taktomguru.com

कुत्तों में कान की समस्याएं

जितना हम उनका ख्याल रखते हैं, हमारे कुत्ते अपने पूरे जीवन में किसी बिंदु पर बीमार पड़ते हैं। इस कारण से सूचित किया जाना उचित है जानें कि आगे बढ़ने के मामले में किसी समस्या को कैसे आगे बढ़ाना है और पहचानना है.

कुत्तों में कान की समस्याएं

कुत्ते के कानों में समस्या

लगभग किसी अन्य स्तनपायी के रूप में, कान के अंदर एक नाजुक जगह है, उच्च तापमान और सब से ऊपर, आर्द्र। यह इसे एक जगह बनाता है हानिकारक जीवों के विकास के लिए खतरनाक.

हालांकि, हमें यह मानना ​​है कि प्राकृतिक सुरक्षा उनके काम को बहुत अच्छी तरह से करती है, और कान जैसे स्थानों में वे कड़ी मेहनत करते हैं। वैसे भी, कान से संबंधित बीमारियां हमेशा सूक्ष्मजीव के कारण नहीं होती हैं, लेकिन वहां हैं कई कारणों से हम नीचे सूचीबद्ध होंगे.

तीन मुख्य तत्व

के कण

हम पतंग के साथ शुरू किया। पतंग के बारे में हैं सफेद परजीवी जो हमारे पालतू जानवर के कान के अंदर मौजूद अवशेषों से खिलाए जाते हैं। इन परजीवी नग्न आंखों के साथ देखा जा सकता है, और ऐसा कुछ जो हमें यह समझने के लिए दे सकता है कि हमारे कुत्ते के पास यह संभावना है कि हम देखते हैं कि वह अक्सर अपने कान खरोंच करता है और उसके सिर को हिलाता है।

आम तौर पर हम कर सकते हैं बिना किसी समस्या के उन्हें छुटकारा पाएं सलाह के साथ कि हम देने जा रहे हैं। इसे प्राप्त करने के मामले में, हमें पशुचिकित्सा में जाना होगा।

सबसे पहले हमें करना है साबुन और पानी के साथ अपने कान साफ ​​करें उचित। फिर एक के साथ थोड़ा कपास moisten पानी और सिरका का मिश्रण बराबर भागों में, हम इसे कान के छेद में रखते हैं, हम इसे निचोड़ते हैं और मालिश करते हैं। फिर हम अवशेषों के साथ समाधान के हर चीज को फिर से अवशोषित करते हैं।

हम यह सफाई तब तक करेंगे जब तक हम इसे नहीं देखते कोई लाल गंदगी बनी हुई है. हमें आवश्यकतानुसार कई हफ्तों तक हर सात दिनों में इस सफाई को दोहराना होगा।

विदेशी वस्तुओं




अगर हम एक का पता लगाते हैं हमारे कुत्ते के कान में अजीब वस्तु, जाहिर है, हमें इसे निकालना चाहिए, हालांकि इसके लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है एक और व्यक्ति अपना सिर पकड़कर हमारी मदद करता है संभावित चोटों से बचने के लिए।

अगर वस्तु निकालने में बहुत मुश्किल है, तो हम कर सकते हैं थोड़ा पैराफिन का प्रयोग करें एक स्नेहक के रूप में। यदि अभी भी हम इसे प्राप्त नहीं कर सकते हैं, तो हमें पशुचिकित्सा में जाना चाहिए।

संक्रमण

जैसा कि हम पहले से ही बहुमत जानते हैं, कान संक्रमण बहुत परेशान हो सकता है, इसलिए हमें जितनी जल्दी हो सके कार्य करना चाहिए।

संभावना है कि हमारे साथी की संभावना का पता लगाने के लिए एक कान संक्रमण है सबसे अच्छा हम उपयोग कर सकते हैं हमारी गंध है। अगर हम कान की गंध करते हैं और एक मजबूत गंध देता है, यह बहुत संभावना है कि संक्रमण हो रहा है।

इस मामले में हम इसका इलाज करेंगे। यदि संक्रमण हमारी देखभाल के बावजूद बहुत दिनों तक रहता है, तो हमें पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए।

हमारे कुत्ते के कानों के संक्रमण से लड़ने के लिए हमें कानों को अच्छी तरह साफ करना शुरू करना होगा सबसे गंदगी निकालने हम कर सकते हैं इंटीरियर की सफाई करते समय हमें कपास का उपयोग नहीं करना चाहिए, क्योंकि हम जो भी प्राप्त कर सकते हैं वह स्थिति को बढ़ाने के अंदर और गंदगी डालना है। गौज या इसी तरह का उपयोग करना अधिक सलाह दी जाती है। हम एक बनाते हैं पानी, सिरका और शराब के साथ मिलाएं बराबर भागों में जिसमें हम गज गीले करेंगे।

कुत्तों के कानों की सफाई के लिए अनुशंसित उत्पाद

बाजार पर सभी उत्पाद समान नहीं हैं, हम चाय पेड़ के तेल के साथ एक सफाई जेल, ऑरिगेल की सलाह देते हैं, एक प्राकृतिक जीवाणुरोधी जो ओटिटिस को रोकने में मदद करेगा और साप्ताहिक उपयोग करते समय हमारे कुत्तों के कान को साफ रखेगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
गर्मी में कुत्ते ज्यादा खतरनाक क्यों हैं?गर्मी में कुत्ते ज्यादा खतरनाक क्यों हैं?
कुत्तों सॉस में डैंड्रफ़कुत्तों सॉस में डैंड्रफ़
कुत्तों में खरोंच। निदान और रोकथामकुत्तों में खरोंच। निदान और रोकथाम
खरगोशों में सबसे आम बीमारियांखरगोशों में सबसे आम बीमारियां
कान पतंगकान पतंग
बिल्लियों को कुत्ते को कुछ भी प्रेषित कर सकते हैं?बिल्लियों को कुत्ते को कुछ भी प्रेषित कर सकते हैं?
बाहरी परजीवी उन्हें जानें और उनके सामने कार्य करें:बाहरी परजीवी उन्हें जानें और उनके सामने कार्य करें:
हैम्स्टर में रोगहैम्स्टर में रोग
बिल्ली परजीवी के लिए घरेलू उपचारबिल्ली परजीवी के लिए घरेलू उपचार
मुक्त कणों और एंटीऑक्सीडेंट के बारे में जानेंमुक्त कणों और एंटीऑक्सीडेंट के बारे में जानें
» » कुत्तों में कान की समस्याएं
© 2021 taktomguru.com