taktomguru.com

कुत्तों के लिए चिकित्सकीय देखभाल: बुरी सांस को खत्म करने के लिए अपने कुत्ते के दांतों को ब्रश करें

मुंह दांतअपने कुत्ते के साथ समय बिताना बहुत अच्छा है, लेकिन अगर आपके श्वास में खराब गंध है तो इतना नहीं। अधिकांश समय, कुत्ते से बुरी सांस के लिए सबसे अच्छा समाधान लोगों के लिए समान होता है: अच्छा दांत स्वच्छता।

उपकरण. कुत्तों के लिए एक विशेष टूथब्रश खरीदें। आपके पास कई विकल्प हैं: एक ऐसा चुनें जो आपके जैसा है: एक हैंडल के साथ पूरा करें, या एक ब्रिंग कवर में बनाया गया ब्रश जिसे आप अपने दांतों को ब्रश करते समय उपयोग कर सकते हैं। यदि आप चाहें, तो आप अपनी उंगली के चारों ओर लिपटे कपड़े के टुकड़े का उपयोग कर सकते हैं। कभी भी कुत्ते के लिए मानव टूथपेस्ट का उपयोग न करें क्योंकि इसमें मौजूद सामग्री आपको नुकसान पहुंचा सकती हैं। कुत्तों के लिए एक विशेष टूथपेस्ट खरीदें जिसमें हानिकारक तत्व नहीं होते हैं और चिकन और गोमांस जैसे स्वादिष्ट स्वाद के साथ बने होते हैं।

ट्रेनिंग. यह बहुत संभव है कि आपका कुत्ता अपने दांतों को ब्रश करने के विचार से शर्मिंदा न हो, लेकिन यदि आप इसे इस्तेमाल करने में कुछ समय बिताते हैं, तो वह निश्चित रूप से इसे स्वीकार करेगा और इसे भी पसंद कर सकता है। जब आप पिल्ला हो तब से शुरू करना आसान होता है, लेकिन आप इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने साल के हैं। अपनी उंगली पर थोड़ा सा कुत्ता पेस्ट रखें और धीरे-धीरे अपने दांतों पर रगड़ें। इस प्रक्रिया को दिन में दो बार करें जब तक कि आप अगले चरण पर जाने से पहले विचार में उपयोग न करें।




ब्रश. वास्तव में अपने कुत्ते के दांतों को ब्रश करते समय धीरे-धीरे शुरू करें। और अपने पालतू अपने दाँत स्पर्श करते हैं, तो अपने दाँत पर एक छोटे से टूथपेस्ट रखें ताकि आप परेशान न हों और फिर पास्ता टूथब्रश जोड़ने के आदी है। धीरे-धीरे, ब्रश को अपने मुंह में स्लाइड करें और अपने दांतों में सर्कल को रगड़ें। प्रक्रिया को जारी रखें जब तक कि आप अपने सभी दांतों को ब्रश नहीं करते हैं, प्लेट और खाद्य अपशिष्ट को हटाते हैं जो आप कर सकते हैं। जितना अधिक अपशिष्ट आप अपने दांतों से हटाते हैं, उतना ही खराब गंध आपके मुंह से निकल जाएगी।

विचार. गंदा दांत अपने कुत्ते में बुरा सांस का कारण नहीं हो सकता है, ताकि ब्रशिंग हमेशा मदद नहीं करता है। अपने कुत्ते की बुरा सांस, रहता है अपने दाँत ब्रश करने के बाद भी, शायद यह एक पाचन समस्या या जिगर या गुर्दे में समस्या का एक संकेत है, लेकिन यह भी एक पेशेवर सफाई या अन्य दंत काम की जरूरत किया जा सकता है । बदबूदार सांस अस्पष्टीकृत उल्टी या अत्यधिक शराब पीने के साथ गंभीर समस्याओं के अस्तित्व का संकेत और पशु चिकित्सक के पास इसे तुरंत लेने के लिए हो सकता है। तो अपनी सांस एक मिठाई या फल गंध मधुमेह का संकेत हो सकता है भी इसे तुरंत पेशेवर ध्यान देने की आवश्यकता।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
हमारे कुत्ते के दांतों को ब्रश करने के लिए टिप्सहमारे कुत्ते के दांतों को ब्रश करने के लिए टिप्स
कुत्ते की बुरी सांस (हालिटोसिस) हल करेंकुत्ते की बुरी सांस (हालिटोसिस) हल करें
अपने कुत्ते के दांत कैसे साफ करें?अपने कुत्ते के दांत कैसे साफ करें?
स्वाभाविक रूप से अपने कुत्ते के दांत कैसे साफ करेंस्वाभाविक रूप से अपने कुत्ते के दांत कैसे साफ करें
कुत्ते के दांतों की सफाई का महत्वकुत्ते के दांतों की सफाई का महत्व
अपने कुत्ते के दांतों की देखभाल कैसे करेंअपने कुत्ते के दांतों की देखभाल कैसे करें
कुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए कैसेकुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए कैसे
कुत्ते टारटर को खत्म करने के लिए टूथपेस्टकुत्ते टारटर को खत्म करने के लिए टूथपेस्ट
कुत्तों में चिकित्सकीय स्वच्छता: टिप्सकुत्तों में चिकित्सकीय स्वच्छता: टिप्स
मेरे कुत्ते के दांत कैसे ब्रश करेंमेरे कुत्ते के दांत कैसे ब्रश करें
» » कुत्तों के लिए चिकित्सकीय देखभाल: बुरी सांस को खत्म करने के लिए अपने कुत्ते के दांतों को ब्रश करें
© 2021 taktomguru.com