taktomguru.com

कुत्तों के लिए सुअर हड्डियों सुरक्षित हैं?

कुत्ता और हड्डीकुछ कुत्ते के मालिक यह जानकर आश्चर्यचकित हैं कि कुत्तों के लिए कुछ हड्डियां सुरक्षित हैं। तथ्य यह है कि कच्चे हड्डियां आम तौर पर सुरक्षित होती हैं, जब तक वे कच्चे होते हैं, किसी भी प्रकार की पके हुए हड्डियां सख्ती से सीमा से बाहर होती हैं।

कच्ची हड्डियों के साथ भोजन. कुत्तों को पकाया हड्डियों को कभी नहीं खाना चाहिए क्योंकि वे आपके कुत्ते के गले या पेट में विभाजित हो सकते हैं (या तो उबला हुआ या तला हुआ या बेक्ड या ग्रील्ड), घुटने या गंभीर आंतरिक चोटों का कारण बनता है। कच्चे हड्डियों, हालांकि, कुत्तों के लिए सुरक्षित हैं। जबकि कुछ मालिक साल्मोनेला और अन्य जीवाणु संक्रमण के बारे में चिंता करते हैं, कुत्तों को उनके अत्यधिक एसिड पाचन तंत्र के कारण इन संक्रमणों को कम करने की संभावना कम होती है। जंगली कुत्तों और भेड़िये अक्सर अपने शिकार की हड्डियों को खाते हैं। और कई वर्तमान पशु चिकित्सकों का कहना है कि कुत्तों के लिए सबसे स्वस्थ आहार उनके पूर्वजों ने खाया: कच्चा और ताजा मांस।

इसे कैसे खिलाया जाए. कुत्तों के लिए सबसे सुरक्षित हड्डियां छोटी, मुलायम हड्डियां होती हैं, जो कुत्तों को पूरी तरह से निगलने से रोकने के लिए काफी बड़ी होती हैं। पोर्क की हड्डियां मोटी और कठिन हड्डियां होती हैं, इसलिए छोटी सुअर की हड्डियां चुनें। यदि आपका कुत्ता इन्हें खाने में सक्षम है, तो आप थोड़ा बड़ा प्रयास कर सकते हैं। कई कुत्ते के मालिक उन्हें हड्डियों के साथ उपहार के रूप में खिलाते हैं, लेकिन उन्हें कच्चे खाद्य आहार के हिस्से के रूप में भी खिलाया जा सकता है।




सूअर का मांस हड्डी के लाभ. पोर्क की हड्डियां आपके कुत्ते के दांतों को साफ कर सकती हैं, कुत्ते बिस्कुट की तुलना में अधिक प्रभावी ढंग से, और अस्वास्थ्यकर शर्करा और अपने कुत्ते के आहार में भार जोड़ने के बिना। पोर्क प्रोटीन में समृद्ध है और कुत्तों के आहार में मुख्य रूप से प्रोटीन होना चाहिए। कुत्ते के मालिक जिन्होंने कच्चे आहार की रिपोर्ट में स्विच किया है, कुत्ते के स्वास्थ्य में कई बदलाव, जिसमें त्वचा और फर के सुधार शामिल हैं। ये परिवर्तन कठोर वैज्ञानिक अध्ययनों से साबित नहीं हुए हैं, लेकिन कुत्ते के मालिकों से अचूक सबूत आसानी से उपलब्ध हैं। इस बात का सबूत है कि कच्चे हड्डियों में मौखिक स्वास्थ्य में सुधार होता है, उनमें कम खराबी मल भी होती है, क्योंकि शरीर पैक किए गए खाद्य पदार्थों की तुलना में हड्डियों में अधिक पोषक तत्वों का उपयोग करता है।

सावधानियों. किसी भी नए भोजन के साथ, यदि आप पूरी तरह से हड्डी आहार या सूअर का मांस आज़माते हैं, तो आपको प्रतिकूल प्रतिक्रियाओं के लिए अपने कुत्ते को नियंत्रित करना चाहिए। कुत्तों को अन्य मांस की तुलना में पोर्क के लिए एलर्जी होने की संभावना अधिक होती है, इसलिए यदि आपके पास पोर्क खाने के बाद त्वचा या पाचन समस्याएं हैं, तो इसे इस तरह से खिलाना बंद करें। पहली बार जब आप अपने कुत्ते को हड्डी देते हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए सावधानी से देखें कि यह पूरी तरह से चबाता है और चकित नहीं होता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्योंकि कुत्ते को हड्डियों को देना बुरा विचार हैक्योंकि कुत्ते को हड्डियों को देना बुरा विचार है
कुत्तों के लिए कच्चे चिकन के बारे मेंकुत्तों के लिए कच्चे चिकन के बारे में
कुत्ते के लिए चबाना व्यवहार करता हैकुत्ते के लिए चबाना व्यवहार करता है
क्या कुत्ते चिकन की हड्डियां खा सकते हैं?क्या कुत्ते चिकन की हड्डियां खा सकते हैं?
एफडीए कुत्तों के लिए पके हुए हड्डियों के खिलाफ चेतावनी देता हैएफडीए कुत्तों के लिए पके हुए हड्डियों के खिलाफ चेतावनी देता है
8 खाद्य पदार्थ जो आपके पालतू जानवर नहीं खाते हैं8 खाद्य पदार्थ जो आपके पालतू जानवर नहीं खाते हैं
घरेलू कुत्तों और बिल्लियों को खिलाने के लिए प्राकृतिक आहारघरेलू कुत्तों और बिल्लियों को खिलाने के लिए प्राकृतिक आहार
क्या अन्य हड्डियां हैं जो मेरा कुत्ता खा सकता है जो चिकन नहीं है?क्या अन्य हड्डियां हैं जो मेरा कुत्ता खा सकता है जो चिकन नहीं है?
अपने वजन के अनुसार कुत्तों और बिल्लियों के आहार के लिए प्राकृतिक घटकअपने वजन के अनुसार कुत्तों और बिल्लियों के आहार के लिए प्राकृतिक घटक
अपने पग के लिए खाद्य बार्फ़अपने पग के लिए खाद्य बार्फ़
» » कुत्तों के लिए सुअर हड्डियों सुरक्षित हैं?
© 2021 taktomguru.com