taktomguru.com

कुत्तों में पीला टेप का मतलब क्या है?

कुत्तों में पीला रिबन मतलब क्या है

कुत्तों में पीला रिबन मतलब क्या है

कुत्तों में पीले रंग के रिबन का मतलब क्या है, दूरी में आप एक आराध्य कुत्ते को देखते हैं जो उसके मालिक और उसके बच्चों के पास आता है तुरंत इस प्यारा कुत्ते की ओर दौड़ना शुरू कर देता है। जैसे ही कुत्ता नज़दीक हो रहा है, आप देखते हैं एक पीला टेप कुत्ते की गर्दन पर बंधे। इसका क्या मतलब है?

एक कुत्ते के कॉलर के चारों ओर एक पीला रिबन बंधे एक संकेत है जिसका उद्देश्य बच्चों की पहचान करने में मदद करना है कि इस तरह के कुत्ते से पहले सावधानी बरतना आवश्यक है। कुत्ता दोस्ताना नहीं हो सकता है बच्चों के लिए, आपको डर या चिंता की समस्या हो सकती है, या आप अति सक्रियता से पीड़ित हो सकते हैं। किसी भी तरह से, आने पर सावधानी बरतनी चाहिए।

यह वही है जिसे जाना जाता है पीला कुत्ता परियोजना - या अंग्रेजी में, येलो डॉग प्रोजेक्ट-, एक गैर-लाभकारी संगठन जो कुत्तों के बारे में जागरूकता और शिक्षा बढ़ाने में मदद करने के लिए वैश्विक प्रयास करता है, जिसके पास आने पर थोड़ी अतिरिक्त दूरी की आवश्यकता होती है। क्या इसका मतलब यह है कि कुत्ता आक्रामक है? नहीं, क्योंकि कई कारण हैं कि एक कुत्ते को पीला रिबन क्यों हो सकता है। इसका मतलब यह हो सकता है कि कुत्ता उसके दुःख के लिए नया है, या उदाहरण के लिए, वह चिकित्सा देखभाल में है।

इस परियोजना का उद्देश्य कुत्ते से संपर्क करने के लिए उचित तकनीकों के साथ मदद करना है। बच्चों को बहुत सारी ऊर्जा होती है और जब वे इसे खोजते हैं तो अक्सर पालतू जानवर चलाते हैं। लेकिन सभी कुत्ते इस व्यवहार को समझते हैं और भयभीत हो सकते हैं। उचित शिक्षा के साथ, सभी दालों एक कम तनावपूर्ण वातावरण, जो बारी में एक अप्रत्याशित दुर्घटना की संभावना को कम बनाने के लिए जगह में डाल दिया जाएगा।

येलो डॉग प्रोजेक्ट, जैसा कि इसे आधिकारिक वेबसाइट में वर्णित किया गया है, के मालिकों को समर्पित एक विश्वव्यापी आंदोलन है कुत्ते जिन्हें "अंतरिक्ष की आवश्यकता है". इस समुदाय के प्रयास के साथ, उद्देश्य मालिकों को सार्वजनिक स्थानों पर अपने पालतू जानवरों के साथ किए जाने वाले कार्यों के बारे में शिक्षित करने के लिए प्रोत्साहित करना है। और, फ्लिप पक्ष पर, यह सामान्य लोगों को उन कुत्तों की पहचान करने के बारे में शिक्षित करने के बारे में है जिन्हें सामान्य से अधिक जगह की आवश्यकता होती है, कुत्तों के साथ उचित संपर्क को बढ़ावा देना और इस प्रकार, माता-पिता को कुत्तों की पहचान करने में मदद करना यह अति सक्रिय बच्चों के लिए एक संभावित जोखिम हो सकता है - जो लगभग पूरे बच्चे की आबादी के बराबर है।




"पीले कुत्ते" कुत्ते हैं जिन्हें अंतरिक्ष की आवश्यकता होती है। इस तरह, येलो डॉग प्रोजेक्ट केवल कुत्ते के मालिक से अनुमति के साथ कुत्ते के साथ संपर्क करने या संपर्क करने के उचित तरीकों पर शिक्षित करना चाहता है, अगर बिलकुल भी। यह कुत्ता एक "पीला कुत्ता" है. इसका उद्देश्य "पीले" के रूप में वर्णित व्यवहार या परिस्थितियों वाले कुत्तों की पहचान करने के लिए पीले रंग के रिबन के उपयोग को बढ़ावा देना है, जिन्हें अतिरिक्त स्थान की आवश्यकता है।

चूंकि यह परियोजना एक गैर-लाभकारी संगठन है, इसलिए इसके लिए प्राप्त सभी धन एकत्रित या दान किए जाते हैं। पैसे का उपयोग अधिकतर सामग्री की खरीद के लिए होता है ताकि टेप, प्रतिनिधियों के लिए टी-शर्ट और विभिन्न प्रकार के प्रदर्शनी पोस्टर बन सकें।

 पीले कुत्ते क्या हैं?

इसे "पीले" व्यवहार या व्यवहार के साथ कुत्ते के रूप में वर्गीकृत किया जा सकता है: कुत्तों कि एक आश्रय -provienen से अपनाया जाता है, लंबे समय से सड़क पर रह रही हैं, आदि .-- कुत्ते जो एक दर्दनाक दुर्घटना का सामना करना पड़ा कार दुर्घटनाओं और समस्याओं के साथ इस índole-- कुत्तों की तरह हो सकता है चिंता या अजनबियों, जो आम तौर पर कई कुत्तों होता है की उपस्थिति के साथ-साथ प्रतिक्रिया नहीं करते हैं के रूप में वे उम्र से कुत्तों कि एक चिकित्सा उदाहरण आया है, चाहे शल्य चिकित्सा या चिकित्सा उपचार -इस में अग्रिम एक रोकथाम पद्धति के रूप में है , किसी भी चीज़ से अधिक - और, ज़ाहिर है, आक्रामक प्रवृत्तियों वाले कुत्तों।

यदि आपको कुत्तों में पीले रंग के टेप का अर्थ क्या है, तो जानकारी को पसंद आया, इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच न करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के कमाल व्यवहारकुत्ते के कमाल व्यवहार
"पीले कुत्ते" की खोज"पीले कुत्ते" की खोज
कुत्तों में कम लिम्फोसाइट्स का मतलब क्या है?कुत्तों में कम लिम्फोसाइट्स का मतलब क्या है?
कैसे पता चले कि एक कुत्ता निर्जलित हैकैसे पता चले कि एक कुत्ता निर्जलित है
क्या यह कुत्तों के लिए जहरीले bougainvillea है?क्या यह कुत्तों के लिए जहरीले bougainvillea है?
कुत्ते कैसे देखते हैंकुत्ते कैसे देखते हैं
पीला कुत्ता परियोजनापीला कुत्ता परियोजना
Hakuna matata: meerkats।Hakuna matata: meerkats।
एक कैरेन टेरियर का व्यक्तित्व कैसा है?एक कैरेन टेरियर का व्यक्तित्व कैसा है?
मछली का सपना देखनामछली का सपना देखना
» » कुत्तों में पीला टेप का मतलब क्या है?
© 2021 taktomguru.com