taktomguru.com

एक डचशंड में बालों के झड़ने

दचशुंड (3)अपने लंबे शरीर और छोटे पैरों के साथ, दचशुंड तुरंत पहचानने योग्य है। इस कुत्ते के पास एक छोटा या लंबा कोट हो सकता है जो मामूली फैलता है, लेकिन इस सामान्य शेडिंग के पास विकसित होने वाले गंजा क्षेत्रों से कोई लेना देना नहीं है। आनुवांशिक और चिकित्सा कारक सबसे संभावित कारण हैं यदि आप असामान्य रूप से बाल खोना शुरू करते हैं।

सामान्य कारण. यदि आपका सॉसेज बालों को खोना शुरू कर देता है, तो यह सामान्य कारणों से हो सकता है जो कुत्ते की किसी भी नस्ल को प्रभावित कर सकता है। एलर्जी आपके पिल्ला को असुविधा को शांत करने के अपने प्रयासों में लगातार खरोंच, काटने और बालों को खींचने के बालों को खींच सकती है। हाइपोथायरायडिज्म एक हार्मोनल कमी है जो त्वचा की समस्याओं का कारण बन सकती है, सॉसेज में आम है और उपरोक्त लक्षणों के साथ-साथ उन्माद खरोंच भी हो सकती है। Fleas और पतंग जैसे बाहरी परजीवी एलर्जी प्रतिक्रियाओं और त्वचा की जलन को लगातार चाट, बालों को खींचने या त्वचा को खरोंचने के कारण ट्रिगर कर सकते हैं जिसके परिणामस्वरूप बालों के झड़ने होते हैं जहां बग एकत्र होते हैं।

एक बहुत आम कारण नहीं है. हालांकि बालों के झड़ने के कारण सभी जातियों को प्रभावित कर सकते हैं, एक विशेष कारण मुख्य रूप से दचशुंड को प्रभावित करता है: एन्थोसिस नाइग्रिकन्स विरासत की स्थिति है। यह विकार अनिवार्य रूप से त्वचा के अंधेरे को संदर्भित करता है, आमतौर पर गले और अन्य क्षेत्रों तक फैली बगल में। अंततः ये अंधेरे पैच बालों के झड़ने का कारण बनते हैं, जो आपके प्रतीत होता है स्वस्थ कुत्ते पर गंजा और गंदे अनुभाग छोड़ते हैं। Acanthosis nigricans के साथ, seborrhea अक्सर प्रकट होता है, एक शर्त है कि त्वचा और बाकी के बाल चिकना और मूर्ख बनाता है।




लक्षणों की सूची. जैसे ही आप देखते हैं कि आपका सॉसेज बालों को खो रहा है, आपको पूर्ण जांच के लिए पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए। आम तौर पर, बालों के झड़ने का संकेत है कि कुछ गलत है। देखें कि क्या आपके पिल्ला में अतिरिक्त लक्षण हैं जैसे लाल, चिड़चिड़ा हुआ त्वचा या नाखुश फर। अपने व्यवहार पर ध्यान दें और पशुचिकित्सा को बताएं कि क्या आपके गतिविधि के स्तर या जरूरतों को करने की आदतें नाटकीय रूप से बदल गई हैं। Acanthosis nigricans त्वचा पर एक अंधेरे स्थान के रूप में प्रकट होता है और स्थिति खराब होने के कारण मोटी और कठिन हो जाती है।

पूर्वानुमान. कुछ मामलों में चिकित्सा समस्या का इलाज होने के बाद बालों के झड़ने बंद हो जाते हैं। Acanthosis nigricans इलाज की कोई गारंटी नहीं देता है क्योंकि स्थिति इलाज योग्य नहीं है और बालों के झड़ने आमतौर पर स्थायी होते हैं। पशुचिकित्सक दवाओं और खुराक को आपके सॉसेज की स्थिति में सुधार करने और संभावित रूप से हार्ड त्वचा पैच को अलग करने से रोकने में मदद कर सकता है। बालों के झड़ने प्रति खतरनाक नहीं है लेकिन इस स्थिति को अनदेखा करने से गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं पैदा हो सकती हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बालों को खोने वाला मेरा जैक रसेल टेरियर क्यों है?बालों को खोने वाला मेरा जैक रसेल टेरियर क्यों है?
कुत्तों सॉस में डैंड्रफ़कुत्तों सॉस में डैंड्रफ़
मेरे कुत्ते ताले में अपने बालों को क्यों खो देते हैं?मेरे कुत्ते ताले में अपने बालों को क्यों खो देते हैं?
कुत्ता अपने बालों को क्यों खो देता है?कुत्ता अपने बालों को क्यों खो देता है?
बिल्लियों में बालों के झड़नेबिल्लियों में बालों के झड़ने
खरोंच और इसके लक्षण क्या हैंखरोंच और इसके लक्षण क्या हैं
बिल्लियों खरोंचबिल्लियों खरोंच
शिह tzu और एलर्जीशिह tzu और एलर्जी
3 खरोंच और उनके लक्षणों के प्रकार3 खरोंच और उनके लक्षणों के प्रकार
कुत्ते पर खरोंच, समय में इसे कैसे पहचानें?कुत्ते पर खरोंच, समय में इसे कैसे पहचानें?
» » एक डचशंड में बालों के झड़ने
© 2021 taktomguru.com