taktomguru.com

कुत्तों के लिए विशेष भोजन

कुत्ता खानासूखे क्रोकेट और कम गुणवत्ता वाले मांस के दिनों से पालतू भोजन उद्योग काफी लंबा सफर तय कर चुका है। अपने बजट के आधार पर, अब आप अपने पिल्ला को विशेष खाद्य पदार्थों की एक श्रृंखला के साथ खिला सकते हैं जो आपके स्वास्थ्य को लाभ पहुंचाते हैं, या इसे अपने धार्मिक मान्यताओं के अनुरूप रखते हैं। कई विशेष खाद्य पदार्थ वाणिज्यिक रूप से उपलब्ध हैं और इन्हें विशिष्ट लाभ प्राप्त करने के लिए विपणन किया जाता है।

जीवन के चरणों से भोजन. इन खाद्य पदार्थों को आपकी उम्र के अनुसार, अपने कुत्ते को इष्टतम पोषण देने के लिए डिज़ाइन किया गया है। सिद्धांत यह है कि आहार संबंधी आवश्यकताओं पिल्ले और पुराने कुत्तों के लिए पूरी तरह से अलग हैं, और बड़े वयस्क कुत्तों और छोटी नस्लों के किशोरों के लिए।

1 9 70 के दशक में विकसित जीवन के प्रारंभिक चरणों के लिए खाद्य पदार्थ, जब निर्माताओं ने "पिल्ला भोजन" बाजार शुरू किया। इन खाद्य पदार्थों के लिए सूत्र ब्रांड द्वारा भिन्न होते हैं, लेकिन एक सामान्य नियम के रूप में, निम्न स्तर। कुत्ते की गतिविधि का, लेकिन आपको कार्बोहाइड्रेट और वसा की मात्रा को कम करना चाहिए।

विरोधी एलर्जी आहार. आप त्वचा के एलर्जी से मदद करने के लिए अपने कुत्ते को भी खिला सकते हैं।




कुत्तों के लिए कार्बनिक भोजन. "कार्बनिक" खाद्य पदार्थ "पर्यावरण के अनुकूल और कृषि विधियों" के माध्यम से उत्पादित खाद्य पदार्थ होते हैं, जैसे रासायनिक कीटनाशकों का उपयोग नहीं करते हैं। यद्यपि "कार्बनिक" "सर्वोत्तम गुणवत्ता" का संक्षेप नहीं है, लेकिन कई कुत्ते के मालिक अपने पालतू जानवर को कार्बनिक आहार को अधिक आरामदायक महसूस करते हैं। यह एक बड़ा क्षेत्र भी है, जो दुनिया में 6 प्रतिशत पालतू खाद्य बिक्री के लिए जिम्मेदार है।

कच्चे आहार. "जैविक रूप से उपयुक्त कच्चे भोजन" या बीएआरएफ आहार के पीछे विचार यह है कि कुत्तों को खाने के लिए विकसित किया जाना चाहिए, न कि खाद्य पदार्थ जो अधिक सुविधाजनक और सस्ता हैं। यह वाणिज्यिक आहार अनाज के बिना कुत्तों को खिलाता है।

अन्य प्रकार के विशेष आहार. नस्ल-विशिष्ट पालतू खाद्य पदार्थों को किसी विशेष नस्ल की पोषण संबंधी आवश्यकताओं की पेशकश के लिए डिज़ाइन किया गया है। उदाहरण के लिए, लैब्राडोर रिट्रीवर्स के लिए भोजन वजन बढ़ाने को कम करने और संयुक्त स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए तैयार किया जाता है। स्वास्थ्य समस्याओं वाले कुत्ते विशेष रूप से व्यावसायिक रूप से औषधीय खाद्य पदार्थों से विशेष आहार से लाभ उठा सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के भोजन की तुलनाकुत्ते के भोजन की तुलना
कुत्तों को विभिन्न चरणों में खिलाानाकुत्तों को विभिन्न चरणों में खिलााना
कुत्तों के लिए डिब्बाबंद भोजन का मतलब हैकुत्तों के लिए डिब्बाबंद भोजन का मतलब है
कुत्ते के भोजन को कितनी बार बदला जाना चाहिएकुत्ते के भोजन को कितनी बार बदला जाना चाहिए
क्या कुत्ते के खाद्य पदार्थों में वास्तव में अंतर है?क्या कुत्ते के खाद्य पदार्थों में वास्तव में अंतर है?
वयस्क कुत्ते के भोजन के लिए एक लैब्राडोर रेट्रिवर पिल्ला से खाना बदलनावयस्क कुत्ते के भोजन के लिए एक लैब्राडोर रेट्रिवर पिल्ला से खाना बदलना
तैयार खाद्य पदार्थतैयार खाद्य पदार्थ
एक पिल्ला भोजन का विकल्पएक पिल्ला भोजन का विकल्प
अनाज या संरक्षक के बिना 10 प्राकृतिक खाद्य पदार्थअनाज या संरक्षक के बिना 10 प्राकृतिक खाद्य पदार्थ
चिहुआहुआ के लिए पसंदीदा आहारचिहुआहुआ के लिए पसंदीदा आहार
» » कुत्तों के लिए विशेष भोजन
© 2021 taktomguru.com