taktomguru.com

मेरा कुत्ता भाग जाता है




सबसे पहले, आपको लीक का कारण खोजना होगा। यह हो सकता है कि पशु को कुछ शोर का भय या भय हो और इससे घबराहट की स्थिति पैदा हो जाती है जो इसे अनियंत्रित रूप से भागती है।
यह पिल्ला या एक बुरा कुछ शोर के साथ जुड़े अनुभव से श्रवण उत्तेजनाओं की कमी के कारण हो सकता है। इस स्थिति में, हम उन शोर करने के लिए उसे अभ्यस्त सुनिश्चित करने और इलाज की पेशकश और उसके पथपाकर जब वह उन्हें पहले शांत है द्वारा एक सुखद स्थिति से संबद्ध करते हैं, उदाहरण के लिए करना चाहिए।
गर्मी में महिलाएं
बचने का एक और आम कारण यह है कि आस-पास की गर्मी में एक मादा होती है जो पुरुषों की लंबी दूरी पर एक विशेष गंध को दूर करती है। तब कुत्ता अपनी यौन वृत्ति को पूरा करने के लिए किसी भी बाधा को छोड़ देगा। यह भागने का सबसे लगातार कारण है। इन मामलों के लिए समाधान नसबंदी है, जो नर में डिम्बग्रंथि की समस्याओं और स्तन ट्यूमर में प्रोस्टेट की समस्याओं और महिलाओं को भी रोक देगा।
गलत शिक्षा
भाग्य अवज्ञा की समस्या, गलत शिक्षा का परिणाम और अपर्याप्त पदानुक्रम की स्थापना के कारण भी हो सकता है।
इसे सही करने के लिए, आपको गतिशील स्थापित करना होगा, जिसमें पैक के नेताओं मालिक हैं। इसे प्राप्त करने के लिए, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि मालिक दरवाजे के माध्यम से पहले प्रवेश करता है और छोड़ देता है या जो भी आप चाहते हैं उसे प्राप्त करने से पहले आदेश देते हैं। कुत्ते को लॉक करने की सलाह नहीं दी जाती है, क्योंकि इससे चिंता और घबराहट की स्थिति पैदा हो सकती है।
एक सामान्य स्थिति, जो कई कुत्ते के मालिकों के लिए सिरदर्द बनाती है, यह है कि जानवर सवारी के दौरान जाने के आदेश को अनदेखा करता है। कई कुत्ते के मालिकों के लिए, मनोरंजन और उनके जानवर के साथ विश्राम का क्षण तनाव और तनाव बन जाता है।
पीछा
जब इसका इरादा होता है कि कुत्ता विपरीत दिशा में आता है और चलता है, तो उसे पकड़ने के लिए आपको उसके पीछे जाना नहीं पड़ता है, क्योंकि प्रभाव विपरीत होगा। यही है, कुत्ता अधिक आग्रह से भाग जाएगा। आदर्श जानवर के मालिक का पालन करना है, न कि दूसरी तरफ। जब पशु को पता चलता है कि यह उसके लंबित नहीं है, लेकिन यह मालिक को उस ट्रैक को खोने के लिए नहीं होना चाहिए, यह दृष्टिकोण का परिवर्तन है।
सकारात्मक सुदृढ़ीकरण
सकारात्मक उत्तेजना एक बार फिर कुत्ते में बुरी आदतों को शिक्षित और सही करने के लिए काम करता है। जब भी पशु कॉल के लिए समस्या के बिना चला जाता है, तो हमें उसे बधाई देना चाहिए। इस तरह, आप समझेंगे कि उससे क्या उम्मीद की जाती है। गलत व्यवहार एक दिन से अगले दिन में नहीं बदलता है। इसमें समय, धैर्य और दृढ़ता होगी।
सही शिक्षा
स्थितियों से बचने के लिए कि, एक बार हासिल कर ली, सही करने के लिए puppyhood से अच्छी तरह से कुत्ते को शिक्षित करने के लिए लिया जाना चाहिए मुश्किल हो जाता है। घर पर इस समस्या को दूर करने में विफल रहने के लिए, आप एक कुत्ता ट्रेनर के लिए जाना कारणों का पता लगाने के लिए कर सकते हैं क्यों पशु पलायन करने और अपने दृष्टिकोण पर नए सिरे से।
रिसाव का खतरा
कुत्तों के रिसाव खतरनाक हैं, दुर्घटनाएं और दुर्व्यवहार हो सकते हैं, इसलिए हमें हर तरह से प्रयास करना चाहिए कि कुत्ता बच नहीं जाता है। बगीचे में आपको कूदने से रोकने के लिए और उसे सड़क पर एक पट्टा पर ले जाने के लिए उच्च बाड़ लगाने होंगे।
घर से बचने वाले कुत्ते के कारण विविध हो सकते हैं: बोरियत, अधिक शारीरिक गतिविधि की आवश्यकता है, कुछ शोर या अलगाव की चिंता का डर है। ऐसा कहने के लिए, कुत्ता अपने मालिकों की अनुपस्थिति और इसकी खोज में पत्तियों का समर्थन नहीं करता है। यह पता लगाने की बात है कि वह स्थिति को रोकने के लिए क्यों करता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पुरुष कुत्तों का काटनापुरुष कुत्तों का काटना
अवांछित कुत्तों के झुकाव: उनसे बचने के लिए दिशानिर्देशअवांछित कुत्तों के झुकाव: उनसे बचने के लिए दिशानिर्देश
कुत्ते नसबंदीकुत्ते नसबंदी
कुतिया का उत्साह, सर्जरी या इंजेक्शन के साथ नसबंदी?कुतिया का उत्साह, सर्जरी या इंजेक्शन के साथ नसबंदी?
कुत्ते को शांत करें: इसे करने के कारणकुत्ते को शांत करें: इसे करने के कारण
कुत्तों में काटना और नसबंदीकुत्तों में काटना और नसबंदी
कुत्ते सेक्स: सही चुनाव कैसे करें?कुत्ते सेक्स: सही चुनाव कैसे करें?
काटना और प्रारंभिक नसबंदीकाटना और प्रारंभिक नसबंदी
स्टेरलाइजेशन, एक जिम्मेदार निर्णयस्टेरलाइजेशन, एक जिम्मेदार निर्णय
अपने पूडल को निर्जलित करने के लाभअपने पूडल को निर्जलित करने के लाभ
» » मेरा कुत्ता भाग जाता है
© 2021 taktomguru.com