taktomguru.com

कुत्ते भेड़िये की तरह दिखते हैं?

भेड़ियाकुत्तों भेड़िये के सीधे वंशज हैं, हालांकि कुछ ऐसे हैं जो अपने पूर्वजों के साथ उनके समान समानता को बरकरार रखते हैं। कुत्तों सहस्राब्दी के लिए प्राकृतिक और मानव चयन का हिस्सा रहे हैं और हालांकि अधिकांश ने अपनी भेड़िया की उपस्थिति खो दी है, कुछ अभी भी अपने जंगली पूर्वजों के लिए एक अद्वितीय समानता बरकरार रखे हैं। वुल्फ कुत्तों को भी क्रॉस के माध्यम से पुन: उत्पन्न किया गया है और इसलिए वे शायद अपने वन रिश्तेदारों के सबसे नज़दीक हैं।

Saarloos wolfhound. Saarlooswolfdog एक डच परियोजना पार 1920 जर्मन शेफर्ड कुत्ते और भेड़ियों चुनिंदा एक कुत्ता है कि काम के लिए उपयोगी था और मार्गदर्शक का काम बनाने की उम्मीद में प्रजनन करवाए जाते थे का परिणाम है। एक Sarloos (77 और 88 एलबीएस के बीच वजन औसत) के शरीर एक भेड़िया से अधिक लंबी है, लेकिन इस की त्रिकोणीय कान को बरकरार रखे हुए, सिर, लंबे पैर और धनुषाकार और कोट ग्रे वुल्फ के आकार, आम तौर पर भूरा या क्रीम रंग के साथ मिश्रित।

चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड. चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड भेड़िया के साथ जर्मन चरवाहे कुत्ते का एक संकर भी है। हालांकि Sarloos (44 और 57 पाउंड के बीच वजन औसत) की तुलना में छोटे, चेकोस्लोवाकिया Wolfdog चरित्र के कई लक्षण वुल्फ, बहादुर, तेज, गुढ़, कठिन और बहुत ही शांत किया जा रहा इनहेरिट करती है। इसमें त्रिभुज कान और सरजोस की तरह एक वेज के आकार का सिर है हालांकि इसकी पूंछ सीधे और झाड़ीदार है, खुदाई बहुत गहरे हैं, फर पीला है और इसका चेहरा अधिक विशिष्ट सफेद है।

पश्चिमी साइबेरिया के लाइक. पश्चिमी साइबेरिया का लाइक साइबेरिया के जंगलों में शिकार करने के लिए एक कठिन कुत्ता पैदा हुआ है। यह अपने मूल देश में एक आत्मविश्वासपूर्ण, चिंतित और बहुत लोकप्रिय कुत्ता है, हालांकि शिकार के लिए उसका अभियान इतना मजबूत है कि उसे परिवार के लिए उपयुक्त कुत्ता नहीं माना जाता है। इसकी भेड़िया की उपस्थिति खड़े और त्रिकोणीय कान, वेज के आकार के सिर और लंबे, मांसपेशियों के सामने के पैरों में देखी जा सकती है। यद्यपि यह चेकोस्लोवाक भेड़िया के समान आकार के बारे में है, पश्चिमी साइबेरियाई लाइक की पूंछ घुंघराले है और इसकी पीठ पर स्थित है।




अलास्का Malamute. अलास्का मालामुट आर्कटिक स्लेज कुत्ते की किस्मों का सबसे बड़ा और सबसे पुराना है। इसकी असाधारण ताकत और प्रतिरोध के साथ, इसका उपयोग लंबी दूरी पर भारी भार खींचने के लिए किया जाता था। सार्लोस वुल्फहाउंड की तरह, अलास्का मालामुट एक बड़ा कुत्ता है हालांकि यह थोड़ा बड़ा और इसकी पूंछ बालों वाली है। हालांकि, इसके सिर में वही वेज आकार और त्रिकोणीय और खड़े कान हैं, इसका शर्मीली कोट सफेद, भूरा और काला है।

नॉर्वेजियन एल्क हंटर. नार्वेजियन मूस हंटर आश्चर्यजनक रूप से छोटा है (आदर्श रूप से 48 से 55 पाउंड के बीच वजन) को एक कठिन और मजबूत कुत्ता माना जाता है जो मूस और भालू जैसे जानवरों की तलाश में पैदा हुआ था। यह नस्ल रंग में चांदी-ग्रे है और इसमें त्रिकोणीय और खड़े कान भी हैं और साथ ही साथ भेड़िये के आकार के सिर जैसे भेड़िये की तरह नस्ल भी हैं। इसके बावजूद, अलास्का मालामुट की तरह, नार्वेजियन मूस हंटर के शरीर में दूसरों की तुलना में व्यापक होता है और पीठ पर पीछे की पूंछ, चेहरे, विशेष रूप से जब यह पिल्ला है, इसमें कोई संदेह नहीं है एक भेड़िया का।

साइबेरियाई हुस्की. साइबेरियाई हुस्की शुरू में पूर्वोत्तर एशिया में एक स्लेज कुत्ते के रूप में पैदा हुआ था। अपने चचेरे भाई, अलास्का मालामुट की तरह, वह एक समर्पित कार्यकर्ता के रूप में जाना जाता है जिसमें उल्लेखनीय धीरज और धीरज है। इस नस्ल का वजन 35 से 60 पाउंड है और ठंडे मौसम की कई नस्लों की तरह यह एक असाधारण मोटी फर है। हालांकि, शर्मीली बनावट और काले और सफेद फर में रंगों की विविधता इसकी भेड़िया उपस्थिति में योगदान देती है। साइबेरियाई हिसकी में त्रिकोणीय कान और एक वेज के आकार का सिर भी है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड। आईआई मोनोग्राफिक प्रतियोगिताचेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड। आईआई मोनोग्राफिक प्रतियोगिता
चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंडचेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड
कुत्तों भेड़िया पैक के लिए backpacksकुत्तों भेड़िया पैक के लिए backpacks
चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड। मोनोग्राफिक प्रतियोगिताचेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड। मोनोग्राफिक प्रतियोगिता
कुछ भेड़िये कुत्ते क्यों बन गए? भोजन महत्वपूर्ण थाकुछ भेड़िये कुत्ते क्यों बन गए? भोजन महत्वपूर्ण था
चेकोस्लोवाकियन भेड़िया: नस्ल की मान्यता।चेकोस्लोवाकियन भेड़िया: नस्ल की मान्यता।
चेकोस्लोवाकियन भेड़िया: भेड़िया की उपस्थिति, कुत्ते का व्यवहारचेकोस्लोवाकियन भेड़िया: भेड़िया की उपस्थिति, कुत्ते का व्यवहार
चेकोस्लोवाकिया से वुल्फ कुत्ता नस्लचेकोस्लोवाकिया से वुल्फ कुत्ता नस्ल
चेकोस्लोवाकियाई भेड़िया कुत्ता कैसे उभरा?चेकोस्लोवाकियाई भेड़िया कुत्ता कैसे उभरा?
चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड। मैंने एक मोनोग्राफ देखा।चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड। मैंने एक मोनोग्राफ देखा।
» » कुत्ते भेड़िये की तरह दिखते हैं?
© 2021 taktomguru.com