taktomguru.com

दुनिया में कुत्तों की सबसे प्यारी नस्लें

अर्जेंटीना में फैशनेबल दो कुत्ते नस्लों

दुनिया में सबसे प्यार कुत्ते नस्लों

वंशावली के बिना कुत्ते अक्सर अपने "अशुद्ध" चरित्र के लिए घृणित होते हैं। सौभाग्य से, यह हमेशा नहीं होता है। एक बार उन्हें शरण और प्यार मिलते हैं, तो ये प्यारे कुत्ते प्यार को गुणा करेंगे। आपका आभार और निष्ठा वास्तव में आपके दिनों के अंत तक बहुत ही स्थायी और स्थायी है।

हम आपको दुनिया में सबसे स्नेही कुत्ते नस्लों में से कुछ दिखाने जा रहे हैं।

गोल्डन कुत्ता

शारीरिक रूप से सुरुचिपूर्ण होने के अलावा, एक विशाल विशाल आलीशान के रूप में, ये कुत्तों अद्वितीय गुणवत्ता के हैं और एक बहुत ही दोस्ताना चरित्र है। इस दौड़ का व्यक्तित्व शांतता और अति सक्रियता का मिश्रण है। वे डॉकिल कुत्ते हैं और वे लोगों के बीच रहना पसंद करते हैं, भले ही वे अज्ञात हों, वे बहुत दोस्ताना हैं और किसी भी पर्यावरण के लिए आसानी से अनुकूल हैं।

बच्चों और अन्य पालतू जानवरों के साथ उनका रिश्ता व्यावहारिक रूप से निर्दोष है। गोल्डन रेट्रिवर की कुछ प्रतियां कभी खेलना थक नहीं जातीं। हम कह सकते हैं कि, सबसे स्नेही नस्ल कुत्तों में से, वे निश्चित रूप से उच्चतम एखेलन पर कब्जा करते हैं।

बॉक्सर

यह एक बहुत प्यारी नस्ल है, लेकिन यह भी बहुमुखी है। बॉक्सर कुशलता से गार्ड कुत्ते के कार्यों को कर सकते हैं। यदि कुत्ता आराम से वातावरण में और बच्चों की उपस्थिति में बढ़ता है, तो यह सबसे मजेदार और स्नेही जानवरों में से एक बन जाता है। वे ऐसे पिल्लों की तरह हैं जो कभी बड़े नहीं होते, हमेशा खेलना चाहते हैं और अपने शिक्षकों के साथ मजा लेते हैं। मान लीजिए कि वे बच्चों के लिए विशेष कुत्ते हैं।

Carlino

ये छोटे नमूने अपने परिवार के समूह के लिए बहुत ही सामाजिक और वफादार हैं। वे बिना किसी समस्या के अनुकूल होते हैं और छोटे अपार्टमेंटों के साथ-साथ बड़े स्थानों पर भी रह सकते हैं। बस इस कुत्ते को देखकर, पहली सनसनी इसे प्यार करना है। वे हमेशा परिवार के लिए बहुत खुशी और खुशी देते हैं।




वे शायद ही कभी आक्रामक हैं और इसलिए, बच्चों के लिए पालतू जानवर के रूप में परिपूर्ण हैं। वे केवल तब प्रतिक्रिया करते हैं जब उनके परिवार के सदस्यों के लिए खतरा होता है, यह इंगित करता है कि वे अपने स्वामी का ख्याल रखते हैं ताकि वे घर के अभिभावक बने।

यॉर्कशायर टेरियर

यह दुनिया में सबसे छोटी कुत्ते नस्लों में से एक है और सबसे स्नेही में से एक है। ये अनुकरणीय दृष्टिकोण और ध्यान हैं, गार्ड के लिए भी अच्छे हैं। वे बहुत बुद्धिमान हैं। जब यह खेलना आता है तो यॉर्कशायर एक बहुत ही स्नेही और अथक कुत्ता है। उसके पास भी बहुत धैर्य है: वह खुद को घंटों तक सहारा देता है और यहां तक ​​कि अपने कॉम्ब्स पहनता है। यदि आपके पास फैशन के जुनून के साथ छोटी लड़कियां हैं तो एक आदर्श शगल।

जर्मन शेफर्ड

यॉर्कशायर टेरियर से बहुत अलग, यह कुत्ता काफी आकार और बहुत बहादुर है। आप एक संतुलित व्यक्तित्व और एक उत्साही बुद्धि के लिए धन्यवाद, बहुत दोस्ताना होने, सुरक्षित रूप से देखभाल और नियंत्रण करके खेल सकते हैं। इसका सबसे अच्छा गुण आज्ञाकारिता है, जो इसे एक बहुत ही विश्वसनीय और शिक्षित कुत्ता बनाता है। उसे अपनी बुद्धि के लिए प्रशिक्षित करना बहुत आसान है।

सैन बर्नार्डो

सोने के दिल के साथ एक विशालकाय, सेंट बर्नार्ड अपने अनंत धैर्य और अविश्वसनीय दयालुता का कुत्ता है। बच्चों और बच्चों के लिए आपकी सहिष्णुता वास्तव में अद्भुत है। ट्रेन करने में आसान, ये अद्भुत कुत्ते हमेशा आपके निर्देशों का पालन करने के लिए तैयार हैं। आप परिवार के सदस्यों के साथ अभिभावक हैं और बहुत सम्मानजनक हैं। यह दुनिया के सबसे बड़े और भारी कुत्तों में से एक है। उनके आकार के कारण वे खराब दिखते हैं लेकिन वे लोगों के साथ बहुत प्यारे हैं।

लैब्राडोर कुत्ता

हम गोल्डन रेट्रिवर के चचेरे भाई के साथ इस विशेष रैंकिंग को बंद करते हैं, जो कि सबसे स्नेही कुत्ते नस्लों में से एक है। यह लगभग एकदम सही पालतू जानवर है। लैब्राडोर बच्चों के साथ और वयस्कों के साथ खुशी से रहता है, छोटे अपार्टमेंटों में या बड़े विशाल घरों में जीवन का अनुकूलन करता है। चलने के लिए एक आदर्श साथी, समुद्र, ग्रामीण इलाकों और पहाड़ों से प्यार करता है। लेकिन वह घर का बना शांति को नापसंद करता है।

ट्रेन करने में आसान, यह सकारात्मक सुदृढीकरण के लिए कोई अन्य दौड़ की तरह प्रतिक्रिया करता है। पूरी तरह से गार्ड कुत्तों, गाइड कुत्तों या पुलिस कुत्तों का काम करता है। इसकी मधुरता और धैर्य के लिए, यह सर्वोत्तम मनोवैज्ञानिक समर्थन उपचारों में भी प्रयोग किया जाता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बच्चों के साथ निपटने के लिए 3 कुत्ते नस्लों की सिफारिश की जाती हैबच्चों के साथ निपटने के लिए 3 कुत्ते नस्लों की सिफारिश की जाती है
दुनिया में सबसे दुर्लभ कुत्ते नस्लोंदुनिया में सबसे दुर्लभ कुत्ते नस्लों
बिल्लियों के साथ 10 सबसे दोस्ताना कुत्ते नस्लोंबिल्लियों के साथ 10 सबसे दोस्ताना कुत्ते नस्लों
सुनहरा कुत्ता कुत्ते की सामान्य विशेषताओंसुनहरा कुत्ता कुत्ते की सामान्य विशेषताओं
अर्जेंटीना में फैशनेबल दो कुत्ते नस्लोंअर्जेंटीना में फैशनेबल दो कुत्ते नस्लों
बच्चे और कुत्ते नस्लों जो साथ मिलते हैंबच्चे और कुत्ते नस्लों जो साथ मिलते हैं
बेहतर स्वभाव के कुत्तों की नस्लेंबेहतर स्वभाव के कुत्तों की नस्लें
दुनिया में सबसे स्नेही कुत्ते नस्लों के शीर्ष 10दुनिया में सबसे स्नेही कुत्ते नस्लों के शीर्ष 10
सुनहरा प्रवासी की सामान्य विशेषताएंसुनहरा प्रवासी की सामान्य विशेषताएं
दुनिया में सबसे खूबसूरत बिल्ली नस्लों क्या हैं?दुनिया में सबसे खूबसूरत बिल्ली नस्लों क्या हैं?
» » दुनिया में कुत्तों की सबसे प्यारी नस्लें
© 2021 taktomguru.com