन से हैं।

अपने कुत्ते को फल की थोड़ी मात्रा की पेशकश करें, खासतौर से यदि आप पहली बार इसे खाते हैं, तो कुछ फल कैलोरी मुक्त नहीं होते हैं और आपके आहार को प्रभावित कर सकते हैं। इसके अलावा, आपको नहीं पता कि आपके कुत्ते में एलर्जी प्रतिक्रिया होगी जैसे कि गैस या पेट दर्द। लेकिन अगर, आपको उन्हें देने से पहले उन्हें बहुत अच्छी तरह से साफ करना होगा।

पिल्ला से शुरू करना बेहतर है। जब फल छोटा होता है तो फल के छोटे हिस्से की पेशकश करें ताकि यह इसके स्वाद के लिए प्रथागत हो। कुछ कुत्ते कच्चे फल के स्वाद को बर्दाश्त नहीं करते हैं, उस स्थिति में आप इसे वाणिज्यिक भोजन के साथ शुद्ध के रूप में मिश्रित कर सकते हैं।

इसके अलावा, आपको यह बचना चाहिए कि आपका कुत्ता फलों के बीज में प्रवेश करता है क्योंकि वे जहरीले हो सकते हैं।

  • सेब पोटेशियम, फाइबर और विटामिन सी में समृद्ध हैं जो हिप डिस्प्लेसिया, दिल की समस्याओं और त्वचा एलर्जी से लड़ने में मदद करते हैं। लेकिन आपको बीज में प्रवेश करने से बचना चाहिए क्योंकि इसमें आर्सेनिक होता है जो जहरीला हो जाता है।

  • इसके मीठे स्वाद और मुलायम बनावट के अलावा, केले में इलेक्ट्रोलाइट्स, खनिजों, फाइबर, मैंगनीज, विटामिन बी 6 और सी होते हैं जो बहुत सारी ऊर्जा वाले एथलेटिक कुत्तों के लिए आदर्श होते हैं।




  • ब्लैकबेरी में एंटीऑक्सिडेंट्स, फाइबर और ओमेगा -3 शामिल हैं जो पाचन के लिए अच्छे हैं और स्वस्थ कोट बनाए रखने के लिए अच्छे हैं।

  • क्रैनबेरी में एंटीऑक्सीडेंट, सेलेनियम, जस्ता, लौह और विटामिन सी, ई, ए और बी होते हैं। वे वयस्क कुत्तों, उनके हृदय संबंधी स्वास्थ्य के लिए बहुत अच्छे हैं और चीनी के स्तर को भी नियंत्रित करते हैं।

  • मेलन में बीटा-कैरोटीन और विटामिन सी और बी -6 शामिल हैं जो आपके कुत्ते के दृष्टिकोण के लिए अच्छे हैं। अध्ययनों ने संकेत दिया है कि वे मोतियाबिंद की उपस्थिति को कम और रोकते हैं। यह फल विशेष है क्योंकि यह कुत्तों में एलर्जी का कारण नहीं बनता है।

  • कीवी विटामिन सी, पोटेशियम, फाइबर और बीटा-कैरोटीन का एक बड़ा स्रोत है। यह कुत्ते के सांस लेने के लिए फायदेमंद बनाता है।

  • स्ट्रॉबेरी में विटामिन और खनिज होते हैं लेकिन प्राकृतिक चीनी भी जो आपके कुत्ते के लिए अत्यधिक हो सकती है, इस कारण से आपको संयम में कार्य करना चाहिए।

  • पिन्ना या सैंडिया में विटामिन ए, सी, पोटेशियम और मैग्नीशियम है। यह आपके कुत्ते की हाइड्रेशन के लिए उत्कृष्ट है।

फल की तरह, ऐसी सब्जियां होती हैं जो आपके कुत्ते के लिए सुरक्षित और फायदेमंद होती हैं।

मनुष्यों के भोजन को समर्पित लेख में कुत्ते खा सकते हैं, आप उनके बारे में अधिक जान सकते हैं।

झोसेप रेन्डन
[email protected]

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के लिए खाना पकाने के लिए दस युक्तियाँकुत्ते के लिए खाना पकाने के लिए दस युक्तियाँ
कुत्तों के लिए किस तरह की जमे हुए सब्जियां अच्छी हैं?कुत्तों के लिए किस तरह की जमे हुए सब्जियां अच्छी हैं?
कुत्तों में चिकन के लिए एलर्जीकुत्तों में चिकन के लिए एलर्जी
क्या कुत्ते मकई के टुकड़े खाते हैं?क्या कुत्ते मकई के टुकड़े खाते हैं?
कुत्तों के लिए घर का बना hypoallergenic भोजनकुत्तों के लिए घर का बना hypoallergenic भोजन
सर्दियों के दौरान अपने लैब्राडोर पिल्ला के लिए भोजन की मात्रा बढ़ाएंसर्दियों के दौरान अपने लैब्राडोर पिल्ला के लिए भोजन की मात्रा बढ़ाएं
क्या आप जानते थे कि दूध बिल्ली के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है?क्या आप जानते थे कि दूध बिल्ली के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है?
योरकी टेरियर के लिए स्वस्थ घर का खानायोरकी टेरियर के लिए स्वस्थ घर का खाना
फलों के बीज से सावधान रहेंफलों के बीज से सावधान रहें
चिहुआहुआ के लिए पसंदीदा आहारचिहुआहुआ के लिए पसंदीदा आहार
» » फल आपका कुत्ता खा सकता है
© 2021 taktomguru.com