taktomguru.com

कुत्ते की खतरनाकता इसकी दौड़ पर निर्भर नहीं होती है

फोटो: अल्बर्टो नेवाडो - एल मुंडो डेल पेरो।

पाठ: नाचो सिएरा।

विज्ञान ने कई अवसरों पर इस मामले पर जोर दिया है और दुनिया भर के पशु व्यवहार में विशेषज्ञों का मानना ​​है कि दौड़ एक कुत्ते की खतरनाक स्थिति की स्थिति में नहीं है। कुत्ते की खतरनाक अपनी दौड़ पर निर्भर नहीं है, लेकिन व्यक्ति पर, चाहे वह दौड़ का हो या नहीं।

Genйtica पढ़ाई स्पष्ट है कि व्यवहार कारकों है कि आक्रामकता के लिए प्रेरित एक व्यक्ति की जीनोटाइप, बहुत कम phenotype, जो अन्य नस्लों के बारे में फर्क है क्या है करने के लिए बाध्य नहीं estбn। Sуlo (और विशेष प्रजातियों या lнneas रक्त में कुछ नस्लों में नहीं) genйticos कारक के रूप में मौजूद हो सकता है जो, एक साथ एक वातावरण और / या एक विशेष शिक्षा कॉलेज के साथ, खतरनाक वर्ण mбs fбcilmente और ट्रिगर आक्रामक प्रकार का प्रकोप हो सकता है। ये "दोषपूर्ण" व्यक्ति किसी भी कुत्ते में हो सकते हैं चाहे वह नस्ल हो या नहीं।

नस्ल या मिससेजनेशन कुत्ते की खतरनाक स्थिति की स्थिति में नहीं है, मालिकों द्वारा एक अच्छा चयन और अच्छी शिक्षा एक कुत्ते को खतरनाक जानवर बनने से रोकने के लिए मौलिक आधार बना हुआ है।

संभावित रूप से खतरनाक कुत्तों का स्पेनिश कानून (पीपीपी कानून 1 999) किसी भी वैज्ञानिक आधार के बिना एक विवादास्पद और अपर्याप्त कानून है, यह पहले से ही कुत्तों और मालिकों की नस्लों को वर्गीकृत और भेदभाव करता है।

इस कानून ने अपना पहला epнgrafe, नाम और टिल्डा बाद में epнgrafe द्वितीय में संभवतः कुछ नस्लों (आठ या mбs, autуnoma समुदाय के आधार पर) के लिए खतरनाक और में, caracterнsticas के साथ लगभग 50 से 100 नस्लों शामिल समान (लगभग 200)। तो, पहले आठ क्यों नियुक्त करें? न तो विवेकपूर्ण तरीके से पीपीपी और दूसरा जो नहीं है के बीच कारक crossbreeding रहे हैं, और नस्लों से या इन पीपीपी के मूल व्युत्पन्न को पूरा नहीं करता है, क्योंकि कोई quй दौड़ नाम हैं और करने के लिए डेरिवेटिव नाम हैं नहीं का मतलब उनमें से संक्षेप में, राजनेताओं द्वारा किए गए कानून और बिना किसी तकनीकी सलाह के।




SIZ महत्वपूर्ण

किसी भी मामले में, यह, कि tamaсo बात मान लिया जाना चाहिए क्योंकि स्पष्ट रूप से एक कुत्ते को पांच किलो का खतरा 40 के एक कुत्ते की dangerousness के बराबर नहीं है, लेकिन एक यॉर्कशायर pequeсo के काटने में है कि वैचारिकता मत भूलना एक ही है एक Mastнn के काटने में वैचारिकता क्या परिवर्तन "उपकरण" के tamaсo है। कुत्ते के लिए खतरनाक माना जाने वाला किलोगों की गणना कैसे की जाएगी?

यहां तक ​​कि, फ्रांस, जर्मनी, अर्जेंटीना, यूएसए, ग्रेट ब्रिटेन और स्पेन जैसे देशों के आंकड़ों पर विचार करना चाहते हैं, अपने सबसे बड़े खतरे को निर्धारित करने के लिए किसी भी सांख्यिकीय संख्या में कोई दौड़ नहीं है। इसके विपरीत, आंगन कुत्तों द्वारा बड़ी संख्या में आक्रामकता की जाती है, जो आम तौर पर सबसे प्रचुर मात्रा में होती हैं और जिनसे कम नियंत्रण होता है।

आप खरीद रहे हैं एक दौड़ बुलाया पीपीपी पता होना चाहिए कि हालांकि यह, बिना किसी निर्णय के लिए एक कानून है के रूप में हर कानून पूरा किया जाना चाहिए और autуnoma समुदाय में segъn जो में रहता है इस सूची में केवल दौड़ में भिन्न हो सकते हैं। किसी भी मामले में, इन पीपीपी कुत्तों के कब्जे के लिए कुछ दायित्वों और नियमों को अपने मालिकों द्वारा पूरा करने की आवश्यकता होती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
खतरनाक कुत्ताखतरनाक कुत्ता
खतरनाक कुत्तेखतरनाक कुत्ते
क्या कुत्ते का चरित्र अपनी दौड़ पर निर्भर करता है?क्या कुत्ते का चरित्र अपनी दौड़ पर निर्भर करता है?
आक्रामक कुत्ते को कैसे नियंत्रित करेंआक्रामक कुत्ते को कैसे नियंत्रित करें
दुनिया में 10 सबसे खतरनाक जानवरदुनिया में 10 सबसे खतरनाक जानवर
कुछ आदतें व्यवहार। साइकिल, गेंदों, लोगों को जॉगिंग का पालन करेंकुछ आदतें व्यवहार। साइकिल, गेंदों, लोगों को जॉगिंग का पालन करें
कुत्तों में आक्रमण | आक्रामक व्यवहारकुत्तों में आक्रमण | आक्रामक व्यवहार
अकिता खतरनाक हैं?अकिता खतरनाक हैं?
शिकार के कुत्तों: क्या वे खतरनाक हैं?शिकार के कुत्तों: क्या वे खतरनाक हैं?
अगर मैं उस पर थूथन डालता हूं, तो क्या मैं उसे दंडित कर रहा हूं?अगर मैं उस पर थूथन डालता हूं, तो क्या मैं उसे दंडित कर रहा हूं?
» » कुत्ते की खतरनाकता इसकी दौड़ पर निर्भर नहीं होती है
© 2021 taktomguru.com