taktomguru.com

पाग कुत्तों की परवाह करता है

कुत्तों बंदर वे ज्यादातर विशेष रूप से चंचल और स्नेही हैं बच्चे (उनके पास कई गुण हैं)। उनके पास एक संतुलित स्वभाव है, इसके अलावा वे अपने छोटे आकार की हिम्मत कर रहे हैं, उन्हें बड़े कुत्तों से खुद का सामना करने या बचाव करने से नहीं रोकते हैं। वे विदेशों में अभ्यास करने का आनंद लेंगे।

यदि आप अपने जीवन में एक पाग को शामिल करने की सोच रहे हैं या यदि आप पहले से ही इनमें से एक या अधिक निविदा कुत्तों की कंपनी का आनंद ले रहे हैं, तो आपको यह जानना होगा कि क्या विशिष्ट देखभाल इस दौड़ की क्या जरूरत है। यदि आप एक स्वस्थ और मजबूत कुत्ता चाहते हैं जो आपके साथ कई सालों तक है, तो नीचे दी गई सलाह का पालन करें।

  1. अपनी झुर्रियों को साफ करें: कम से कम सप्ताह में एक बार, आप अपने कुत्ते को झुर्रियों साफ करने के लिए है क्योंकि आप गंदगी का एक बहुत है, जो भविष्य में संक्रमण का कारण हो सकता जमा होगा। आप उपयोग कर सकते हैं कुछ बच्चे मिटा या पट्टी जो और धीरे एक छोटे से गीला गर्म पानी के साथ इसकी जरूरत चेहरा Carlino की झुर्रियों पोंछ एक वैकल्पिक चरण के रूप में, केवल गीला करने के लिए एक छोटे से वैसलीन स्मियर कर सकते हैं। इसी तरह इस गतिविधि के लिए विशेष उत्पाद हैं।
  2. आपको सही भोजन प्रदान करें: यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने वजन को नियंत्रित करने के लिए पग को सही भोजन प्रदान करें और मोटापे के कारण भविष्य में समस्याएं न हों। छोटे और कॉम्पैक्ट बॉडी होने के कारण यह नस्ल वजन कम करने के लिए प्रवण होता है अगर उसकी देखभाल को उचित देखभाल नहीं दी जाती है। अपने भोजन और आकार के लिए उचित भोजन देने में मेहनती रहें।
  3. सुनिश्चित करें कि आपका बिस्तर ठंडा जगह पर है: अपने पग को एक अच्छी जगह दें, वह जगह जहां वह सोता है वह एक सुखद और हवादार क्षेत्र है। गर्मियों में ये पिल्ले बहुत गर्म हो सकते हैं, यही कारण है कि उनका विश्राम क्षेत्र शांत है। दूसरी तरफ, हमेशा अपने कार्लोनो को गर्मी में हाइड्रेटेड रखें, लगातार पानी तक पहुंच प्राप्त करें। हर बार जब आप कोई शारीरिक गतिविधि करते हैं तो किसी भी चेतावनी या थकान के लक्षण के प्रति सतर्क रहें।
  4. अपने कान साफ ​​रखें: हर एक या दो सप्ताह में एक तलछट या मोटे भूसे के साथ आपको उन्हें बहुत सावधानी से साफ करना होगा। यदि आप उसे बच्चा होने के बाद से परिचित करते हैं तो यह एक आसान गतिविधि बन जाएगा और वह इसका उपयोग करने के लिए समाप्त हो सकता है। यह महत्वपूर्ण है कि आप होमवर्क करें, क्योंकि आपके कान डूपी हैं और वे आपके कानों में बहुत सारी गंदगी जमा करने के लिए काफी प्रवण हैं।
  5. अधिमानतः एक विस्तार योग्य पट्टा का प्रयोग करें: चूंकि यह इसके चारों ओर की हर चीज के लिए एक बहुत ही सक्रिय और उत्सुक दौड़ है, इसलिए आप जितना संभव हो सके सवारी का आनंद ले सकते हैं, एक विस्तारणीय पट्टा का उपयोग करना है। जब वह छोटा होता है और आप उसे सड़क पर चलने के लिए बाहर ले जा सकते हैं, तो बैठ जाओ और पट्टा के साथ उसे अच्छी तरह से नियंत्रित करें, ताकि वह उसे बिना ऐसा करने की इजाजत दे सके। इस तरह आप लोगों, अन्य जानवरों के साथ सामाजिककरण करना सीखेंगे और समझेंगे कि आपको अपनी अनुमति के बिना अपनी तरफ से दूर नहीं जाना चाहिए।



कुछ अतिरिक्त सुझाव:

  • यदि आप ए के बीच चयन करने के बारे में सोचते हैं शुष्क या गीला आहार, हम सुझाव देते हैं कि आप पहले को चुनें। तो आप अपने पग के दांत रख सकते हैं स्वस्थ और साफ, टाटर से मुक्त इस प्रकार के भोजन में एक और अधिक संतुलित संरचना होती है।
  • यह महत्वपूर्ण है कि अतिसंवेदनशीलता से बचें इन कुत्तों में। आपको सख्त नियमों का पालन करना होगा और आपको भोजन के बीच किसी प्रकार का भोजन नहीं देना चाहिए। पग मोटापा के लिए बहुत प्रवण हैं।
  • हड्डियों को न दें जो चिकन या हड्डियां बहुत छोटी हैं। ये splinter और कर सकते हैं उसे गंभीर नुकसान पहुंचाएगा गले में और पेट में। कुत्ते की मौत के कारण भी छिद्रण का कारण बनता है।
  • उनके पास होना चाहिए साफ और बहुत ताजा पानी तो मैं इसे चुपचाप पी सकता हूँ।
  • यह आवश्यक है कि आप अपने चेहरे की झुर्रियों को बहुत सावधानी से साफ करें। यदि आप बहुत असुरक्षित जाते हैं, तो कुत्ता नोटिस करेगा और इससे उसे बहुत परेशान कर देगा। लेकिन चिंता न करें, थोड़ी सी प्रैक्टिस के साथ आप इसका इस्तेमाल कर लेंगे और कुत्ता आपको बिना किसी समस्या के कर देगा।
  • यह आमतौर पर एक बहुत जीवंत और सक्रिय दौड़ है। हालांकि, अगर आप देखते हैं कि आप खुश होने से रोक चुके हैं, तो यह आपके साथ कुछ होता है, इसलिए इसे पशु चिकित्सक के पास ले जाएं।

यदि आप के लिए तैयार हैं पग कुत्ते हमेशा इन युक्तियों को ध्यान में रखें ताकि आप एक सुंदर कुत्ते का आनंद उठा सकें और वह महसूस कर सके खुश और खुश हमेशा अपनी तरफ से रहो। कार्लिनो या पाग कुत्तों की नस्ल हैं काफी स्नेही और वे एक हैं उत्कृष्ट कंपनी, वे क्या प्राप्त करने के लायक हैं बहुत प्यार और वे इसका इलाज करते हैं प्यार और धैर्य. यदि आपके पास पहले से ही आपके जीवन में पग है, तो सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि हम किस बारे में बात कर रहे हैं, वे हैं अद्भुत कुत्ते, इसलिए हमेशा उनकी जरूरतों को पूरा करने की कोशिश करें और उन्हें प्रदान करें ध्यान आवश्यक।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के चेहरे पर क्या झुर्रियां हैं?कुत्तों के चेहरे पर क्या झुर्रियां हैं?
कुत्ते की त्वचा की झुर्रियों को साफ करनाकुत्ते की त्वचा की झुर्रियों को साफ करना
कुत्ते बच्चे को स्वस्थ हो जाते हैंकुत्ते बच्चे को स्वस्थ हो जाते हैं
हमारे पग के लिए बुनियादी स्वच्छता देखभालहमारे पग के लिए बुनियादी स्वच्छता देखभाल
पग के बारे में उत्सुक तथ्यपग के बारे में उत्सुक तथ्य
Shar pei की झुर्रियों की उत्पत्तिShar pei की झुर्रियों की उत्पत्ति
मादा पग का ख्याल कैसे रखेंमादा पग का ख्याल कैसे रखें
पग्स की झुर्रियों की देखभालपग्स की झुर्रियों की देखभाल
एक वयस्क अंग्रेजी बुलडॉग स्नान करेंएक वयस्क अंग्रेजी बुलडॉग स्नान करें
एक पाग पिल्ला की देखभाल कैसे करेंएक पाग पिल्ला की देखभाल कैसे करें
» » पाग कुत्तों की परवाह करता है
© 2021 taktomguru.com