taktomguru.com

कुत्तों को अपनी पूंछ बहुत क्यों ले जाती है

कुत्ते कोला को बहुत क्यों ले जाते हैं

कुत्ते अपनी पूंछ ले जाते हैं, क्यों?

जब हम देखते हैं कि कुत्ते हमारे पूंछ हमारे पास ले जाते हैं, किसी अन्य व्यक्ति या खेल के लिए हम हमेशा विश्वास करते हैं कि वे अपनी खुशी और खुशी का प्रदर्शन करने के लिए करते हैं। हालांकि, यह विश्वास पूरी तरह मान्य नहीं है क्योंकि कुत्तों ने अपनी पूंछ के साथ किए गए आंदोलन की तुलना मनुष्यों में चेहरे की अभिव्यक्ति से की जा सकती है।

इसके अलावा, सभी व्यवहार इस बात पर निर्भर करते हैं कि आप अपनी पूंछ कैसे ले जाते हैं या डालते हैं. अलग-अलग अर्थ हैं। तथ्य यह है कि कुत्ता अपनी पूंछ को रोकता रहता है और जब तक यह सुना जाता है तब तक चलता रहता है, यह इंगित करता है कि यह एक खतरे का सामना कर रहा है जो उसे और घर और परिवार दोनों को हंसता है। पूंछ की गतिविधियों में शरीर के अन्य हिस्सों को समानांतर में काम करते हैं। इसलिए, इसकी पूंछ की गति से पहले हम गलत निष्कर्ष निकालते हैं।

यह आंदोलन, कुत्ते के लिए यह उदाहरण के लिए उसकी तरह है, अन्य कुत्तों के प्रति संचार का साधन भी है। एक और उदाहरण यह है कि कुत्ता अपनी पूंछ को तोड़ रहा है, लेकिन ऐसा नहीं है क्योंकि यह खुश महसूस करता है, लेकिन साथ ही अगर हम देखते हैं कि उसके कान वापस झुकाए गए हैं और पालतू जानवर अपने सभी दांत दिखाते हैं, तो ऐसा इसलिए होता है क्योंकि यह हमला करने वाला है परिवार से कोई अजनबी जो घर पहुंचता है।




हाइलाइट करने के लिए एक और बिंदु वह गति है जिसके साथ वे पूंछ को स्थानांतरित करते हैं। कान के कुछ आंदोलनों के बगल में स्नैप की मुद्राएं हैं, जो पूंछ के लोगों को जोड़ती है जो संभोग की आवश्यकता को इंगित करती है। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि इन खूबसूरत पालतू जानवरों ने गुदा में ग्रंथियों को अलग किया है और जब पूंछ के आंदोलन से उत्तेजित होता है, तो वे फेरोमोन जारी करते हैं। जीव एक इंसान की तरह ही काम करता है, इस अंतर के साथ कि कुत्तों में ग्रंथि प्रणाली बहुत अधिक है।

और शिकार कुत्तों के पास कोई पूंछ क्यों नहीं है और जब वे छोटे होते हैं तो उन्हें काटते हैं? यद्यपि वे सौंदर्यशास्त्र के एक प्रश्न से कटौती कर रहे हैं, यह भी किया जाता है ताकि शिकार के दौरान संचार से बचें, और सिखाए गए आदेशों का पालन करना बंद कर दें। पूंछ की लंबाई हमेशा प्रत्येक दौड़ के प्रमुख व्यवहार के साथ होती है। एक उदाहरण डोबर्मन है, जिसने पूंछ को काट दिया क्योंकि यह उनके आंदोलन में बाधा डालता है, और इस तरह दूसरों के साथ संचार खो देता है और लोगों को मिलनसार होने के साथ समाप्त होता है। कुत्तों हमेशा एक रहस्य हैं और उनके बारे में कहने के लिए बहुत कुछ बाकी है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुछ कुत्तों ने अपनी पूंछ क्यों काट दी?कुछ कुत्तों ने अपनी पूंछ क्यों काट दी?
क्यों एक कुत्ता डरता है जब उसकी पूंछ उसके पैरों के बीच रखती है?क्यों एक कुत्ता डरता है जब उसकी पूंछ उसके पैरों के बीच रखती है?
क्या वे सोते समय कुत्तों का सपना देखते हैं?क्या वे सोते समय कुत्तों का सपना देखते हैं?
कुत्ते दुनिया की सबसे लंबी पूंछ के साथकुत्ते दुनिया की सबसे लंबी पूंछ के साथ
कुत्तों की शारीरिक भाषाकुत्तों की शारीरिक भाषा
फर्श पर झूठ बोलने से पहले कुत्ते क्यों घूमते हैं?फर्श पर झूठ बोलने से पहले कुत्ते क्यों घूमते हैं?
एक कुत्ता अपनी पूंछ क्यों चबाता है?एक कुत्ता अपनी पूंछ क्यों चबाता है?
पूंछ के आंदोलन के साथ क्या कुत्ता व्यक्त करता हैपूंछ के आंदोलन के साथ क्या कुत्ता व्यक्त करता है
कौन से कुत्तों को घुंघराले पूंछ है जब तक कि वे सतर्क न हों?कौन से कुत्तों को घुंघराले पूंछ है जब तक कि वे सतर्क न हों?
क्यों बिल्लियों अपनी पूंछ ले जाते हैंक्यों बिल्लियों अपनी पूंछ ले जाते हैं
» » कुत्तों को अपनी पूंछ बहुत क्यों ले जाती है
© 2021 taktomguru.com