taktomguru.com

कुत्ता व्यवहार | अपने कुत्ते को समझो

अपने कुत्ते को समझो। खुशी, उदासी, भय या सुरक्षा ऐसी भावनाएं हैं जो आपके पालतू लगातार व्यक्त करते हैं। अपने कुत्ते के मूड का पता लगाएं:

मैं साथी और शर्मीली चाहता हूँ
मुझे कंपनी चाहिए

iexcl- मैं कंपनी चाहता हूँ!
लंबी और निर्बाध भौंकने, प्रत्येक के बीच लंबे अंतराल के साथ, हमारा कुत्ता अपनी अकेलापन व्यक्त करता है। यदि कुत्ता हमारे घुटने पर अपना पंजा रखता है तो यह हमारा ध्यान मांग रहा है।

iexcl- यहाँ मैं आदेश!
अगर कुत्ता चलने पर पट्टा काटता है, या यदि यह हमारे हाथ काटता है, तो यह हमारे अधिकार को चुनौती दे रहा है। हमें यह स्पष्ट करना होगा कि किसके पास अधिकार है और इस तरह के व्यवहार से सहमत नहीं है।

iexcl- यह दर्द होता है!
उच्च पिच में एक बहुत छोटा कर्कश या छाल अचानक दर्द व्यक्त करता है, अगर दर्द तीव्र होता है तो कुत्ता नियमित अंतराल पर बार-बार कैसे निकलता है। हमें पशुचिकित्सा में जाना चाहिए ताकि वह हमें बता सके कि हमारे पालतू जानवरों के साथ क्या होता है।

मुझे डर है
मुझे डर है

iexcl- मैं डर गया हूँ!
पशु एक विनम्र मुद्रा को गोद लेता है और इसकी पूंछ अपने पैरों के बीच जल्दी चली जाती है। वह भी घबरा सकता है और उससे डरता है जो उससे डरता है।

ldquo- मैं निराश हूँ-
हमारा कुत्ता खुली आंखों से चिल्लाता है क्योंकि हम उसे इतनी देर तक इंतजार नहीं कर रहे सवारी नहीं देते हैं। कुत्तों, हमारे जैसे, सफलता और विफलता की भावना है।




ldquo- मैं सबसे अच्छा हूँ-
आपका कुत्ता एक सीधे मुद्रा, पूंछ और धीमी गति से आंदोलनों के साथ आत्मविश्वास दिखाता है। आपके कान ऊपर या आराम से होंगे और आपकी आंखें सीधे होंगी और विद्यार्थियों के साथ अनुबंध होगा।

ldquo- कुछ ऐसा है जो मुझे तैरना पसंद नहीं है-
मध्यवर्ती स्वर में निरंतर और तेजी से भौंकने वाला। यदि वे निरंतर हैं और कम स्वर में वे एक अजनबी या पास के खतरे का पता लगाते हैं और खुद को बचाने के लिए तैयार हैं। यदि वे त्वरित हैं और विराम के साथ वे संभावित समस्याओं की चेतावनी देते हैं और मालिक से जांच करने के लिए कहते हैं।

मैं खेलना चाहता हूँ
मैं खेलना चाहता हूँ

iexcl- मैं खेलना चाहता हूँ!
मध्य स्वर में अस्थायी छाल। अगर हमारे कुत्ते को घिरा हुआ है, तो सामने के पैर बढ़ाए गए हैं, पीछे की ओर और जमीन के करीब सिर, हमें खेलने के लिए आमंत्रित कर रहा है।

ldquo- मैं सातवें cielordquo-
अगर हमारा कुत्ता उसकी पीठ पर चलता है और उसकी आँखों से श्वास बंद हो जाता है, तो वह संतुष्टि की स्थिति में है। कुत्ते भी मुस्कुराते हैं: उनका मुंह आराम से होता है और थोड़ी सी दिखाई देने वाली जीभ के साथ थोड़ा तेज होता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ता और संचार: कुत्ते के साथ कैसे मिलना हैकुत्ता और संचार: कुत्ते के साथ कैसे मिलना है
मेरे कुत्ते को चीजों को काटने से कैसे रोकेंमेरे कुत्ते को चीजों को काटने से कैसे रोकें
पूंछ के आंदोलन के साथ क्या कुत्ता व्यक्त करता हैपूंछ के आंदोलन के साथ क्या कुत्ता व्यक्त करता है
कुत्ता हमें परेशान करने के लिए छाल नहीं करता है। उनके भौंकने का अर्थकुत्ता हमें परेशान करने के लिए छाल नहीं करता है। उनके भौंकने का अर्थ
कैनिन आज्ञाकारिता: घर पर कुत्ते को शिक्षित करने के लिए बुनियादी नियमकैनिन आज्ञाकारिता: घर पर कुत्ते को शिक्षित करने के लिए बुनियादी नियम
चिंता की समस्याओं के साथ कुत्तोंचिंता की समस्याओं के साथ कुत्तों
मेरी बिल्ली मुझे बहुत प्यार क्यों करती है?मेरी बिल्ली मुझे बहुत प्यार क्यों करती है?
क्यों कुत्तों छालक्यों कुत्तों छाल
कुत्ते में दर्द, आप कैसा महसूस करते हैं और इसे व्यक्त करते हैं?कुत्ते में दर्द, आप कैसा महसूस करते हैं और इसे व्यक्त करते हैं?
क्या मैं अपना कुत्ता खुश कर सकता हूँ?क्या मैं अपना कुत्ता खुश कर सकता हूँ?
» » कुत्ता व्यवहार | अपने कुत्ते को समझो
© 2021 taktomguru.com