taktomguru.com

साइबेरियाई huskies के लिए पोषण युक्तियाँ

साइबेरियाई huski नीचे झूठ बोल रहा हैकुत्ते के भोजन के बैग को चुनने से पहले और इसे अपने कुत्ते की प्लेट पर हिलाकर शुरू करने से पहले, हम आपको चेतावनी देते हैं कि इन नॉर्डिक सुंदरियों को खिलाना प्रतिकूल हो सकता है। विवाद और भ्रम इस तथ्य के कारण हैं कि एस्किमो कुत्तों को उच्च कैलोरी भोजन और पोषक तत्वों से बने कम कैलोरी आहार की आवश्यकता होती है। उलझन में? डरो मत, यह वास्तव में सरल है।

कैलोरी गिनें. हुस्की के आहार में भ्रम मूल रूप से कम बनाम कम कैलोरी आहार, और एक कामकाजी नस्ल और एक काम करने वाले कुत्ते के बीच के अंतर के आसपास घूमता है।

अत्यधिक पर्यावरणीय स्थितियों में कड़ी मेहनत करने के लिए साइबेरियाई हुस्की सैकड़ों वर्षों से पैदा हुए थे। इन लोगों को क्रूर सर्दियों में भार खींचते समय लंबी दूरी तय करने के लिए आर्कटिक के मूल लोगों द्वारा विकसित किया गया है। उन्हें ऐसा करना पड़ा जब उन्होंने उस पर्यावरण में उपलब्ध भोजन खाया (बहुत केंद्रित पशु प्रोटीन और वसा की छोटी मात्रा)।

आपके कुत्ते को समान आकार के कुत्तों की तुलना में प्रतिदिन थोड़ी मात्रा में फ़ीड की आवश्यकता होती है, आमतौर पर केवल 1 1/2 से 2 कप कच्चे या विशेष रूप से तैयार आहार। लेकिन यह खाना आपकी हुस्की की जरूरतों को पूरा करने के लिए बेहतर गुणवत्ता का होना चाहिए।

प्रोटीन और वसा. हुस्की का आदर्श आहार लगभग पूरी तरह से प्रोटीन और पशु वसा है। कुत्तों को, सामान्य रूप से, बहुत कम कार्बोहाइड्रेट की आवश्यकता होती है, और हुस्की लगभग कोई नहीं।
साइबेरियाई हुस्की के कुछ प्रजनकों और प्रशंसकों ने बताया कि वसंत और गर्मी के दौरान एस्किमो कुत्ते अपने प्राकृतिक माहौल में कुछ सब्जी पदार्थ (जैसे जामुन और जड़ों) खाते हैं, और समय-समय पर उन्हें खिलाने की सलाह देते हैं।




मीठा फल और सब्जियों के अलावा, कुत्ते के भोजन में केवल मांस (अंग मांस सहित), वसा और हड्डी होना चाहिए।

काम कुत्ते या सोफे आलू. एक आम धारणा है कि श्रम दौड़ को अन्य जातियों की तुलना में अधिक भोजन की आवश्यकता होती है। यदि आपका कुत्ता 24/7 स्लेड खींच रहा है, तो यह सच हो सकता है, लेकिन यह संभव है कि शराबी व्यक्ति अपने बगीचे को खोदने या ग्लेशियर पर चढ़ने की बजाय सोफे पर आराम करने में अपना अधिकांश समय व्यतीत कर रहा है।

हस्तियां कैलोरी को ऊर्जा में परिवर्तित करने में बहुत ही कुशल होती हैं, और क्योंकि उनके गतिविधि स्तर उनके कार्य विरासत से कम हो जाते हैं, इसलिए कैलोरी की उनकी आवश्यकता भी होती है। अपने कुत्ते के लिए आदर्श वजन के बारे में अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें और तदनुसार इसे खिलाएं। आपको शायद पता चलेगा कि आपके पिल्ला को आश्चर्यजनक रूप से छोटी मात्रा में खाना चाहिए, और आकार में रहने के लिए बहुत सारे व्यायाम की आवश्यकता है।

जस्ता. हस्की जस्ता-संवेदनशील त्वचा रोग नामक त्वचा की स्थिति के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं। आमतौर पर इस नस्ल में स्थिति को विरासत में मिलाया जाता है, लेकिन यह छोटा या बहुत अधिक जस्ता का परिणाम भी हो सकता है, जबकि आपका कुत्ता बढ़ता रहता है (इसे उच्च गुणवत्ता वाले भोजन के साथ खिलाना और पहले दिन से अनावश्यक पूरक से बचना महत्वपूर्ण है)।

यदि आपके कुत्ते को बीमारी के परिचित रूप से निदान किया गया है, तो आपको जस्ता में समृद्ध आहार के साथ इसे खिलाना चाहिए। आप पूरक जोड़कर, या जस्ता में कच्चे आहार के साथ ऐसा कर सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के लिए खाना पकाने के लिए दस युक्तियाँकुत्ते के लिए खाना पकाने के लिए दस युक्तियाँ
कुत्तों के लिए नियमित भोजन की मात्राकुत्तों के लिए नियमित भोजन की मात्रा
कुत्तों के लिए पके हुए अनाजकुत्तों के लिए पके हुए अनाज
एक वयस्क कुत्ते को खिलाानाएक वयस्क कुत्ते को खिलााना
एनोरेक्सिया के साथ कुत्तों: उपचारएनोरेक्सिया के साथ कुत्तों: उपचार
सर्दियों के दौरान अपने लैब्राडोर पिल्ला के लिए भोजन की मात्रा बढ़ाएंसर्दियों के दौरान अपने लैब्राडोर पिल्ला के लिए भोजन की मात्रा बढ़ाएं
बिल्लियों को खिलाने के सुझावबिल्लियों को खिलाने के सुझाव
एक भूसी के लिए घर का बना खानाएक भूसी के लिए घर का बना खाना
मुझे अपने कुत्ते को कितना सूखा खाना चाहिए?मुझे अपने कुत्ते को कितना सूखा खाना चाहिए?
एक पुरानी बिल्ली को खिलाने के लिए युक्तियाँएक पुरानी बिल्ली को खिलाने के लिए युक्तियाँ
» » साइबेरियाई huskies के लिए पोषण युक्तियाँ
© 2021 taktomguru.com