taktomguru.com

जब कुत्ते अपने पिल्ला दांत खो देते हैं

लैब्राडोर पिल्लाकुत्ते अपने बच्चों के समान पिल्ला दांत खो देते हैं। दूध के दांतों को बुलाया जाता है, ये 28 छोटे दांत अंततः गिर जाते हैं और 42 वयस्क दांतों द्वारा प्रतिस्थापित किया जाता है। जैसा कि मानव बच्चों में होता है, पिल्ले के लिए चीज दर्दनाक अनुभव हो सकती है, इसलिए अपने पालतू जानवर को चबाने के लिए कुछ खिलौनों के साथ प्रदान करना अच्छा होगा।

समय से पहले दांत.

पिल्ले दांतों से पैदा नहीं होते हैं। जब आप लगभग 3 या 4 सप्ताह के होते हैं तो आपके पिल्ला के दूध के दांत घूमने लगेंगे। इस समय आप ठोस खाद्य पदार्थ खाने और अपनी माँ के दूध पीने से रोकने के लिए तैयार होंगे। 8 सप्ताह की उम्र में, लगभग उम्र में आप अपने घर जा सकते हैं, सभी पिल्ला दांत आपके मुंह में होंगे।

दूध दांत

पिल्ला के दूध दांत स्थायी दांतों की तुलना में लंबे और पतले होते हैं। दांतों के विस्फोट के शुरुआती चरणों के दौरान, पिल्ला में मोलर्स नहीं होते हैं। पिल्ला के मोलर्स, जिसे प्रीमोलार्स कहा जाता है, 4 महीने की उम्र में आते हैं। ये दांत तब आते हैं जब दूसरे दूध के दांत गिरने लगते हैं। आप अक्सर पिल्ला दांत के बगल में स्थायी दांत देख सकते हैं जिसे प्रतिस्थापित किया जाएगा।

छह महीने




जब आपका पिल्ला छह महीने तक पहुंचता है, तो आपके बच्चे के दांत गिरने लगेंगे। क्योंकि आपके मसूड़ों में दर्द होगा, चबाने दर्द से छुटकारा पाने का एक तरीका है। उस समय आपको उन वस्तुओं को रखना चाहिए जिन्हें आप पहुंच से बाहर नहीं करना चाहते हैं, जैसे जूते, ब्रीफकेस, पेपरबैक किताबें, लैपटॉप या अन्यथा, उन्हें थोड़े समय में कुचल दिया जाएगा। उन खिलौनों को चबाने के लिए न दें जो वस्तुओं के समान हैं जिन्हें उन्हें चबाना नहीं चाहिए, जैसे कि रबड़ के जूते। एक पिल्ला आपके जूते और रबड़ के बीच अंतर कैसे करता है?

स्थायी दांत.

दिखाई देने वाले पहले स्थायी दांत incisors हैं, इसके बाद कुत्ते, जिसे fangs और फिर मोलर्स के रूप में भी जाना जाता है। पिल्ला के दांतों की जड़ें उसके शरीर से अवशोषित होती हैं, लेकिन सभी दूध दांत सही ढंग से गिरते नहीं हैं। जैसा कि आपको संबंधित पालतू जानवरों को नियमित रूप से संबंधित टीकों को प्रशासित करने के लिए पशु चिकित्सक को ले जाना चाहिए, यह जांचने के लिए लाभ होगा कि स्थायी दांत ठीक से बाहर आये हैं और दूध के दांत अब नहीं हैं। पशुचिकित्सा को बनाए रखने वाले किसी भी दूध दांत को हटा देना चाहिए क्योंकि यह आपके कुत्ते के बाद की चीज को प्रभावित करेगा, साथ ही साथ ठीक से चबाने की क्षमता भी प्रभावित करेगा।

कुत्ता पूरी तरह से उगाया।

जब आपका कुत्ता परिपक्वता तक पहुंच जाता है तो उसके मुंह में 42 दांत होंगे। अपने पालतू जानवर के दांतों को ब्रश करना सीखें ताकि वे स्वस्थ हों और दांत उपचार प्रदान करें जो आपके मुंह की सफाई को बनाए रखने में मदद करते हैं। यदि आपका कुत्ता एक छोटी नस्ल का है, तो आपको पता होना चाहिए कि छोटे मुंह में 42 दांत भविष्य में समस्याएं पैदा कर सकते हैं। नियमित जांच-पड़ताल के दौरान पशुचिकित्सक आपके कुत्ते के दांतों की जांच करेगा। यदि आपके कुत्ते को गंभीर दांतों की समस्या है, तो आपको पशु चिकित्सा दंत चिकित्सा में एक विशेषज्ञ को संदर्भित किया जा सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते में गुहाओं से कैसे बचेंकुत्ते में गुहाओं से कैसे बचें
कुत्तों के दांतों की देखभालकुत्तों के दांतों की देखभाल
स्वाभाविक रूप से अपने कुत्ते के दांत कैसे साफ करेंस्वाभाविक रूप से अपने कुत्ते के दांत कैसे साफ करें
अपने कुत्ते के दांतों की देखभाल कैसे करेंअपने कुत्ते के दांतों की देखभाल कैसे करें
कुत्ते के दांतों में समस्याएंकुत्ते के दांतों में समस्याएं
अपने दांतों से कुत्ते की आयु कैसे निर्धारित करेंअपने दांतों से कुत्ते की आयु कैसे निर्धारित करें
आपके कुत्ते की मानव आयु क्या है?आपके कुत्ते की मानव आयु क्या है?
मेरे कुत्ते के दांत कैसे ब्रश करेंमेरे कुत्ते के दांत कैसे ब्रश करें
सबकुछ काटने से रोकने के लिए हमारे कुत्ते को कैसे प्राप्त करेंसबकुछ काटने से रोकने के लिए हमारे कुत्ते को कैसे प्राप्त करें
कुत्ते की प्रत्येक उम्र के लिए दांतों की स्वच्छताकुत्ते की प्रत्येक उम्र के लिए दांतों की स्वच्छता
» » जब कुत्ते अपने पिल्ला दांत खो देते हैं
© 2021 taktomguru.com