taktomguru.com

स्कॉटिश टेरियर

नस्ल स्कॉटिश टेरियर

मूल: स्कॉटलैंड

विशेष कौशल: कंपनी और शिकार कुत्ता

जीवन प्रत्याशा:12 साल

नर का आकार:25 - 28 सेमी। लगभग।

पुरुष का वजन: लगभग 8,5-11 किलो।

मादा का आकार: 25 - 28 सेमी। लगभग।

मादा का वजन: 7.5-9.5 किलो लगभग।

मानक एफसीआई: समूह 3 - धारा 2

नस्ल का ऐतिहासिक सारांश

स्कॉटिश टेरियर की उत्पत्ति अनिश्चित है। मुख्य रूप से काम के लिए प्रशिक्षित छोटे हार्ड बालों वाली टेरियर्स की एक दौड़, कई शताब्दियों पहले पश्चिमी हाइलैंड्स में रहती थी। उस समय, स्कॉटलैंड अभी भी एक जंगली देश था और यात्रियों के लिए बहुत ही सुलभ नहीं था। नतीजतन, काम के लिए उपयोग किए जाने वाले क्षेत्रों में किसानों के व्यक्तित्व और व्यक्तित्व के आधार पर बहुत अलग प्रकार हो सकते थे।




पहली कुत्ते की प्रदर्शनी 185 9 की तारीख है लेकिन वर्ग "स्कॉच टेरियर डी पेलो डूरो" वर्ग से पहले के वर्षों के स्कोर की प्रतीक्षा करनी होगी। एक ही समय में कम या ज्यादा पहला मानक लिखा गया था। 1879 से पहली मानक तिथियां और नस्ल की मुख्य विशेषताएं आज जैसी ही हैं। 1883 में, ग्रेट ब्रिटेन के "स्कॉटिश टेरियर क्लब" की स्थापना 1862 में स्कॉटलैंड के "स्कॉटिश टेरियर क्लब" द्वारा की गई थी।

स्कॉटीज "खुदाई कुत्तों" हैं, जैसा कि अन्य टेरियर हैं। वास्तव में टेरियर का नाम उसी आधार से "टेरे": पृथ्वी के रूप में निकला है। स्कॉटलैंड मूल रूप से स्कॉटलैंड के पहाड़ों में बैजर देखने के लिए पैदा हुए थे। वहां से वह अपनी मजबूत पूंछ भी बताता है, ताकि उसके मालिक उन्हें बाहर खींच सकें और अपने कुत्तों को खोपड़ी से बाहर निकाल सकें।

सामान्य उपस्थिति

स्कॉटिश की एक बहुत ही खास उपस्थिति है जो उसे पुराने अंग्रेजी कर्नल की तरह दिखती है। वे छोटे लेकिन कठिन कुत्ते हैं। इस नस्ल में बहुत मांसपेशी शरीर होता है, जो उन्हें छोटे आकार के लिए बेहद भारी कुत्ते बनाता है।

इसके चेहरे के आकार की तुलना में इसकी सबसे विशेषता सुविधाओं में से एक अपने स्नैउट की बड़ी लंबाई है। यह तथ्य इसे एक शक्तिशाली जबड़ा देता है। इसका सिर भी लंबा है, लेकिन यह शरीर के आकार के समान है। इसका ट्रफल लंबा है और अपने सभी विस्तार में स्नाउट मजबूत और गहरा है।

यह मध्यम आकार और काले चेस्टनट रंग की बादाम के आकार की आंखें प्रस्तुत करता है, जो एक-दूसरे के बीच काफी अलग होते हैं। ये तीखेपन और बुद्धि को दर्शाते हैं। उनके कान, मध्यम आकार के भी, एक अच्छी बनावट है और सीधे और सीधे हैं। इसकी पूंछ आधार पर मोटी होती है और थोड़ी कम होती है जब तक यह टिप तक नहीं पहुंच जाती। यह ऊर्ध्वाधर या मामूली वक्रता के साथ है।

स्कॉटिश टेरियर की तस्वीरेंकुत्ते स्कॉटिश टेरियर

तापमान और व्यवहार

इसकी दूर की हवा इस कुत्ते में बहुत दिलचस्पी नहीं लेती है। इसके अलावा, यह छोटे प्रयासों में मदद नहीं करता है कि यह दौड़ विदेशियों को लुभाने में मदद करती है, जो उनके मालिक नहीं हैं, क्योंकि वे बहुत कम देखभाल करते हैं। लेकिन हकीकत में कुत्ता काफी विपरीत है: वे बहुत ही हंसमुख, त्यौहार कुत्ते हैं, जो अपने इशारे और आंदोलनों और एक मजबूत व्यक्तित्व के साथ हंसने में सक्षम हैं। वे आश्चर्यजनक रूप से परिपक्व कुत्ते हैं, यहां तक ​​कि शुरुआती उम्र में भी।

यह एक कुत्ता नहीं है जो कई "बकवास" करता है, लेकिन यह एक सुस्त कुत्ता नहीं है: यह बच्चों के साथ खेलना पसंद करता है। हम उसे जिद्दी मान सकते थे, लेकिन हकीकत में, जब वह खेलता है तो वह आज्ञा मानता है। वह एक विनम्र कुत्ता नहीं है, लेकिन वह उन सीमाओं को जानता है जिन्हें पार नहीं किया जाना चाहिए। उसे आज्ञा मानने के लिए, हम उसकी कमजोरियों, विशेष रूप से उनकी खाद का उपयोग कर सकते हैं। वैसे, उसके साथ बहुत ध्यान, क्योंकि वह वसा पाने की प्रवृत्ति वाला एक कुत्ता है। आपको अपने भोजन का ख्याल रखना है, क्योंकि यह कुत्ता भी एथलेटिक नहीं है। यह आसानी से थकावट करता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
आयरिश टेरियरआयरिश टेरियर
नस्ल नॉरफ़ॉक टेरियरनस्ल नॉरफ़ॉक टेरियर
पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर या सफेद टेरियरपश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर या सफेद टेरियर
नॉर्विच टेरियरनॉर्विच टेरियर
रेस कैरेन टेरियररेस कैरेन टेरियर
यॉर्कशायर टेरियर की फाइलयॉर्कशायर टेरियर की फाइल
केर्न टेरियरकेर्न टेरियर
नस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्लनस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्ल
नस्ल स्कॉटिश टेरियरनस्ल स्कॉटिश टेरियर
ग्रेट ब्रिटेन के सीमावर्ती टेरियरग्रेट ब्रिटेन के सीमावर्ती टेरियर
» » स्कॉटिश टेरियर
© 2021 taktomguru.com