taktomguru.com

एक कुत्ते में दस्त का इलाज कैसे करें

कुत्तों में दस्त में इन जानवरों में नरम मल हो सकती है। अक्सर यह एक खाद्य एलर्जी से हो सकता है या कुत्ते के भोजन, तनाव, दवा का दुष्प्रभाव या कचरे से बाहर निकलने वाले कचरे का दुष्प्रभाव हो सकता है, बगीचे में कुछ हानिकारक खाना या स्थिति सबसे गंभीर चिकित्सा एक कुत्ते में दस्त का इलाज करने के लिए कई कदम हैं।

कुत्ते के बीमारअनुदेश

  • दस्त के संभावित कारण को निर्धारित करने के लिए स्थिति का मूल्यांकन करें, उदाहरण के लिए, कुत्ते को कचरा से औषधि या खाया जा रहा है? कीड़े भी दस्त का एक आम कारण हैं और कुत्तों घास में या अन्य कुत्तों के मल के पास बाहर आसानी से उन्हें प्राप्त कर सकते हैं। कुत्तों के मल में कुछ कीड़े दिखाई दे रहे हैं (टैपवार्म चावल के अनाज की तरह दिखता है और कभी-कभी वे गोल कीड़े बन जाते हैं जो स्पेगेटी की तरह दिखते हैं) और अन्य नहीं हैं। यदि कीड़े दिखाई दे रहे हैं तो आप बिना किसी पर्चे के एक डिवार्मर खरीद सकते हैं। सभी कीड़े दिखाई नहीं दे रहे हैं और सभी को एक डिवार्मर के साथ इलाज नहीं किया जा सकता है। आंतों परजीवी जो कि जिआर्डिया जैसे कीड़े नहीं हैं, कुत्ते में दस्त हो सकते हैं। पशुचिकित्सा के कार्यालय में एक फेकिल परीक्षण किसी भी प्रकार के कीड़े या आंतों परजीवी का पता लगा सकता है। दस्त भी किसी प्रकार के जहर या रसायनों के इंजेक्शन से हो सकता है। यदि आपको संदेह है कि किसी भी प्रकार का जहर सफाई उत्पाद, पौधे या भोजन के रूप में लिया गया था, तो आपको तुरंत पशु चिकित्सा ध्यान देना चाहिए। यह कोलाइटिस, अग्नाशयशोथ या गुर्दे संक्रमण जैसी विभिन्न बीमारियों से भी लिया जा सकता है।
  • कुत्ते को घर के खाने के छोटे हिस्सों के साथ दिन में 2 से 3 बार नरम आहार देकर फ़ीड करें। सफेद चावल और घर का बना पनीर के एक या दो चम्मच के साथ शुरू करें। यदि पालतू जानवर यह नहीं चाहते हैं, तो थोड़ा सा छोटा हुआ मांस जोड़ा जा सकता है, जिससे वसा को हटाने के लिए इसे पकाने के बाद इसे कुल्लाएं। चिकन या पके हुए टर्की जैसे कम वसा वाले मांस का उपयोग किया जा सकता है लेकिन लाल मीट बेहतर होते हैं। चावल द्वारा दलिया को प्रतिस्थापित किया जा सकता है और पाचन में सहायता के लिए 1 से 3 चम्मच दही जोड़ा जा सकता है।
  • नरम आहार के साथ खिलाना जारी रखें जब तक दस्त दस्त गायब न हो और कुछ दिनों बाद।
  • भोजन आमतौर पर कम मात्रा में एक सप्ताह के पाठ्यक्रम में खपत और अगर दस्त एक बहुत ही आम स्थिति वह दोहराता है, वापस, आप अन्य खाद्य जो इंगित करता है कि यह संवेदनशील पेट के साथ कुत्तों के लिए है बदलने के लिए या एक आहार पर जाना चाहिए घर। कई पशु चिकित्सक भी कठोर कसने के लिए फाइबर के एक अतिरिक्त स्रोत के रूप में स्थायी रूप से डिब्बाबंद कद्दू को भोजन में थोड़ी मात्रा में जोड़ने की सलाह देते हैं।
  • यदि दस्त पिछले चरण के आवेदन के कुछ दिनों बाद गायब नहीं होता है, तो पशु चिकित्सा ध्यान की तलाश करें। पशुचिकित्सा एक मल नमूना लेगा और मेट्रोनिडाज़ोल जैसे एंटीबायोटिक को निर्धारित करेगा।

टिप्स और चेतावनियां

• आंतों के क्षेत्र में और जलन से बचने के लिए दस्त होने के दौरान भोजन, हड्डियों या मिठाइयों के बचे हुए कुत्ते को खिलाना न करें।




• सफाई उत्पादों और अन्य रासायनिक उत्पादों को अपनी पहुंच से बाहर रखना सुनिश्चित करें और दूर होने के दौरान अपनी गतिविधियों को नियंत्रित करने का प्रयास करें, खासकर यदि आपने उर्वरकों, कीटनाशकों या चूहे के जहर के साथ अपने लॉन को पानी दिया है। ये दस्त के आम कारण हैं और जहरीले हो सकते हैं।

• अगर कुत्ते में 24 घंटे की अवधि में अनियंत्रित दस्त के तीन या चार एपिसोड होते हैं या मल में रक्त होता है या काला और रुक जाता है, तो पशु चिकित्सा ध्यान तुरंत मांगा जाना चाहिए। यदि इसके अलावा आपको उल्टी, बुखार, सुस्तता या आप नहीं खा रहे हैं, तो आपको जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सा ध्यान देना चाहिए। ऐसी कई स्थितियां हैं जो दस्त का कारण बन सकती हैं और एक वायरल संक्रमण, आंतों परजीवी या कोलाइटिस जैसे पेशेवर से ध्यान देने की आवश्यकता होती है।

• इमोडियम एडी, काओपेक्टेट या एक अभिन्न उपाय जैसे किसी भी मानव देवता को प्रशासित करने से पहले एक पशुचिकित्सा से परामर्श लें।

• सुनिश्चित करें कि निर्जलीकरण से बचने के लिए पालतू जानवर पर्याप्त पानी प्राप्त कर रहा है। यदि आप निर्जलित हो जाते हैं तो आपको तुरंत पशुचिकित्सा में जाना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
दस्त के साथ एक कुत्ते में अलार्म संकेतदस्त के साथ एक कुत्ते में अलार्म संकेत
मेरे कुत्ते में दस्त के कारणमेरे कुत्ते में दस्त के कारण
मेरे कुत्ते में दस्त है, मैं क्या करूँ?मेरे कुत्ते में दस्त है, मैं क्या करूँ?
एक कुत्ते की 5 सबसे आम शारीरिक समस्याएंएक कुत्ते की 5 सबसे आम शारीरिक समस्याएं
कुत्ते में दस्तकुत्ते में दस्त
पालतू जानवरों में आंतरिक परजीवी: एक संभावित जोखिम!पालतू जानवरों में आंतरिक परजीवी: एक संभावित जोखिम!
बिल्ली कुत्ते कुत्तों को बीमारियों को प्रसारित कर सकते हैं?बिल्ली कुत्ते कुत्तों को बीमारियों को प्रसारित कर सकते हैं?
कुत्ते में आंतों की बीमारियां अक्सर: देखभाल और रोकथामकुत्ते में आंतों की बीमारियां अक्सर: देखभाल और रोकथाम
गर्भवती कुतिया में कीड़े, पिल्लों की रक्षा कैसे करें?गर्भवती कुतिया में कीड़े, पिल्लों की रक्षा कैसे करें?
कुत्तों में परजीवीकुत्तों में परजीवी
» » एक कुत्ते में दस्त का इलाज कैसे करें
© 2021 taktomguru.com