taktomguru.com

कुत्तों के लिए खतरनाक भोजन




नए साल की ईव अंगूर: कुत्ते के लिए एक जोखिम
अंगूर साल को खारिज करने के लिए एक आम फल हैं। नव वर्ष की पूर्व संध्या में परंपरा से पता चलता है कि वे प्रत्येक घंटी के लिए बारह खाते हैं। हालांकि, दोनों प्राकृतिक और किशमिश प्राप्त करने के लिए संसाधित होने पर, कुत्ते के लिए जहरीले होते हैं, जानवरों के गुर्दे की कार्यप्रणाली को प्रभावित करते हैं, इस कारण से, आपको कुत्ते को अंगूर नहीं देना पड़ता है।
समुद्री भोजन: कुत्ते के लिए कब्ज का कारण
शेलफिश के गोले में एक पदार्थ होता है जिसे चिटिन कहा जाता है कि कुत्ता अच्छी तरह से पचता नहीं है। यह उल्टी, दस्त और कब्ज पैदा कर सकता है।
दूसरी तरफ, शेलफिश यूरिक एसिड में समृद्ध भोजन है। अधिकांश कुत्तों को इस पदार्थ के साथ समस्या नहीं होती है, एक नस्ल को छोड़कर: दल्मेटियन, जो गठिया से पीड़ित हो सकता है।
चॉकलेट, जानवर के लिए जहरीला
चॉकलेट नौगेट और अन्य क्रिसमस मिठाई में एक मीठा उपस्थिति है। हालांकि, कुत्तों के लिए यह अनुशंसित नहीं है। इसमें टेब्रिमिमिन नामक एक पदार्थ होता है, जो कुत्तों के लिए जहरीला होता है। "इतना ही नहीं, कि काले चॉकलेट की 100 ग्राम का सेवन 15 किलो के एक कुत्ते के स्वास्थ्य के लिए गंभीर परिणाम हो जाएगा," Imanol Sagarzazu, पशु पोषण में पशु चिकित्सक और विशेषज्ञ कहते हैं।
चॉकलेट कई मिठाई में एक घटक हो सकता है, जैसे कि मार्जीपन या पोल्वरोन, छोटी मात्रा में छिद्रित, इसलिए कुत्ते को इस प्रकार के उत्पाद की पेशकश करने की सलाह नहीं दी जाती है।
प्याज और लहसुन: कुत्ते के लिए खतरे
प्याज में एक घटक (थियोसल्फेट) होता है जो कुत्ते के लाल रक्त कोशिकाओं को नष्ट कर देता है। कुत्ते के स्वास्थ्य के परिणाम, विशेष रूप से यदि यह बीमार या बहुत पुराना है, तो एनीमिया, कमजोरी और श्वसन समस्याएं हैं।
कुत्ते के लिए वाणिज्यिक फ़ीड और भोजन में प्याज नहीं होते हैं, लेकिन क्रिसमस के भोजन और रात के खाने के कचरे के साथ सावधानी बरतनी चाहिए, जिसमें कुत्ता चारों ओर पोक कर सकता है। इससे बचने के लिए, आप कचरे को ऐसे स्थान पर रख सकते हैं जहां जानवर के पास पहुंच न हो, जैसे एक कोठरी के अंदर या एक ढक्कन के साथ बाल्टी में।
कई उत्सव व्यंजनों में मौजूद लहसुन, कुत्ते के लिए भी हानिकारक है। कुत्तों में लहसुन को पर्याप्त रूप से चयापचय के लिए तैयार पाचन तंत्र नहीं होता है। इसलिए, अगर निगलना है, तो ऐसा होगा जैसे वे एक विषाक्त यौगिक ले रहे थे।
डेयरी: कुत्ते में दस्त
कुत्ते के स्वास्थ्य के लिए दूध और अन्य उत्पादों में लैक्टोज, जैसे कि दही, पनीर या यहां तक ​​कि कुछ डेसर्ट भी शामिल नहीं हैं। कुत्ता इस अणु को तब तक नहीं जोड़ता जब वह बड़ी मात्रा में इसे निगलना करता है क्योंकि उसके पेट में एंजाइम की कमी होती है जो इसे नष्ट करने और इसे चयापचय करने के लिए जिम्मेदार होती है।
लैक्टोज लेने वाले कुत्ते के नतीजे पाचन संबंधी समस्याएं हैं, जैसे उल्टी या दस्त।
शराब: कुत्ते के लिए जहरीला
शैंपेन और शराब क्रिसमस के रात्रिभोज और भोजन के दौरान टेबल पर सामान्य शराब पीने वाले कुछ हैं। इसलिए, घर पर कुत्ते और अन्य जानवर होने पर सावधानी बरतनी चाहिए।
किसी भी मादक पेय कुत्ते को हानिकारक और विषाक्त है, यहां तक ​​कि छोटी मात्रा में भी। इसके अलावा, यह आपके आहार के लिए कोई लाभ नहीं प्रदान करता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए सबसे खतरनाक भोजनकुत्तों के लिए सबसे खतरनाक भोजन
कुत्तों के लिए निषिद्ध भोजनकुत्तों के लिए निषिद्ध भोजन
कुत्तों के लिए शीर्ष 10 सबसे खतरनाक भोजनकुत्तों के लिए शीर्ष 10 सबसे खतरनाक भोजन
क्रिसमस पर कुत्ते के लिए खाना पकाने के लिए युक्तियाँक्रिसमस पर कुत्ते के लिए खाना पकाने के लिए युक्तियाँ
बेल्जियम चरवाहा मालिंस के लिए भोजन को नुकसान पहुंचायाबेल्जियम चरवाहा मालिंस के लिए भोजन को नुकसान पहुंचाया
8 खाद्य पदार्थ जो आपके पालतू जानवर नहीं खाते हैं8 खाद्य पदार्थ जो आपके पालतू जानवर नहीं खाते हैं
कुत्तों के लिए खाद्य पदार्थों की सिफारिश नहीं की जाती हैकुत्तों के लिए खाद्य पदार्थों की सिफारिश नहीं की जाती है
खाना जो एक बिल्ली नहीं खाना चाहिएखाना जो एक बिल्ली नहीं खाना चाहिए
सावधान रहें जो हम उन्हें देते हैंसावधान रहें जो हम उन्हें देते हैं
खाना जो कुत्ते को नहीं दिया जाना चाहिएखाना जो कुत्ते को नहीं दिया जाना चाहिए
» » कुत्तों के लिए खतरनाक भोजन
© 2021 taktomguru.com