taktomguru.com

बोस्टन टेरियर कुत्ते की विशेषताएं

बोस्टन टेरियर कुत्ते की विशेषताएं

बोस्टन टेरियर

बोस्टन टेरियर एक जीवंत कुत्ता है, बहुत बुद्धिमान, चिकनी फर, लघु सिर, कॉम्पैक्ट संविधान, छोटी पूंछ के साथ।

इसका अनुपात अच्छी तरह से संतुलित होता है, और इसका रंग टैब्बी, (लाल रंग के साथ काला) या काले रंग की एक समान सफेद धब्बे होती है। सिर कुत्ते के आकार के साथ अच्छी तरह से आनुपातिक है और इसकी अभिव्यक्ति उच्च स्तर की खुफिया जानकारी दर्शाती है।

बोस्टन टेरियर का शरीर अपेक्षाकृत छोटा और अच्छी तरह से बनाया गया है, अंग मजबूत और सुंदर ढंग से कोण हैं - पूंछ भी छोटा है। शरीर की असमानता पैदा करने के लिए इसकी कोई भी विशेषता इतनी प्रमुख नहीं होनी चाहिए। कुत्ता महान वर्ग और शैली के साथ दृढ़ संकल्प, ताकत और गतिविधि का एक प्रभाव प्रदान करता है - इसका असर प्राकृतिक और सुरुचिपूर्ण है।

"रंग" और "सफेद अंक" का एक आनुपातिक संयोजन इसकी दौड़ के प्रतिनिधि नमूने की एक विशेष रूप से विशेषता विशेषता है। «संतुलन, अभिव्यक्ति, रंग और सफेद अंक» की विशेषताओं को किसी अन्य तरीके से माना जाना चाहिए जब अन्य बिंदुओं के संबंध में सामान्य पहलू के सापेक्ष मूल्य का निर्धारण किया जाए।

एक अच्छी तरह से परिभाषित शरीर, एक छोटी सी पीठ, साथ ही स्क्वायर हेड और जबड़े, और प्रभावशाली चिह्नों जैसी अनूठी विशेषताओं ने एक सुरुचिपूर्ण, आकर्षक और वास्तव में अमेरिकी कुत्ता: बोस्टन टेरियर का निर्माण किया है। प्रत्येक लिंग के नमूने की तुलना करते समय, मादा की विन्यास में एकमात्र स्पष्ट अंतर एक मामूली परिष्करण होता है।

महत्वपूर्ण संभावनाएं:
बोस्टन टेरियर में अंगों की लंबाई शरीर की लंबाई के अनुपात के बराबर होनी चाहिए, इस प्रकार बोस्टन टेरियर को इसकी प्रभावशाली वर्ग उपस्थिति प्रदान करना चाहिए। बोस्टन टेरियर एक मजबूत कुत्ता है और किसी न किसी या दुबला दिखना नहीं चाहिए। हड्डियों और मांसपेशियों को कुत्ते के वजन और संरचना के अनुपात के साथ-साथ इसकी अभिव्यक्ति को बढ़ाने के लिए होना चाहिए।

तापमान और भरोसेमंद:
बोस्टन टेरियर एक दयालु और जीवंत कुत्ता है। इस नस्ल में एक उत्कृष्ट स्वभाव और उच्च स्तर की खुफिया जानकारी है, जो बोस्टन टेरियर को एक अतुलनीय साथी बनाता है।

HEAD:
शरीर के आकार के लिए प्रदान किया जाता है।

क्रांतिकारी क्षेत्र:

खोपड़ी: स्क्वायर, बिना झुर्रियों के शीर्ष पर फ्लैट। माथे अचानक है।

नासो-फ्रंटल अवसाद (रोकें): अच्छी तरह से परिभाषित

नाक: काले और चौड़े- खिड़कियों के बीच एक अच्छी तरह से परिभाषित नाली प्रस्तुत करता है।

थूथन: यह छोटा, वर्ग, चौड़ा, मोटी और खोपड़ी के अनुपात में है। झुर्री नहीं है इसकी लंबाई इसकी चौड़ाई या इसकी गहराई से कम है, और खोपड़ी की लंबाई 1/3 लंबाई से अधिक नहीं है। नाक की अगली अवसाद से नाक की नोक तक, स्नौट खोपड़ी के समानांतर होता है।

होंठ: उनके पास अच्छी गहराई है, लेकिन वे लटक नहीं रहे हैं - मुंह बंद होने पर वे दांतों को पूरी तरह से ढकते हैं।

जबड़े / दांत: छोटे और नियमित दांतों के साथ वाइड और स्क्वायर जबड़े। काटने नियमित रूप से या स्क्वायर आकार को स्नेउट देने के लिए पर्याप्त निम्न ज्ञान के साथ है।

गाल: चपटा।

आंखें: वे अच्छी तरह से अलग हैं। वे बड़े, गोल और अंधेरे हैं। वे खोपड़ी के दाहिने कोण पर स्थित हैं, और सामने से देखे जाते हैं, बाहरी कोण गाल के समान रेखा पर होते हैं। आदर्श यह है कि बोस्टन टेरियर एक चेतावनी और स्नेही अभिव्यक्ति प्रस्तुत करता है, जो उच्च स्तर की खुफिया जानकारी दर्शाता है। यह दौड़ की एक बहुत ही महत्वपूर्ण विशेषता है।

कान: वे छोटे हैं। वे सिर के आकार के अनुरूप, या तो स्वाभाविक रूप से या कटौती दिखाई देते हैं। वे खोपड़ी के ऊपरी किनारों के करीब जितना संभव हो उतने करीब स्थित हैं।

गर्दन
गर्दन की लंबाई कुल शरीर संतुलन की एक छवि प्रदान करनी चाहिए। गर्दन थोड़ा कमाना है, और सिर को सुन्दरता से पकड़ता है, कंधे को अच्छी तरह से जोड़ता है।

शरीर

गर्दन की लंबाई कुल शरीर संतुलन की एक छवि प्रदान करनी चाहिए। गर्दन थोड़ा कमाना है, और सिर को सुन्दरता से पकड़ता है, कंधे को अच्छी तरह से जोड़ता है।

कोला
कम सम्मिलन यह टिप की ओर छोटा, पतला और धीरे-धीरे कम हो जाता है। यह सीधे या कॉर्कस्क्रू के रूप में है - यह क्षैतिज पर नहीं होना चाहिए। आदर्श लंबाई पूंछ को हॉक तक सम्मिलित करने से दूरी के ¼ से अधिक नहीं होनी चाहिए।

अंग

पिछला सदस्य: एक दूसरे से और उसी रेखा में स्कापुला की ऊपरी नोक के साथ मामूली रूप से अलग रखा गया। सीधे हड्डियों

कंधे: वे slanted और अच्छी तरह से पीछे की ओर बढ़ाए गए हैं, जो बोस्टन टेरियर को अपने सुरुचिपूर्ण आंदोलन की अनुमति देता है।

कोहनी: वे अंदर या बाहर नहीं जाते हैं।

pasterns: छोटा और मजबूत स्पर्स को हटाया जा सकता है।

सामने पैर: वे छोटे, गोल और कॉम्पैक्ट हैं। वे अंदर या बाहर नहीं जाते हैं। उंगलियां अच्छी तरह से कमानी हैं और नाखून कम हैं।

सहायक सदस्य:

जांघों: वे मजबूत, अच्छी तरह से पेशेदार और अच्छी तरह से घुटनों के साथ हैं - सही प्लेसमेंट।




घुटनों: अच्छी तरह से कोण

ओल: यह पैर से पैरों तक छोटा है, और भीतर या बाहर नहीं बदलता है। हॉक संयुक्त अच्छी तरह से परिभाषित किया गया है।

रियर पैर: छोटे नाखून के साथ छोटे और कॉम्पैक्ट।

आंदोलन

बोस्टन टेरियर एक निश्चित और सीधे कदम के साथ चलता है। सामने और पीछे के अंग सीधे सीधी रेखा में और एक परिपूर्ण लय में आगे बढ़ते हैं। प्रत्येक कदम कृपा और शक्ति को दर्शाता है।

कोट: यह छोटा, चिकना, चमकीला और ठीक बनावट है।

रंग: टैब्बी, रंग (लाल रंग के साथ काला), या सफेद निशान के साथ काला। टैब्बी केवल तभी पसंद किया जाता है जब अन्य सभी गुण बराबर हों।

ध्यान दें: रंग की परिभाषा: यह काला दिखता है, सिवाय इसके कि जब यह सूरज की रोशनी के नीचे या चमकदार रोशनी के नीचे देखा जाता है तो यह एक लाल रंग प्राप्त करता है)।

आवश्यक ब्रांड: स्नैप पर सफेद पट्टी, आंखों के बीच सफेद सूची, सफेद sill।

वांछित अंक: स्नैप पर सफेद पट्टी, आंखों के बीच और सिर पर नियमित श्वेतसूची - सफेद कॉलर - सफेद सिल्ल - सामने और पीछे अंग हॉक्स के नीचे पूरी तरह से या आंशिक रूप से सफेद।

ध्यान दें: "वांछित अंक" रखने के लिए एक प्रतिनिधि प्रति को दंडित नहीं किया जाना चाहिए)। एक कुत्ता जिसमें सफेद रंग सिर या शरीर पर प्रमुख होता है, उसकी कमियों का सामना करने के लिए पर्याप्त योग्यता होनी चाहिए।

आकार और वजन

यह श्रेणियों में विभाजित है, जैसा कि नीचे दर्शाया गया है:

6.8 किलो से कम,

6.8 से 9 किलो से कम,

9 में से 11.35 किलो से अधिक नहीं।

गंभीर असफलता
उपर्युक्त मानदंडों से किसी भी विचलन को गलती माना जाता है और इसकी गंभीरता को मानक के विचलन की डिग्री माना जाता है।

ठोस या मोटी उपस्थिति।

नाक खिड़कियां बहुत संकीर्ण या खुली हैं।

· आंखें जो बहुत अधिक सफेद या तीसरी स्पष्ट पलक दिखाती हैं।

कान का आकार सिर के आकार के अनुपात में नहीं है।

पूंछ सही ले जाया गया।

छोटे पदार्थ वाले सदस्य।

सीधे घुटने का एंगुलेशन।

कुचल पैर

· रोलिंग या रोलिंग आंदोलन, पैरों को बहुत दूर ले जा रहा है। आंदोलन बहुत अधिक है। जबड़े के विचलन।

मुंह बंद होने पर जीभ और दांत दिखाई देते हैं।

कंसेव या कार्प बैक।

फ्लैट पसलियों

सामने और पीछे दोनों अंगों, किसी भी पार आंदोलन।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बुल टेरियर कुत्ताबुल टेरियर कुत्ता
जैक रसेल टेरियर नस्ल के बारे में जानकारीजैक रसेल टेरियर नस्ल के बारे में जानकारी
क्या बोस्टन टेरियर में पूंछ है?क्या बोस्टन टेरियर में पूंछ है?
अंग्रेजी बैल टेरियर नस्लअंग्रेजी बैल टेरियर नस्ल
लघु बैल टेरियर का चरित्रलघु बैल टेरियर का चरित्र
बोस्टन टेरियरबोस्टन टेरियर
नस्ल: बोस्टन टेरियरनस्ल: बोस्टन टेरियर
पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर या सफेद टेरियरपश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर या सफेद टेरियर
बोस्टन टेरियरबोस्टन टेरियर
अमेरिकी पिट बैल टेरियर कैसा दिखता है?अमेरिकी पिट बैल टेरियर कैसा दिखता है?
» » बोस्टन टेरियर कुत्ते की विशेषताएं
© 2021 taktomguru.com