taktomguru.com

सूटिंग कुत्तों के लिए व्यवहार करता है

शांत कुत्ताक्या आपका कुत्ता नृत्य करता है, रोप करता है और somersaults करता है? सबसे अधिक संभावना है कि वह एक उग्र है और आप एक गर्व मालिक हैं। लेकिन जब कुत्ता रुकता नहीं है, तो आपको कुछ सुखदायक व्यवहार की आवश्यकता हो सकती है जो आपको आराम करने में मदद कर सकती हैं।

एक अति सक्रिय कुत्ते को शांत करने में मदद करने के लिए जड़ी बूटी। जड़ी बूटी विटामिन, खनिज, प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट और वसा से भरे हुए हैं, और आपके कुत्ते के समग्र कल्याण और पोषण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। जड़ी बूटियों को उनके सुखदायक गुणों के लिए जाना जाता है वेलेरियन, नींबू बाम, रोमन कैमोमाइल, लैवेंडर, जई और खोपड़ी शामिल हैं।

आप आसानी से स्वादिष्ट घर का बना कुकीज़ बनाकर अपने कुत्ते के आहार में जड़ी बूटियों को शामिल कर सकते हैं। कुत्ते के दिल का मार्ग उसके पेट के माध्यम से होता है, इसलिए इन सुखदायक व्यवहारों को बहुत अच्छी समीक्षा मिलती है।

सुखदायक और कुरकुरा कैमोमाइल व्यवहार के लिए पकाने की विधि

इसे तैयार करने के लिए, ओवन को 350 डिग्री फ़ारेनहाइट से पहले गरम करें। ½ कप दलिया और ब्राउन चावल का आटा, पेपरमिंट के 2 चम्मच, अजमोद के 1 बड़ा चमचा और शुष्क रोमन कैमोमाइल का 1 बड़ा चमचा मिलाएं। एक चिकनी आटा बनाने के लिए, एक समय में थोड़ा, अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल और 1 कप पानी के 3 चम्मच जोड़ें। आटे को आधा इंच की गेंदों में घुमाएं और उन्हें एक चिकनी कुकी शीट पर रखें। लगभग 25 मिनट के लिए सेंकना। कुकीज़ को रैक पर ठंडा होने दें और उन्हें अधिकतम चार सप्ताह तक मुहरबंद कर सकते हैं।




जई, carob और लैवेंडर की क्रीम के लिए पकाने की विधि

इसे तैयार करने के लिए, ओवन को 350 डिग्री फ़ारेनहाइट से पहले गरम करें। कम्बाइन 1 आधा, दलिया और 1 चम्मच बेकिंग पाउडर 1/2 चम्मच बेकिंग सोडा के साथ भूरे रंग के चावल के आटे में से प्रत्येक के, 2 कप जई, 1 कप अनसाल्टेड मूँगफली लुढ़का, 1 बड़ा चम्मच अलसी, 1 बड़ा चम्मच जई चोकर, 1/2 कप carob चिप्स, 1/4 कप अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल, 3/4 कप प्राकृतिक मूंगफली का मक्खन, 1 चम्मच वेनिला निकालने, 1 / 2 कप जंगली फ्लावर शहद और ताजा कार्बनिक लैवेंडर के 2 चम्मच। जब तक यह चिपचिपा न हो, तब तक हिलाएं, फिर 1 इंच की गेंद बनाएं। गेंदों को एक बेकिंग ट्रे पर रखें और उन्हें अपने हाथ से कुचल दें। लगभग 20 मिनट सेंकना, या किनारों तक सुनहरे भूरे रंग के होते हैं। इसे पूरी तरह ठंडा होने दें। हल्के ढंग से ढके हुए कंटेनर में कमरे के तापमान पर स्टोर करें।

सुझाव और सिफारिशें

जबकि सुखदायक व्यवहार आपके कुत्ते पर सकारात्मक प्रभाव डाल सकते हैं, अति सक्रियता और गंभीर चिंता एक चिकित्सा समस्या को प्रतिबिंबित कर सकती है। समस्याओं का समाधान करने और उपचार की व्यवस्था करने के लिए पशुचिकित्सा से परामर्श लें। कुछ कुत्ते नस्लों स्वाभाविक रूप से दूसरों की तुलना में अधिक सक्रिय हैं, लेकिन अभ्यास और उचित उत्तेजना के साथ, प्रत्येक कुत्ता स्वाभाविक रूप से स्वस्थ ऊर्जा के स्तर को प्राप्त करता है। सूट जड़ी बूटी एक स्वस्थ कुत्ते के आहार का एक नियमित हिस्सा हो सकता है, और कई अन्य जड़ी बूटियों को भी पेश किया जा सकता है। सिफारिशों को हमेशा अपने कुत्ते के आहार में एक नया तत्व पेश करने के लिए अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करना समझदारी है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ता क्यों घास खाता हैकुत्ता क्यों घास खाता है
कुत्ते के भोजन में आलू बनाम चावलकुत्ते के भोजन में आलू बनाम चावल
मेरा कुत्ता जड़ी बूटियों क्यों खाता हैमेरा कुत्ता जड़ी बूटियों क्यों खाता है
सनकी पुराने कुत्तों के लिए खाना पकाने के भोजनसनकी पुराने कुत्तों के लिए खाना पकाने के भोजन
एक तंत्रिका कुत्ते को कैसे आराम करेंएक तंत्रिका कुत्ते को कैसे आराम करें
तृणभक्षीतृणभक्षी
पिल्लों के लिए अनुशंसित खाद्य पदार्थपिल्लों के लिए अनुशंसित खाद्य पदार्थ
कुत्ते का भोजन और आहारकुत्ते का भोजन और आहार
हाइपरिएक्टिव पिल्ले शांत करनाहाइपरिएक्टिव पिल्ले शांत करना
Patagonian महान अर्जेंटीना खरगोश खरगोशPatagonian महान अर्जेंटीना खरगोश खरगोश
» » सूटिंग कुत्तों के लिए व्यवहार करता है
© 2021 taktomguru.com